आक्रामक दौड़ मौजूद नहीं है

आक्रामक दौड़ मौजूद नहीं है
कुत्तों में आक्रामकता के कारण
कुत्ते की आक्रामकता से पहले, पहली बात यह है कि पेशेवर मदद लेना और यह समझने की कोशिश करना कि वह व्यवहार कहां से आता है, जो समाज के कुत्ते को गुमराह करता है और इसे अपने मालिक और अन्य लोगों के सामने एक अचूक कुत्ता बनाता है। यह सोचना गलत है कि केवल बड़े कुत्ते आक्रामक हैं। यद्यपि वे शारीरिक रूप से धमकी देते हैं और एक जबड़ा है जो छोटे नस्ल कुत्तों की तुलना में अधिक नुकसान पहुंचा सकता है, कोई भी कुत्ता आक्रामक हो सकता है और उसके प्रजनन के साथ बहुत कुछ करना पड़ता है। लोगों की तरह, कुत्ते एक अनुवांशिक हिस्सा हैं, भाग parenting। एक कुत्ता आक्रामक नहीं हो सकता है क्योंकि "वह दौड़ आक्रामक है"। आक्रामक दौड़ मौजूद नहीं है।

आक्रामकता के कई स्तर हैं। कुत्ता अपने दांतों को खतरनाक तरीके से दिखा सकता है, वह चेतावनी संकेत के रूप में झुका सकता है या वह काट सकता है। यद्यपि पिल्ला को काटने के माध्यम से अपने मसूड़ों और जबड़े को विकसित करने में मदद करने के सिद्धांत हैं, लेकिन जब तक वह इसे बलपूर्वक शुरू नहीं कर लेता है, तब तक वह आपको काटने की इजाजत देता है, मैं सहमत नहीं हूं। कुत्ते से यह जानने के लिए बहुत कुछ है कि उसे चोट पहुंचाने के बिना किसी व्यक्ति को कब या कैसे काटना है। महत्वपूर्ण बात यह है कि वह कभी भी किसी को काटता नहीं है। इसलिए, आपको इसे शुरुआती उम्र से बचाना चाहिए ताकि समस्या बड़ी न हो और सुनिश्चित हो कि आपकी मदद से या इसके बिना, आपके कुत्ते के पास एक बहुत ही शक्तिशाली जबड़ा होगा। जैसा कि मैंने अन्य लेखों में कहा है, कुत्ते के दांतों को काटने के इरादे से कभी भी मानव की त्वचा को छूना नहीं चाहिए। आपको उसे "आह!" या "ओच!" के साथ रोकना होगा और उसे यह समझने के लिए अकेला छोड़ दें कि यह व्यवहार अस्वीकार्य होगा।




आक्रामकता के कारण इतने स्पष्ट नहीं लगते हैं, लेकिन हकीकत में वे बहुत बुनियादी हैं। यह जरूरी है कि आप समझें कि उन कारणों से बचने के लिए क्या एक और कुत्ते को त्याग दिया जाना चाहिए या अनावश्यक रूप से त्यागना होगा। किसी भी कुत्ते को आक्रामकता के कारण बलिदान देने का हकदार नहीं है क्योंकि कोई भी आक्रामक पैदा नहीं होता है और संतुलित कुत्ते होने की वापसी करना आपकी ज़िम्मेदारी है। जब भी आप पेशेवर मदद लेते हैं और कारणों को समझते हैं तो पुनर्वास संभव है।
• स्वास्थ्य समस्याएं
अध्ययनों से पता चला है कि आक्रामक कुत्तों को आमतौर पर स्वास्थ्य समस्या होती है। कुछ समस्याएं स्पष्ट नहीं हैं। कुत्ता आपको यह नहीं बता सकता कि यह बुरा लगता है और कभी-कभी शरीर के दर्द के हिस्से के साथ एक साधारण स्पर्श कुत्ते को आपको या किसी और को काट देगा। इसे नियमित रूप से पशुचिकित्सा में ले जाएं और यदि आप आक्रामकता के किसी भी लक्षण को देखते हैं, तो आपको समस्या होने पर संभावना से निपटने के लिए परामर्श लें। नर और मादाओं में स्वास्थ्य और आक्रामकता की समस्याओं से बचने के लिए स्टेरलाइजेशन की भी सिफारिश की जाती है।
• सामाजिककरण की कमी
आपके कुत्ते को प्राप्त करने के पल से समाजीकरण आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। इसका मतलब है कि उसे वह सब कुछ दिखाएं जो आप कर सकते हैं, उसे लोगों, स्थानों, ध्वनियों और चीज़ों के सामने उजागर कर सकते हैं। कुत्ते को बच्चों और अजनबियों समेत सभी जातियों और उम्र के लोगों को स्वीकार करना होता है। अधिक »
• व्यायाम की कमी
निश्चित रूप से आपने लोगों में व्यायाम के लाभों को देखा है। यह कुत्तों के साथ अलग नहीं है। इसके अलावा, वे न केवल लाभ बल्कि इसकी आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि यदि कोई कुत्ता छोटा होता है, तो उसे सभी संचित ऊर्जा से छुटकारा पाने के लिए अभ्यास की आवश्यकता होती है। व्यायाम की कमी निराशा और असंतुलन की ओर ले जाती है।

• निराशा या जबरदस्ती
यदि कुत्ते को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक जगह नहीं है या यह ऊब जाता है तो कुत्ता निराश हो सकता है। आप अपने मालिक के ध्यान और उत्तेजना के बिना, दिन में अकेले आठ घंटे नहीं बिता सकते हैं। न ही यह अभिभूत होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आमतौर पर बच्चों के लिए कई काटने होते हैं क्योंकि बच्चे कुत्ते से खुश महसूस करते हैं और यह नहीं समझते कि वह हमेशा उनके साथ नहीं रह सकता है, कि वह उसे गले लगाकर खींच नहीं सकता है। एक कुत्ते को कभी नहीं रखा जाना चाहिए।
• खराब शिक्षा
ऐसा कहा जाता है कि कोई आक्रामक कुत्ते नहीं हैं लेकिन गैर जिम्मेदार मालिक हैं। जब आप अपने कुत्ते को शिक्षित नहीं करते हैं, तो आप इसे मानव समाज में रहने के लिए तैयार नहीं करते हैं। आप उन सभी लोगों और उन सभी लोगों का अनादर करते हैं जिन्हें एक संतुलित और खुश कुत्ते के बजाय एक बुरे शिक्षित, भयभीत या आक्रामक कुत्ते के साथ रखना है, जिन्हें हर कोई पालतू जानवर बनाना चाहता है। यह कहने के बिना चला जाता है कि यदि आप अपने कुत्ते के साथ आक्रामक हैं, तो आपका कुत्ता आपके या अन्य लोगों के साथ ऐसा हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
कुत्ते अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक है, खेलने के लिए लड़ना नहीं होगाकुत्ते अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक है, खेलने के लिए लड़ना नहीं होगा
मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
डर के साथ आक्रामक कुत्तोंडर के साथ आक्रामक कुत्तों
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
शिकारी आक्रामक कुत्तोंशिकारी आक्रामक कुत्तों
प्रमुख आक्रामक कुत्तोंप्रमुख आक्रामक कुत्तों
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
पुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तोंपुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तों
सुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तोंसुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तों
» » आक्रामक दौड़ मौजूद नहीं है
© 2022 TonMobis.com