एक पिल्ला बीगल को शिक्षित करने के लिए कैसे

एक पिल्ला बीगल को शिक्षित करने के बारे में नहीं जानते?, यहां हम आपको बताते हैं कि आपको अपने बीगल के प्रशिक्षण और शिक्षा के साहस को शुरू करने के लिए क्या पता होना चाहिए।

प्रक्रिया जटिल हो सकती है, लेकिन जब तक वे अभी भी युवा हैं तब तक बीगल सीखने के लिए जल्दी हो सकते हैं। इसलिए, हम आपको नीचे वर्णित ज्ञान को ध्यान से पढ़ने के लिए सलाह देते हैं।

बीगल दौड़ की विशेषताएं

एक बीगल पिल्ला को प्रशिक्षित करने से पहले, इसकी नस्ल की निम्नलिखित विशेषताओं को समझना आवश्यक है।
  • बीगल एक छोटी नस्ल हैं। उनके पास छोटे पैर होते हैं और कान नरम और लचीले होते हैं।
  • वे मूल रूप से थे शिकार और खेलने के लिए प्रशिक्षित। उनके पास गंध की मजबूत भावना है, जिसे अक्सर बचाव के लिए और दवा-स्नीफिंग कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • बीगल के लिए एलयह लोग प्यार करते हैं और उनके पीछे दौड़ना जो उन्हें गार्ड कुत्तों के रूप में बहुत विश्वसनीय नहीं बनाता है, क्योंकि वे नए लोगों से इतने आकर्षित होते हैं कि कभी-कभी इससे उन्हें प्रशिक्षित करना मुश्किल हो जाता है.
  • बीगल बहुत बुद्धिमान कुत्ते हैं। वे दरवाजे खोलने, बाड़ पर कूदने, खोज करने का एक तरीका ढूंढ सकते हैं, लेकिन वे भी परेशानी में पड़ सकते हैं।
  • वे खाना पसंद करते हैं और इसे खोजने के लिए गंध की गहरी भावना का उपयोग करें।
  • बीगल के पास एक दोस्ताना चरित्र है, वे नकारात्मक मजबूती के बजाय सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं।
  • बीगल बड़े परिवारों को बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं और अधिक सक्रिय।
  • कुत्ते की यह नस्ल मूल रूप से छोटी बालों वाली होती है हालांकि, उनके पास डबल परतें हैं। वे आमतौर पर वसंत के दौरान अपने बालों को फैलाते हैं।



  • बीगल शिकार कुत्ते हैं. इसका मतलब है कि उनके पास एक शिकारी की प्रवृत्तियों और प्राकृतिक प्रवृत्तियों हैं।

एक बीगल को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ

ये कुछ सुझाव हैं जिन्हें आपको अपने बीगल कुत्ते की उचित शिक्षा के लिए ध्यान में रखना चाहिए।
  • आपको अपने बीगल कुत्ते के साथ खेलने के लिए कुछ समय देना होगा. बीगल दौड़ना और खेलना पसंद करते हैं, और बड़े आंगन वाले लोगों के लिए आदर्श हैं। अपने बीगल के साथ खेलना दोस्ती बंधन स्थापित करेगा। इससे आपकी बीगल को अस्वीकृति के भावों का जवाब देने की अधिक संभावना होगी। क्योंकि अगर आपका बीगल पिल्ला जानता है कि आप उसका दोस्त बन सकते हैं, तो वह नहीं चाहता कि आप परेशान हों।
  • जब आप पिल्ला हो तो प्रशिक्षण शुरू करना सुनिश्चित करें. ऐसा इसलिए है क्योंकि बीगलों में विचलन करने की सबसे बड़ी प्रवृत्ति होती है, खासकर जब वे अच्छी तरह से प्रशिक्षित और निर्देशित नहीं होते हैं।
  • याद रखें कि आपको कभी कुत्ते के साथ हिंसक या आक्रामक नहीं होना चाहिए. यह उन्हें आप या अन्य लोगों और कुत्तों के लिए हिंसक रूप से प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार कर सकता है। यह आपके कुत्ते को हंसमुख, दोस्ताना कुत्ता के बजाय अंतर्निहित और उदास भी बना सकता है।
  • एसअपने बीगल का समर्थन प्राप्त करें, जब अच्छी चीजें होती हैं, तो अपने कुत्ते को प्रोत्साहित करें और विशेष रूप से "नो" कमांड वॉयस के साथ जोर से अस्वीकृति के साथ बुरे व्यवहार को हतोत्साहित करें।
  • अपने पालतू जानवरों की सावधानीपूर्वक और नज़दीकी निगरानी से, विशेष रूप से पहले चरण के दौरान। क्योंकि इस तरह आप आगे सुधार के लिए सही और गलत कार्यों की निगरानी कर सकते हैं।
  • अपने पालतू जानवरों पर रिश्ते और अधिकार विकसित करना, क्योंकि आपको अपने बीगल को साबित करना है कि आप पैक के नेता हैं और वह एक अधीनस्थ है, इसलिए वह आदेशों का पालन करेगा।
  • अपने बीगल से धैर्य रखें, चूंकि कुत्तों की इस नस्ल प्रकृति द्वारा शिकारियों की गहरी भावना के साथ शिकारी हैं, इसलिए आसानी से विचलित होने की उनकी प्रवृत्ति को उनके पक्ष से अधिक धैर्य की आवश्यकता होती है।

याद रखें कि एक बीगल प्रशिक्षण बिल्कुल आसान नहीं है। वास्तव में, कुत्तों की इस नस्ल को कुत्तों की अन्य नस्लों की तुलना में अधिक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। इसलिए, जिम्मेदार पालतू जानवरों के मालिकों के रूप में, हमें अपने प्रशिक्षण के लिए निरंतर और समर्पित होना चाहिए।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बीगल कुत्ते की विशेषताएं। अच्छा और बुराबीगल कुत्ते की विशेषताएं। अच्छा और बुरा
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
मेरे बीगल के साथ अवकाशमेरे बीगल के साथ अवकाश
मेरे बीगल के साथ गतिविधियांमेरे बीगल के साथ गतिविधियां
बीगल अपने पेट की बहुत बुरी तरह से चलता हैबीगल अपने पेट की बहुत बुरी तरह से चलता है
बीगल कैसे हैबीगल कैसे है
दो दिन पहले वह मेरे बीगल पिल्ला popg_ नहीं हैदो दिन पहले वह मेरे बीगल पिल्ला popg_ नहीं है
2 महीने पुराना बीगल पिल्ला एक बहुत सूजन पेट है2 महीने पुराना बीगल पिल्ला एक बहुत सूजन पेट है
बीगल पिल्लाबीगल पिल्ला
» » एक पिल्ला बीगल को शिक्षित करने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com