कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग नर या मादा है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग नर या मादा है या नहीं

यदि आप अपना जीवन साझा करते हैं गिनी सूअर यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि अवांछित गर्भावस्था से बचने के लिए या इसे नियंत्रित करने के लिए सेक्स को अलग कैसे किया जाए। पहली नजर में, मादा और नर दोनों बहुत समान हैं, उन्हें आसानी से उनकी उपस्थिति, रूप में या उनके द्वारा अलग माना जाता है, और उनके जननांगों के अलावा बहुत बुद्धिमान हैं। यही कारण है कि, um के अगले लेख में हम कुछ सुझाव देने जा रहे हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं? पता है कि क्या आपका गिनी पिग नर या मादा है ध्यान दें!

अपने गिनी सुअर के लिंग को जानें गर्भावस्था की योजना बनाना महत्वपूर्ण है, अगर आप वास्तव में खोज रहे हैं, या बस इसे पुन: पेश करने और लिंग में शामिल होने से रोकने के लिए। यदि आप अपने पालतू जानवर के लिंग और अपने बच्चे की राय की जांच करते हैं, तो फिर से जांच करें और यहां तक ​​कि विदेशी जानवरों में पेशेवर से परामर्श लें। जीवन चक्र के किसी भी चरण में लिंग का निर्धारण किया जा सकता है, लेकिन जब दो सप्ताह में सुनिश्चित करना संभव हो। यदि गिनी पिग नर है, तो इसे मजबूत और विकसित होने के बाद, इसे मोन से और 3 सप्ताह या अधिकतम 1 महीने में अलग करना होगा। इस समय के बाद, आपको कभी भी मोन और अन्य महिलाओं के साथ नहीं होना चाहिए।

निम्नलिखित लेख में आप देख सकते हैं कि कैसे पता चलेगा कि आपका गिनी पिग जीवन है या नहीं।

  • दोनों गिनी सूअर महिलाओं और पुरुषों टेम 2 स्तन। पुरुषों में, वे छोटे होते हैं, लेकिन सेक्स निर्धारित करने का यह एक अच्छा तरीका है। यदि आप जननांगों के ऊपरी हिस्से के माध्यम से अपनी उंगलियों को पार कर रहे हैं, तो कभी-कभी आप निचोड़ते हुए लिंग को नोटिस कर सकते हैं। यदि जानवर घबरा गया है तो यह छोड़ने के लिए अनुबंध और लून है, लेकिन धैर्य और जल्दी के बिना, यह सुनिश्चित करने के लिए ऑपरेशन दोहराएं कि इसमें पुरुष जननांग है।

  • यदि आपका पालतू बहुत छोटा है, तो हो सकता है कि टेस्टिकल्स नीचे चले गए हों, और यदि आपका गिनी पिग वयस्क है, कभी-कभी, वे त्वचा की परतों के नीचे छिपाए जाते हैं और लिंग छुपा रहता है। जैसा भी हो सकता है, इसके लिए जोर देना बंद करो अपने गिनी सुअर के लिंग की जांच करें। अपने गिनी पिग को ऊपर से ले जाएं और अपने शरीर को उस शरीर के उस क्षेत्र को देखने के लिए लटका दें, और उसके बाद अपने मुंह के निचले क्षेत्र को निचोड़ें। यह आपके गिनी पिग के लिंग को जानने के सबसे आवश्यक तरीकों में से एक है।




  • आम तौर पर, मादाओं में जननांग क्षेत्र होता है और पुरुषों की तुलना में बहुत कम मात्रा में होता है। यदि आप बार-बार ऊपरी भाग पर दबाते हैं और पेलन दिखाई देता है, तो सबसे तार्किक यह है कि यह एक मादा है। लगभग पूरी निश्चितता प्रदान करने के बाद कि पुरुष या महिला साथी अपने लिंग की पुष्टि करने के लिए प्रक्रिया को दोहराने में संकोच करते हैं।

  • ऊपरी क्षेत्र में अपना गिनी पिग लें और अपने शरीर को लटका दें और इस प्रकार दिखाई दें। मादा की जननांग एक वाई बनाती है, और पुरुष अक्षर 1 जैसा दिखते हैं। एक महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि मादाएं हर 15 या 17 दिनों में गर्मी का लुत्फ उठाती हैं और 1 या 2 दिनों की स्थायित्व के साथ। गर्मी के समय वे अविश्वासपूर्ण, अधिक निविदाएं, एक गंदगी को छोड़ सकते हैं, अपने शरीर के पीछे चले जाते हैं, अन्य गिनी सूअरों का पीछा करते हैं, और यहां तक ​​कि अन्य गिनी सूअरों की सवारी करने की कोशिश करते हैं, भले ही वे महिलाएं हों।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग नर या मादा है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
    एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
    एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
    अपने जननांगों पर घाव के साथ गिनी सूअरअपने जननांगों पर घाव के साथ गिनी सूअर
    अपने मल में समस्याओं के साथ गिनी सुअरअपने मल में समस्याओं के साथ गिनी सुअर
    मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?
    मेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया हैमेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया है
    एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
    एक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षणएक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षण
    विस्तारित घावों के साथ गिनी पिगविस्तारित घावों के साथ गिनी पिग
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरा गिनी पिग नर या मादा है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com