बीगल का व्यवहार (भाग ii)





पिछले हफ्ते हमने बात की थी व्यवहार और बीगल की असाधारण संवेदनशीलता. आज, हमारे विशेषज्ञों की मदद से, हम आपको अपने सहज ज्ञान के बारे में बताएंगे।

इस खूबसूरत दौड़ में एक मध्यम-उच्च स्तर की प्रवृत्ति है।

नमूना वृत्ति : यह शिकार दिखाने के लिए कुत्ते की सहज क्षमता है। बीगल इस कार्य को अपने भौंकने, अधिक बार और उत्साही के माध्यम से करता है क्योंकि यह शिकार के पास आता है।

संग्रह वृत्ति : खेल को अपने नेता या शिकारी को लाने की सहज क्षमता। बीगल मनुष्य के पदानुक्रम का सम्मान करता है, अगर सही ढंग से शिक्षित होता है, और शिकार को बचाएगा, क्योंकि उसकी सबसे बड़ी संतुष्टि शिकार करना है।

शिकार वृत्ति : शिकार पर पीछा करने और शिकार करने की सहज क्षमता। बीगल के सभी प्रवृत्तियों का सबसे बड़ा शिकार शिकार करना है और इसलिए विकास का एक बहुत ही उच्च स्तर प्रस्तुत करता है। जैसा कि कहा गया है, इस वृत्ति के आधार पर कुत्ते की सभी अन्य मनोवैज्ञानिक विशेषताओं को विकसित किया गया है।

यह एक महान और गैर आक्रामक कुत्ता है। बीगल की हिम्मत और आक्रामकता लड़ने की इच्छा में व्यक्त नहीं होती है, लेकिन शिकार पाने के लिए कोई कार्रवाई करने की उसकी क्षमता में।

कुलीनता बीगल को घर की दिनचर्या के लिए खुद को अनुकूलित करने की अनुमति देती है। झुंड कुत्तों के भीतर, बीगल परिवार के साथ रहने के लिए सबसे आकर्षक है।

बीगल की कुलीनता उनकी आजादी के साथ संघर्ष में आती है और इसका मतलब है कि मास्टर को खुश करने की उनकी इच्छा मध्यम स्तर है। वह आमतौर पर वह करता है जो गुरु उसे बताता है, लेकिन कभी-कभी वह वह करता है जो वह चाहता है। यह स्वतंत्रता के आपके क्षण हैं।

काम के लिए प्रेरणा . बीगल आम तौर पर किसी भी शारीरिक गतिविधि को करने के लिए तैयार है। आप बिना किसी बदलाव या देरी के किसी भी गतिविधि की स्थिति में से किसी एक गतिविधि में स्थानांतरित कर सकते हैं। यह व्यवहार उनके शिकार वृत्ति से जुड़ा हुआ है, और इसलिए उनका कार्य स्वभाव व्यायाम करने के लिए, खेलने के लिए, चलने, किसी वस्तु को आगे बढ़ाने के लिए बाहर जाने से संबंधित है। बीगल मालिकों को पता है कि वे "सड़क की तरह" हैं क्योंकि वह वहां है जहां उन्हें गंध और नई वस्तुओं का ब्रह्मांड मिलता है जो उन्हें अपनी सहज क्षमताओं को विकसित करने की अनुमति देता है।

इस कारण से, उन्हें अपने इंद्रियों को उत्तेजित करने वाले विभिन्न मार्ग बनाने की कोशिश करते हुए अक्सर चलने की कोशिश करनी चाहिए, इस तरह वे शांत, तनावग्रस्त और थके हुए होंगे और "एक थका हुआ बीगल, एक शिक्षित बीगल है"।

हमारे दोस्तों से बात करते समय कुत्ते को पार्क बेंच से बंधे रहने के लिए सड़क पर निकलने के लिए कम नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे कुत्ते को और निराश कर दिया जाएगा, जिन्हें तलाशने, ट्रैक करने और व्यायाम करने की आवश्यकता है।

क्या आपके पास एक बीगल है? वे क्या खेलते हैं?

स्रोत: voraus.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
6 कुत्तों के सहज व्यवहार6 कुत्तों के सहज व्यवहार
सूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्तासूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्ता
मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंशिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
बीगल कुत्ते नस्लबीगल कुत्ते नस्ल
बीगल कुत्ते की विशेषताएं। अच्छा और बुराबीगल कुत्ते की विशेषताएं। अच्छा और बुरा
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
मेरे बीगल के साथ गतिविधियांमेरे बीगल के साथ गतिविधियां
बिल्ली का व्यवहारबिल्ली का व्यवहार
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
» » बीगल का व्यवहार (भाग ii)
© 2022 TonMobis.com