बीगल का व्यवहार (भाग iii)





"रजा" की आखिरी किस्त में हम आपको बीगल के प्रवृत्तियों के बारे में बताते हैं। अब, यह सीखने की आपकी बारी है।

निश्चित रूप से बीगल एक कुत्ता है स्वतंत्र , वह अपने फैसले बनाता है और अपने तरीके से समस्याएं हल करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि वे पालन नहीं करते हैं, या उनके पास उनके मालिक के लिए बहुत भक्ति नहीं है। क्या होता है कि उसका शिकार वृत्ति कुत्ते को अपना निर्णय लेती है। यदि कोई कदम उठाने के लिए एक बीगल को अपने गुरु से परामर्श लेना पड़ा, तो वह शिकार पर कब्जा करने में सक्षम नहीं होगा।

आम तौर पर बीगल तेजी से निशान के बाद सड़क पर आगे बढ़ता है, झुकाव, चढ़ाई, कूदना, दौड़ना, तैराकी करना और आखिरकार अपनी विशेषता और सामंजस्यपूर्ण भौंकने के माध्यम से शिकार की खोज की घोषणा करना।

यही कारण है कि शहर में, तनाव के नीचे एक बीगल, जैसे ही उसके पास खुले दरवाजे का अवसर होता है, जल्दी से बच सकता है। इस मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि वह वापस लौटने के लिए बहुत अधिक दबाव न डालें, लेकिन भोजन के साथ भी उसे प्रोत्साहित करना।

यह एक कुत्ता है मिलनसार . जो स्वतंत्र है वह इसे एक डरावना, सुलेन या अकेला कुत्ता नहीं करता है। नस्ल को पैक में शिकार करने के लिए बनाया गया था। कुत्ते एक-दूसरे को मार्गदर्शन करते हैं और सभी शिकार में आते हैं। यही कारण है कि बीगल अपने स्वामी और अन्य कुत्तों के साथ लगातार संपर्क में होना चाहिए। अलगाव या अकेलापन की स्थिति बीगल में चिंता का एक स्तर पैदा कर सकती है जो थोड़े समय में बड़ी क्षति का कारण बन सकती है।

आपके लिए सीखने की क्षमता , इस दौड़ में मध्यम-औसत औसत है। बीगल अपने प्रशिक्षण के दौरान ध्यान केंद्रित करेगा, जब तक कि उसे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

उत्तेजना के बीच, गंधक बहुत अधिक प्रभावी होंगे, उनके दहेज लंबे समय तक निशान का पालन करने के लिए। ऐसा कहने के लिए, यह एक केंद्रित और दृढ़ कुत्ता है जब यह किसी उद्देश्य को परिभाषित करता है। यह गुणवत्ता कई मालिकों द्वारा दोष के रूप में देखी जाती है, जो दावा करते हैं कि उनका कुत्ता जिद्दी और जिद्दी है। लेकिन, ये लोग बीगल की एक सहज विशेषता से अनजान हैं जिन्हें दबाने नहीं किया जाना चाहिए बल्कि इस कुत्ते की सभी अद्भुत क्षमता प्राप्त करने के लिए चैनल किया जाना चाहिए।

दरअसल, बीगल की एकाग्रता इसकी कक्षा में औसत की तुलना में अधिक है और इसलिए बहुत से सोचने के विपरीत, ट्रेन करना आसान है। प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए आपको अपने अच्छे प्रदर्शन को पुरस्कृत करते समय अपनी अच्छी नाक और उसकी भूख भूख का लाभ उठाना चाहिए।

इसकी प्रतिधारण दर मध्यम है, इसलिए प्रशिक्षण में पर्याप्त पुनरावृत्ति करना आवश्यक है और एक बार जब आप सीखते हैं तो इसे समय-समय पर मजबूत किया जाना चाहिए।

क्या आप किसी बीगल जानते हैं? हमें बताएं कि आप कैसे व्यवहार करते हैं!

स्रोत: voraus.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
मेरे बीगल के साथ अवकाशमेरे बीगल के साथ अवकाश
मेरे बीगल के साथ गतिविधियांमेरे बीगल के साथ गतिविधियां
बीगल दर्द की शिकायत करते हैंबीगल दर्द की शिकायत करते हैं
बीगल अपने पेट की बहुत बुरी तरह से चलता हैबीगल अपने पेट की बहुत बुरी तरह से चलता है
बीगल में उसके पेट में शोर हैबीगल में उसके पेट में शोर है
बीगल कैसे हैबीगल कैसे है
पूंछ के चारों ओर picazgіn के साथ बीगलपूंछ के चारों ओर picazgіn के साथ बीगल
बीगल पिल्लाबीगल पिल्ला
» » बीगल का व्यवहार (भाग iii)
© 2022 TonMobis.com