बीगल कुत्ते की विशेषताएं। अच्छा और बुरा

बीगल छोटे छोटे कुत्तों, आकर्षक और इलाज के लिए आसान हैं, वे अन्य घरेलू जानवरों के साथ दोस्ताना और शांत हैं। उनकी उपस्थिति और निविदा अभिव्यक्ति के कारण, कई लोगों के लिए संभावित रूप से अद्भुत जानवरों के रूप में विचार करना पूरी तरह से प्राकृतिक है।


हालांकि, बीगल को जन्म शिकार कुत्तों के रूप में विकसित किया गया था और इसलिए इन कुत्तों में अब उनके जीन में एक शिकारी के व्यवहार और लक्षण हैं।

बीगल एक बहुत अधिक लोगों की तुलना में, पहले से ही देखा बीगल उच्च वसा और इतने सारे स्वास्थ्य समस्याओं के साथ, क्योंकि बहुत से लोगों को शहर में अपार्टमेंट या condominiums में उन्हें रखने के लिए, नहीं दे सकता व्यायाम करने की जरूरत है यह आदर्श है। बीगल के लिए अक्सर लगातार चलने की आवश्यकता होती है और एक फंसे हुए यार्ड की आवश्यकता होती है जहां आप बिना किसी पट्टा के अपने पैरों को फैला सकते हैं, क्योंकि ये कुत्ते अन्वेषक और शिकारी हैं जो घुटने और नाक का पालन करने के लिए प्यार करते हैं।


एक बीगल और उसके निरंतर व्याकुलता के महान जिद उनके प्रशिक्षण में एक बाधा बन सकता है, लेकिन दृढ़ता के साथ आप, उनके ध्यान आकर्षित करने और इतने उसे सही तरीके से प्रशिक्षित करने के लिए उनके सम्मान अर्जित करने के लिए मिल सकता है। खाद्य पुरस्कार बीगल के लिए एक महान प्रेरक हो सकता है, लेकिन अगर अपने सभी प्रशिक्षण के आधार खाना है, बीगल का पालन करना ही आप, हाथ में एक कुकी है जब स्पष्ट रूप से यह एक अच्छी स्थिति नहीं है।

क्या बीगल आपके लिए उपयुक्त है?

एक बीगल आपके लिए सही हो सकता है अगर:
  • एक छोटे, मजबूत और एथलेटिक कुत्ते की तलाश करें।
  • उपस्थिति में एक पूरी तरह से प्राकृतिक कुत्ते की तलाश करें
  • फर के बारे में आसान देखभाल के कुत्ते की तलाश करें।
  • वह व्यायाम करना, कुत्ते के साथ खेलना और बाहरी गतिविधियों को करना पसंद करता है। वह हर किसी के साथ सम्मानजनक और सभ्य है।

बीगल आपके लिए उपयुक्त नहीं है

यदि आप इससे निपटना नहीं चाहते हैं:
  • ब्लॉक के चारों ओर केवल कुछ पैदल दूरी पर व्यायाम की अच्छी मात्रा प्रदान करें।
  • विनाश क्षमता जब कुत्ता ऊब जाता है या इसमें पर्याप्त नियंत्रण नहीं लेता है।



  • एक स्वतंत्र और कठोर कुत्ता।
  • इसे एक खुले वातावरण में रखें जैसे कि एक गढ़ा हुआ यार्ड।
  • निरंतर भौंकने और कमाल को नियंत्रित करें।
  • सीखने में धीमा
  • नस्ल के स्वास्थ्य के लिए संभावित समस्याओं की एक श्रृंखला के लिए चिंता।

बीगल की अधिक विशेषताओं और विशेषताओं

यदि आप एक बीगल प्रजनन पर विचार कर रहे हैं, तो आपको इसके बारे में चिंतित होना चाहिए ...

अस्थिर स्वभाव

कई आज्ञाकारी प्रशिक्षकों और व्यवहार सलाहकार आक्रामक, भयभीत या न्यूरोटिक हैं जो कई बीगल देखें। यदि आप एक बीगल पिल्ला के बारे में सोच रहे हैं, तो सावधानीपूर्वक दोनों माता-पिता के स्वभाव का विश्लेषण करना आवश्यक है, और यदि आप बीगल वयस्क कुत्ते के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको इसे घर लाने से पहले अपने स्वभाव का पता लगाने की आवश्यकता है।

पर्याप्त अभ्यास प्रदान करें।

बीगल को किलोमीटर चलाने की जरूरत नहीं है, लेकिन उन्हें ब्लॉक के चारों ओर सामान्य चलने की तुलना में अधिक व्यायाम की आवश्यकता है जो कई लोग उन्हें देते हैं। बीगल जो पर्याप्त व्यायाम नहीं करते हैं न केवल उबाऊ, विनाशकारी और शोर हो जाते हैं, बल्कि मोटापे से ग्रस्त होते हैं, जो उनके जोड़ों पर दबाव डालते हैं और अधिक स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनते हैं। बीगल के पास अपने पैरों को फैलाने और अपनी ऊर्जा को निर्वहन करने के नियमित अवसर होने चाहिए, अगर वे स्वस्थ और फिट रहना चाहते हैं।

टिप्पणी: बीगल रक्तपात होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे अपनी नाक का पालन करने जा रहे हैं जहां भी उन्हें ले जाता है। यदि आप झटके पर नहीं हैं तो आप इन कुत्तों पर भरोसा नहीं कर सकते।

सुरक्षा प्रदान करें

बीगल बुद्धिमान भागने वाले कलाकार हैं, वे साहस की खोज में बाड़ के ऊपर या नीचे भाग सकते हैं। इसलिए सलाह दी जाती है कि सुरक्षा उपाय हो ताकि आपका कुत्ते का दोस्त बच न सके।

शोर।

बिना किसी पर्यवेक्षण के बीगल को अपने बगीचे से बाहर नहीं छोड़ा जाना चाहिए। उनके जोरदार झुकाव उनके पड़ोसियों को बहुत परेशान करेंगे, जो पुलिस को परेशानियों की रिपोर्ट करने के लिए बुला सकते हैं।

जिद।

बीगल को प्रशिक्षित करना आसान नहीं है क्योंकि वे स्वतंत्र विचारक हैं जो विशेष रूप से आपको प्रसन्न करने की परवाह नहीं करते हैं। आपको अपने आंदोलनों के समन्वय और अपनी आवाज़ दृढ़ता के माध्यम से अपनी बीगल को दिखाना चाहिए, जो आप करना चाहते हैं।

आपको अपने बीगल को सम्मान करने के लिए सिखाना होगा। एक कुत्ता जो सम्मान करता है, वह कुत्ता है जो आप जो करते हैं वह करेगा और वह जो आप "नहीं" कहने पर रोक रहे हैं।

पुस्तक कैसे अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए, आपको अपने कुत्ते के साथ उपयोग करने के लिए अद्वितीय उपकरण देता है और एक प्रशिक्षण कार्यक्रम और सम्मान सिखाता है। यह आपके कुत्ते को तब देखेगा जब वह बोलता है और जो करता है वह करता है।


इसे स्वस्थ रखें

बीगल एक अच्छे और लंबे जीवन हो सकता है, लेकिन दुर्भाग्य से बहुत ऐसे खुजली और एलर्जी, कान में संक्रमण, नेत्र रोगों की एक लंबी सूची है, संयुक्त समस्याओं, हाइपोथायरायडिज्म के रूप में त्वचा रोगों सहित स्वास्थ्य समस्याओं, होने की संभावना है , मिर्गी, हृदय रोग, और अधिक। इन समस्याओं से बचने के लिए, आपको अपने कुत्ते की देखभाल करने के लिए एक विश्वसनीय पशुचिकित्सा होना चाहिए।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
मेरे बीगल के साथ अवकाशमेरे बीगल के साथ अवकाश
मेरे बीगल के साथ गतिविधियांमेरे बीगल के साथ गतिविधियां
पूंछ के चारों ओर picazgіn के साथ बीगलपूंछ के चारों ओर picazgіn के साथ बीगल
बीगल पिल्लाबीगल पिल्ला
एक पिल्ला बीगल को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला बीगल को शिक्षित करने के लिए कैसे
बीगल व्यवहार की समस्याएंबीगल व्यवहार की समस्याएं
बीगल का व्यवहार (भाग iii)बीगल का व्यवहार (भाग iii)
बीगल के लिए सहायक उपकरणबीगल के लिए सहायक उपकरण
» » बीगल कुत्ते की विशेषताएं। अच्छा और बुरा
© 2022 TonMobis.com