घर पर एक बच्चे का आगमन





जैसा कि हमने आपको पहले ही नोट में बताया है कैसे बिल्लियों चलती रहते हैं, बिल्लियों के पर्यावरण में बदलाव हम कल्पना से ज्यादा दर्दनाक हो सकते हैं। घर पर एक बच्चे के आगमन से हमारे दैनिक जीवन में और हमारे बिल्ली की भी अचानक परिवर्तन होता है।

हम अपने बच्चे और हमारे पालतू जानवर को आरामदायक महसूस करने के लिए कई सावधानी बरत सकते हैं और, कई मामलों में, सबसे अच्छे साथी बनें।

पहला कदम जन्म से पहले बिल्ली को बिल्ली के साथ इस्तेमाल करने की कोशिश करना है। आप छोटे बच्चों के साथ दोस्तों या रिश्तेदारों से भी विज़िट शेड्यूल कर सकते हैं, ताकि हमारी बिल्ली का बच्चा किसी बच्चे की आवाज़ से परिचित हो जाए। इसके अलावा, सलाह दी जाती है कि नए पालतू जानवर के आगमन के बारे में हमेशा हमारे शांत और उत्साही स्वर के साथ हमारे पालतू जानवर से बात करें।

एक बार बच्चा पैदा होने के बाद, हम किसी को बच्चे के गंध के साथ एक तौलिया या कपड़े लेने के लिए कह सकते हैं ताकि यह माना जा सके।

नवजात शिशु और मां के आगमन के दिन, ध्यान रखें कि:

* हमारी बिल्ली को अलग करना जरूरी नहीं है, वह यह देखने के लिए हमसे संपर्क करना चाहता है कि यह क्या कदम है और हम इतना ध्यान देने की मांग करते हैं।

* मां अकेले बिल्ली के साथ बैठ सकती है, उसके साथ खेल सकती है, उसे खिला सकती है और उसे परेशान कर सकती है। इस प्रकार, बिल्ली का बच्चा, पता चलेगा कि वे विस्थापन नहीं कर रहे हैं और हम ईर्ष्या की भावनाओं से बच सकते हैं।

* यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जो लोग घर पर जाते हैं, बच्चे से मिलने के लिए, बिल्ली पर ध्यान देते हैं और इसके साथ खेलते हैं, जैसा कि उन्होंने पहले किया था।

* अंत में, हम जानते हैं कि जिस पालना में नवजात शिशु सोते हैं, वह आरामदायक, आरामदायक और मुलायम जगह है। हमारी बिल्ली भी यह जानता है। हम उसे बच्चे की पालना में रखना चाहिए, तब तक आप उसे नर्सरी के प्रवेश पर रोक नहीं करना चाहिए, और हम वहाँ समय की एक बहुत खर्च करते हैं और वह हमारे परिवार का हिस्सा है और हमें बहुत प्यार करती है, इन साझा करना चाहते हैं जाएगा हमारे साथ पलों।

जब हमारे पालतू बच्चे के लिए इस्तेमाल हो जाते हैं, तो हम उन्हें छूने दे सकते हैं, उन्हें खेलने दें। लेकिन हमेशा वयस्कों की देखरेख में। बिल्लियों की नाखून बच्चे को चोट पहुंचा सकती हैं या कभी-कभी, बच्चा यह मान सकता है कि बिल्ली इससे ज्यादा मजबूत है और इसे चोट पहुंचाने के बिना।

इन छोटी युक्तियों के बाद, हम घर के दो खराब बच्चे बना सकते हैं, दोस्त बन सकते हैं और एक साथ बढ़ सकते हैं।

सूत्रों का कहना है
https://humanesociety.org/

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मातृत्व और कुत्तोंमातृत्व और कुत्तों
बच्चे के आगमन के लिए मेरे कुत्ते को तैयार करेंबच्चे के आगमन के लिए मेरे कुत्ते को तैयार करें
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
बिल्ली के अंदर मृत बिल्लियों हैबिल्ली के अंदर मृत बिल्लियों है
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
मानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया हैमानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया है
मेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करेंमेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करें
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
मेरी बिल्ली को एक और बिल्ली स्वीकार करने के लिए कैसे करेंमेरी बिल्ली को एक और बिल्ली स्वीकार करने के लिए कैसे करें
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
» » घर पर एक बच्चे का आगमन
© 2022 TonMobis.com