एक आक्रामक यॉर्कशायर को शिक्षित करें

एक आक्रामक यॉर्कशायर को शिक्षित करें

यॉर्कशायर टेरियर यह आसान प्रशिक्षण का एक छोटा कुत्ता है, यह आमतौर पर आक्रामक कुत्ता नहीं होता है। हालांकि, अगर आपको अपने जीवन के पहले महीनों में बुरी शिक्षा मिली है या आपको एक दर्दनाक अनुभव का सामना करना पड़ा है तो आप एक आक्रामक कुत्ते बन सकते हैं जिसका इलाज करना मुश्किल है।

यदि आपने हाल ही में चरित्र में बदलाव देखा है, तो अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक व्यवहार या आपके प्रति यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके शिक्षा प्रक्रिया के साथ शुरू करें समस्याओं को और अधिक जाने से रोकें और निपटने के लिए असंभव है।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में आप एक आक्रामक यॉर्कशायर को शिक्षित करने के तरीके और आपके दैनिक दिनचर्या में स्थिरता प्राप्त करने के लिए चरणों का पालन करना सीखेंगे। iexcl- अब एक शांत और स्थिर यॉर्कशायर का आनंद लें!

आप भी रुचि रखते हैं: दुनिया में सबसे जहरीले सांप
सूची

कुत्तों में आक्रामकता के कारण

आम तौर पर जब हम कुत्ते को भौंकने, किसी भी व्यक्ति या जानवर को उगलने या काटने का निरीक्षण करते हैं तो हम कहते हैं कि यह "आक्रामक कुत्ता" है। हालांकि, वे बहुत अलग स्थितियां हैं जिनके विशेष अर्थ हैं और जिन्हें ट्रिगर किया जा सकता है बहुत विशेष और विभिन्न कारणों से.

कुत्ते के जीवन के पहले चरण के दौरान, सामाजिककरण का अभ्यास करना आवश्यक है। यह एक प्रक्रिया है जिसमें हमारे कुत्ते संबंध बनाना सीखो लोगों के साथ, अन्य कुत्तों और उसके आस-पास की वस्तुओं के साथ। जब वह बार-बार सकारात्मक संपर्क करता है, तो हमारा कुत्ता समझता है कि उसके आसपास की दैनिक स्थितियों में कैसे कार्य करना और कार्य करना है।

हालांकि, और एक अच्छा समाजीकरण प्राप्त करने के बावजूद, कुछ कुत्ते "आक्रामक" व्यवहार दिखाना शुरू करते हैं। कारण बहुत विविध हो सकते हैं:

  • डर
  • सदमे
  • चिंता
  • तनाव
  • खराब सामाजिककरण
  • स्वास्थ्य समस्याएं
  • लैंगिकता
  • आदि

ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है यॉर्कशायर टेरियर के अतीत इसकी शुरुआत में इसे खनिकों के घरों से चूहों को मारने और दूर करने के लिए एक शिकार कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया था। यद्यपि यह ऐसा नहीं दिखता है, चूहे बहुत आक्रामक हो सकते हैं, इसी कारण से हम यॉर्कशायर टेरियर में बहुत बहादुर व्यवहार देखते हैं, वे गुण हैं जो अभी भी उनके चरित्र में रहते हैं।

अंत में इसे जोड़ें शिक्षा जो हम प्रदान करते हैं यह एक और कारक है जो यॉर्कशायर टेरियर में आक्रामक व्यवहार की उपस्थिति को प्रभावित कर सकता है। अत्यधिक इच्छाओं या उनकी इच्छाओं तक पहुंच लगातार अधिक आम कारण हैं।

कुत्तों में आक्रामकता के कारण

आक्रामक यॉर्कशायर पिल्ला




यदि आपका यॉर्कशायर टेरियर पिल्ला हाल ही में आक्रामक व्यवहार दिखाना शुरू कर रहा है, तो आपको बैटरी को रखना होगा इस स्थिति को और खराब होने से रोकें . हालांकि अधिकांश कुत्ते अचूक हैं, सच्चाई यह है कि पिल्ला में व्यवहार में बदलाव होता है सफल होने की संभावना अधिक है एक वयस्क की तुलना में। हालांकि, अगर आपका यॉर्कशायर कुत्ता वयस्क है, तो चिंता न करें, अगर हम सही तरीके से काम करते हैं तो हम उनके व्यवहार को दोबारा कर सकते हैं।

यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कि आपके यॉर्कशायर टेरियर को प्रभावित करने वाली समस्या क्या है और कुछ बुनियादी युक्तियां खोजें जो आपकी मदद कर सकती हैं:

यॉर्कशायर अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक है

यॉर्कशायर टेरियर अपने छोटे आकार के बावजूद एक जिज्ञासु और बहुत बहादुर कुत्ता है। समस्या का सही ढंग से इलाज करने के लिए आपको बहुत सावधान रहना चाहिए और विश्लेषण करना चाहिए कि आपके कुत्ते को किस समस्या का सामना करना पड़ता है:

  • तनाव और चिंता : पशु कल्याण की पांच स्वतंत्रताओं के साथ एक केनेल या अनुपालन में जीवन आपके योरशायर को असुरक्षित, तनावग्रस्त और बहुत चिंतित महसूस कर सकता है। इन परिस्थितियों में एक कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं किया जा सकता है और साथ ही अन्य कुत्तों के साथ ठीक से संबंधित नहीं हो सकता है। रीडिक्शन के बारे में सोचने से पहले आपको कम से कम 30 दिन पहले शांत, स्थिर और खुशहाल वातावरण प्रदान करना होगा।
  • डर : अगर आपके कुत्ते को किसी अन्य कुत्ते के साथ नकारात्मक अनुभव का सामना करना पड़ा है, तो वह डर से छाल या आक्रामक होने की संभावना है। इन मामलों में यदि आप नहीं चाहते हैं तो हमारे यॉर्कशायर को बातचीत करने के लिए कभी भी जरूरी नहीं होगा, हमें उससे संबंधित होने के लिए जगह छोड़नी होगी। आप इस स्थिति को बहुत मिलनसार कुत्तों के साथ रहकर और किसी भी संघर्ष से बचने के लिए उचित दूरी पर एक साथ चलकर इस स्थिति को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • सामाजिककरण की कमी : जैसा कि हमने कहा है, समाजीकरण मौलिक है ताकि कुत्ते दूसरों के साथ अच्छी तरह से संबंधित हो सकें। अगर आपका कुत्ता यह नहीं जानता कि उसे खेलना बंद करना चाहिए जब वह उस पर उगता है या प्राकृतिक पदानुक्रम एक पैक के भीतर क्या होता है, तो संघर्ष और समस्याएं उत्पन्न होने की संभावना है। एक वयस्क कुत्ते को सामाजिक बनाने का तरीका जानें।
  • लैंगिकता : कुछ कुत्तों को दूसरों के साथ "प्रभावशाली" व्यवहार हो सकते हैं यदि वे नहीं डाले जाते हैं। कई अन्य फायदों के अतिरिक्त (जिसमें हम कुछ बीमारियों की उपस्थिति का कम जोखिम शामिल करते हैं), अनुकूलन पूरा होने के बाद पालतू जानवरों का निर्जलीकरण हमें समान-सेक्स नमूने के बीच खेल का आनंद लेने की अनुमति देगा।
  • जेट : अन्य कुत्तों के साथ प्रतिक्रिया करने वाले सभी कुत्ते आक्रामक नहीं हैं और "हमला" करने का इरादा रखते हैं। वास्तव में, उनमें से कुछ ठीक से प्रस्तुत किए जाने पर पूरी तरह से खुश और मिलनसार हैं। एक "प्रतिक्रियाशील" कुत्ता वह है जो आदत से दूसरों की उपस्थिति पर प्रतिक्रिया करता है क्योंकि यह लंबे समय से इस व्यवहार को दोहरा रहा है।
यॉर्कशायर अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक है

यॉर्कशायर लोगों के साथ आक्रामक है

इससे निपटने और हल करने के लिए यह एक और अधिक जटिल समस्या है। यद्यपि योरशायर में अत्यधिक बल नहीं है और हमें बहुत नुकसान पहुंचाने में सक्षम नहीं है, लेकिन अगर बच्चे शामिल हैं तो हमारे प्रति आक्रामक दृष्टिकोण बहुत हानिकारक और चिंताजनक है। हम कुछ मामलों पर विशेष ध्यान देंगे:

  • संसाधनों का संरक्षण : जब हम भोजन, उसके खिलौने या उसके बिस्तर पर जाते हैं तो कुत्ता उगता है या काटता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ते को दंडित या डांट न दें जो इस व्यवहार को दिखा रहा है क्योंकि इससे यह स्थिति बहुत खराब हो सकती है। हमें उसके साथ बहुत आज्ञाकारिता का अभ्यास करना चाहिए और साथ ही साथ उसे अपने हाथ में खाना भी प्रदान करना चाहिए ताकि वह समझ सके कि हम वे हैं जो उन्हें संसाधनों की पेशकश करते हैं।
  • डर : आपके कुत्ते के साथ नकारात्मक अनुभव जो परिचितों या अजनबियों के साथ आक्रामकता में बदल सकते हैं। यह एक बहुत ही गंभीर समस्या है जिसे आपको आत्मविश्वास और आरामदायक महसूस करने से थोड़ा ठीक से इलाज किया जाना चाहिए।
  • दुरुपयोग के खिलाफ रक्षा : यदि आपने अपने कुत्ते पर हमला किया है और उसने आपको काट दिया है, तो आपको पता होना चाहिए कि आपका व्यवहार पूरी तरह से ग़लत है। आपको अपने कुत्ते को कभी नहीं मारा जाना चाहिए।
  • कुत्तों ने हमले के लिए प्रशिक्षित किया : कई कुत्ते जिन्हें अनुभवहीन लोगों द्वारा रक्षा और हमले में प्रशिक्षित किया गया है, वे व्यवहार से निपटने के लिए बहुत नकारात्मक और मुश्किल विकसित कर सकते हैं। यद्यपि यह योरशायर के बीच एक असामान्य मामला हो सकता है।
  • पुनर्निर्देशित हमला : कभी-कभी आपका कुत्ता किसी और पर जोर से भौंकने वाला हो सकता है, iexcl- आप काटने! यह स्वचालित रूप से होता है क्योंकि कुत्ता बहुत प्रभावित और चिंतित है और उसने आपके पैर को काट दिया है क्योंकि यह वहां था। इन परिस्थितियों से बचें।
यॉर्कशायर लोगों के साथ आक्रामक है

आक्रामकता का इलाज करने के लिए पालन करने के लिए कदम

शुरू करने के लिए आपको यह पहचानने में सक्षम होना चाहिए कि आपके कुत्ते में आक्रामकता का कारण क्या है और वास्तव में क्या समस्या है। यहां हमने आपको उनमें से कुछ दिखाए हैं लेकिन कई और हैं। जानना इस स्थिति की पहचान करें एक उचित तरीके से हमें एक चिकित्सक या कैनाइन शिक्षक, पशु व्यवहार में विशेषज्ञों के पास जाना चाहिए। केवल वे हैं आपको निदान और दिशानिर्देश प्रदान करने में सक्षम है तो आप अपने पालतू जानवर के साथ काम कर सकते हैं।

हालांकि, जब आप पेशेवर से संपर्क करने की प्रतीक्षा करते हैं, तो आप इन बुनियादी युक्तियों के बाद सामान्य रूप से अपने कुत्ते को पीड़ित समस्याओं से निपटने के लिए शुरू कर सकते हैं:

  • शांत और स्थिर वातावरण : जमीन तैयार करने के लिए बुनियादी बात होगी। आपका कुत्ता एक आराम से और शांत परिवार का हिस्सा होना चाहिए ताकि वह मेल खा सके और शांत भी हो। याद रखें कि कुत्ते अपने परिवारों से सीखते हैं।
  • Squabbles से बचें : किसी भी मामले में गंभीर चिंता या तनाव की समस्या वाले कुत्ते को मतभेद नहीं होना चाहिए। आपको हमेशा सकारात्मक मजबूती से वांछित व्यवहार को बढ़ावा देना चाहिए।
  • अभ्यास कुत्ते आज्ञाकारिता : दिन में 10 से 15 मिनट के सत्र आपके कुत्ते के आदेश प्राप्त करने और उन्हें पूरा करने के लिए उपयोग करने के लिए पर्याप्त होंगे। हर बार जब आप इसे अच्छी तरह से करते हैं तो पुरस्कार, व्यवहार और सहवास को न भूलें। आपको एक बहुत ही सकारात्मक और शांत रवैया मानना ​​चाहिए कि कुत्ता सुखद महसूस कर सकता है। ये आदतें आपको अपनी सुरक्षा बनाए रखने और निम्नलिखित उद्देश्यों को पूरा करने में मदद करेंगी।
  • तनाव की स्थितियों से बचें : यदि आपके कुत्ते को गंभीर तनाव की समस्याएं आती हैं तो उन स्थितियों से बचने के लिए आवश्यक होगा जिसमें आप हिंसक महसूस कर सकें। यदि आप शहर में हैं तो पहले या आखिरी घंटे में चलें चुनें ताकि आप सवारी का आनंद उठा सकें।
  • उपयुक्त चलना : आपको अपने कुत्ते के साथ कम से कम 9 0 मिनट एक दिन में दो और तीन पूर्ण चलने के बीच विभाजित होना चाहिए। इसके अलावा आपको यात्रा की कुछ सामान्य गलतियों का विश्लेषण करना होगा और उनसे बचें।
आक्रामकता का इलाज करने के लिए पालन करने के लिए कदम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक आक्रामक यॉर्कशायर को शिक्षित करें , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
आंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायरआंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायर
यॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटायॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटा
डर के साथ आक्रामक कुत्तोंडर के साथ आक्रामक कुत्तों
यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशुयॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
शिकारी आक्रामक कुत्तोंशिकारी आक्रामक कुत्तों
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
पुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तोंपुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तों
» » एक आक्रामक यॉर्कशायर को शिक्षित करें
© 2022 TonMobis.com