मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?

मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?

iquest- कैसे पता चलेगा कि एक गिनी पिग नर या मादा है? निस्संदेह, यह पहली सवाल है कि पैदा होती है जब हम इस तरह एक जानवर अपनाने का फैसला किया में से एक है, हम एक प्रति के साथ रहते हैं और अनचाहे गर्भधारण से बचना चाहते हैं, खासकर जब से। गिनी सूअर, भी या गिनी पिग जो बहुत जल्दी और तुरंत संभोग के लिए ग्रहणशील यौन परिपक्वता के रूप में जाना है, तो कुछ ही समय में जुदाई और अधिक सुविधाजनक है। इस अर्थ में, जानवर को निर्जलित करने के विकल्प को ध्यान में रखना भी उचित है।

मुख्य पशु विशेषज्ञ के इस लेख में पढ़ना और खोजना जारी रखें नर और मादा गिनी सूअरों के बीच मतभेद अपने लिंग की पहचान करना सीखना।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?
सूची

किस उम्र में कोई बता सकता है कि गिनी पिग नर या मादा है या नहीं?

एक महिला गिनी पिग से एक पुरुष भेद एक काम है कि आपके शरीर के छोटे आकार के द्वारा जन्म के समय किया जा सकता है जानवर नहीं है, यह कुछ समय के लिए अपने जननांगों की जांच के लिए आगे बढ़ने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए आवश्यक है। सामान्य रूप से, जीवन के दो सप्ताह से , जो भी आम तौर पर यह तब होता है जब प्रातः और लिंग भेद नग्न आंखों से देखा जा सकता है है। हालांकि, अभी भी बहुत छोटा किया जा रहा है, यह उल्लेखनीय है कि एक गलत इस्तेमाल किया निष्कर्ष आम है जब एक एक विशेषज्ञ नहीं है, इसलिए नहीं कि सभी जानवरों को समान रूप से या एक ही समय में विकसित हो रहा है। यहां तक ​​कि लोग हैं, जो उनकी देखभाल और परवरिश में लगे हुए हैं शीघ्र पहचान प्रदर्शन करने के लिए, इसलिए यदि आप सिर्फ एक बच्चा गिनी पिग अपनाने के लिए और कोई स्पष्ट यौन संबंध विफल हो सकता है, सबसे अच्छी बात है एक पशुचिकित्सा देखें इसके लिए, विशेष रूप से यदि आप पहले से ही एक महिला वयस्क गिनी पिग के साथ रहते हैं और आप संभावित गर्भावस्था से बचना चाहते हैं।

iquest- वे यौन परिपक्वता तक कब पहुंचते हैं?

मादाएं आम तौर पर यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं जीवन के तीन से पांच सप्ताह के बीच , जब पुरुष औसतन एक या दो सप्ताह लग सकते हैं चार से छह सप्ताह के बीच जन्म के बाद हालांकि, यौन परिपक्वता तक पहुंचने के बाद, और इसलिए, उनके जननांग विकसित किए गए हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि इस समय उन्हें पुन: पेश करने की सलाह दी जाती है। विशेषज्ञों ने पुरुषों को दो महीने पुरानी होने और महिलाओं को पुनरुत्पादन के लिए पांच महीने का इंतजार करने की सलाह दी है।

एक गिनी सूअर को सही ढंग से कैसे पकड़ें?

, आरामदायक आरामदेह और पूरा भरोसा है कि क्या एक गिनी पिग नर या मादा है, हम इसे बहुत सावधानी से लेते हैं और इसे सामना जगह, कि गारंटी की पहचान के लिए आगे बढ़ने के लिए। हम उसके लिए एक असहज स्थिति में पशु कभी नहीं के लिए बाध्य करेगा, क्योंकि वह तनाव का एक राज्य उत्पन्न होगा और अपनी मौजूदगी हम चाहते हैं कि संबंधित स्थितियों और नकारात्मक उत्तेजनाओं का कारण होगा। इस प्रकार, पहली बात यह है कि हमें सीखना है कि हम अपने नए साथी से निपटें और इसे सही तरीके से उठाएं। इसके लिए, आदर्श है संपर्क करने के लिए पशु आदी पहले पल से, यह हमारे हाथों को गंध दे रहा है, उन पर दुबला है और यहां तक ​​कि ऊपर चढ़ाई भी कर रहा है। पहले मुठभेड़ों के दौरान, हम जानवर को उठाने या दबाव डालने की कोशिश नहीं करेंगे, हम खुद को अपने विश्वास को प्राप्त करने के लिए खुद को सीमित करेंगे।

प्रक्रिया के दौरान, हम अपनी उपस्थिति और मानव संपर्क से संबंधित होंगे सकारात्मक उत्तेजना, आपके पसंदीदा भोजन की तरह . इसी तरह, जैसे ही जानवर इसका उपयोग करता है, हम इसे हल करना शुरू कर सकते हैं, इसे हल्के ढंग से अपने पिछड़े क्षेत्र पर हाथ का समर्थन कर सकते हैं और थोड़ा सा, इसे अपने हाथों से उठाकर, अपनी सुरक्षित स्थिति बनाए रख सकते हैं। एक बार जब हम अपना विश्वास अर्जित कर लेते हैं और गिनी पिग हमारे हाथों और बाहों के बीच पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करता है, iquest- हम इसे जननांगों की जांच करने के लिए कैसे सामना करते हैं?

जानवर के अंतरंग क्षेत्र का निरीक्षण करने के लिए हम इसे पूरी तरह से चारों ओर नहीं बदलेंगे , अपनी गोद में अपनी पीठ को आराम से छोड़कर, लेकिन हम एक विकर्ण प्रवृत्ति के साथ एक लंबवत स्थिति को अपनाएंगे। इस तरह, शायद गिनी पिग नर या मादा है, तो शायद किसी अन्य व्यक्ति की सावधानी से देखने के लिए यह उचित है। दूसरी ओर, हम गर्दन या बगल से गिनी पिग कभी नहीं पकड़ेंगे। फिर, आप पूछते हैं, Iquest- हम इसे कैसे संभालते हैं? एक तरफ, हम पिछला क्षेत्र लेंगे, जबकि दूसरे के साथ हम ऊपरी हिस्से को पकड़ेंगे, सामने के पैरों को हाथ में रखेंगे, और बाहर नहीं।

एक गिनी सूअर को सही ढंग से कैसे पकड़ें?

कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग नर है?

आप आप की पहचान करता है, तो अपने गिनी पिग नर या मादा है मदद करने के लिए किसी को भी खोज करने में कामयाब नहीं किया है, पशु पकड़ने के लिए ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करें, लेकिन आप के सामने रखकर यह देखना आसान बनाने के लिए। यदि आप पाते हैं कि यह उठाने परेशान हो जाता है, तो आप बेहतर है कि आप कौन अपनी ऊंचाई शब्दों में कहें, उसे उदाहरण के लिए सोफे पर रखकर होगी। एक बार जब आप दोनों के लिए सही मुद्रा मिल जाए, तो आपको अपने जननांगों की जांच करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए।




सभी गिनी सूअर, नर और मादा दोनों, स्तन हैं और "वाई" के आकार में जननांग . हालांकि, पुरुषों के पास होता है एक बिंदु , या छोटे बल्गे, कुछ "मैं" की तरह कुछ दिखा रहा है। यह बिंदु लिंग के अलावा कुछ भी नहीं है, और पूरी तरह से यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम प्रजनन प्रणाली पर अंगूठे के साथ हल्के से दबा सकते हैं। ऐसा करके, शिश्न स्पष्ट रूप से प्रदर्शित होने के बिना बाहर निकलता है।

जीवन के लगभग दो महीने बाद, टेस्टिकल्स भी देखे जा सकते हैं, एक तथ्य यह है कि उनके लिंग का और सबूत है।

कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग नर है?
स्रोत: https://yudhis13.blogspot.com.es

कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग मादा है?

नर, पुरुषों के विपरीत, वे केवल अपने जननांगों पर "वाई" दिखाते हैं . इस तरह, दबाव के पिछले अभ्यास करते समय, हम देखते हैं कि आपके प्रजनन तंत्र में कोई परिवर्तन कैसे विकसित नहीं होता है, इस प्रकार पुष्टि करता है कि यह एक मादा गिनी पिग है।

जैसा कि हमने पिछले खंड में कहा था, दोनों लिंगों में स्तन हैं, इसलिए यह महिलाओं की अलग-अलग विशेषता या विशेषता नहीं है। इसलिए, यदि आप उन्हें देखते हैं तो आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि आपकी गिनी पिग एक मादा है।

कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग मादा है?
स्रोत: https://nagetiere-online.eu

मादा से पुरुष गिनी सूअर को अलग करने के लिए कब?

अवांछित गर्भधारण से बचने के लिए, जैसे कि गिनी सूअर बहुत अस्थिर और समय से पहले होते हैं, वज़न होने के बाद उन्हें अलग करना सबसे अच्छा होता है, यानी, जीवन के दो या तीन हफ्तों के बाद . ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ नमूने ऊपर बताए गए महीनों से पहले विकसित होते हैं और इसलिए, प्रजनन के लिए ग्रहणशील होते हैं।

अब आप जानते हैं कि मादा से पुरुष गिनी सूअर को अलग करने के लिए और उन्हें अलग करने के लिए आगे बढ़ने के लिए, iexcl- अपने छोटे दोस्त को सबसे अच्छी देखभाल प्रदान करने के लिए गिनी सूअरों पर हमारे सभी लेखों को देखना न भूलें! उनमें से कुछ हैं:

  • एक गिनी सुअर की मूल देखभाल
  • उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

ग्रन्थसूची
  • VIVAS TÓRREZ, जे ए। वैकल्पिक प्रजातियां: गिनी सूअर मैनुअल. राष्ट्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पशु विज्ञान संकाय, पशु चिकित्सा चिकित्सा विभाग। 2013. आईएसबीएन 978-99924-1-022-6। यहां उपलब्ध है: https://cenida.una.edu.ni/Textos/nl01v856e.pdf।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग गर्भवती है या नहीं
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
मेरे गिनी सूअर के मूत्र में रक्तमेरे गिनी सूअर के मूत्र में रक्त
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
अपने जननांगों पर घाव के साथ गिनी सूअरअपने जननांगों पर घाव के साथ गिनी सूअर
गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजनगिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
मेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया हैमेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया है
एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
एक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षणएक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षण
विस्तारित घावों के साथ गिनी पिगविस्तारित घावों के साथ गिनी पिग
» » मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?
© 2022 TonMobis.com