कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान

हालांकि यह Гa ± अपने पशु compaГ के मल में जीव स्थानांतरण की खोज के लिए खतरनाक है, पेट के कीड़े सभी एक fenГіmeno extraГ ± o.В PrГЎcticamente सभी पिल्लों में नहीं हैं और बिल्ली के बच्चे कीड़े साथ पैदा होते हैं या जन्म के समय कम होता है के बाद © रों संक्रमित हैं। और उन क्षेत्रों में जहां इन प्राणियों में वृद्धि होती है, कई बिल्लियों और वयस्क कुत्तों के पास भी होता है।

उनकी अप्रिय उपस्थिति के बावजूद, कीड़े शायद ही कभी दस्त या उल्टी की तुलना में अधिक गंभीर विकार पैदा करते हैं। हालांकि, कीड़े है कि आप नहीं देख सकते हैं, ऐसे hookworms और त्रिचिनेल्ला के रूप में एनीमिया, deshidrataciГіn पैदा कर सकता है या nutritivas.В की कमी पेट के कीड़े के साथ एक जानवर, atenciГіn पेशेवर की जरूरत के रूप में इन parГЎsitos की प्रत्येक प्रजाति के एक especГfico दवा की आवश्यकता है। इस बीच, लक्षणों से छुटकारा पाने और पुनर्वितरण को रोकने के लिए आप यही कर सकते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

उन्हें युवा अनवरोधित करें। वस्तुतः सभी पिल्ले और बिल्ली के बच्चे कीड़े से पैदा होते हैं या स्तनपान की अवधि के दौरान पीड़ित होते हैं। पशु चिकित्सक युवाओं को लगभग 6 सप्ताह की आयु में कम करने की सलाह देते हैं। पशुचिकित्सक इसके लिए आवश्यक दवा की सिफारिश करेगा।

Fleas को हटा दें . अधिकांश जानवरों ने उन्हें पीड़ित पिस्सू के माध्यम से अनुबंधित किया था, जब उन्होंने चाटते हुए निगल लिया था। वहाँ especГficos दवाओं हालांकि फीताकृमि को मारने के लिए, और यह भी © n पिस्सू कि संग्रहीत करता artГculos transmitieron.В पालतू compaГ ± Гa बेचने पिस्सू उत्पादों की एक विस्तृत विविधता स्प्रे या पाउडर को खत्म करने के लिए महत्वपूर्ण है। पशु चिकित्सकों उन युक्त pyrethrins या लाइमोनीन है, जो अन्य कीटनाशकों से प्रभावी और कम tГіxicos हैं सलाह देते हैं। TambiГ © n methoprene के साथ एक उत्पाद का उपयोग कर सकते, एक हार्मोन sintГ © tica कि रोकता maduraciГіn अंडे हालांकि pulga.В, ध्यान, निर्देश पढ़ें के रूप में कुत्तों के लिए कुछ अनुकूल उत्पादों के लिए खतरनाक हो सकता है याद बिल्लियों

शिकार रोको। एक और तरीका जिसमें आपका जानवर कीड़े से संक्रमित हो सकता है वह चूहों, खरगोशों और अन्य कृन्तकों को खाकर होता है। जोखिम को कम करने के लिए, अपने साथी जानवर को बगीचे में सीमित करें या बस इसे पट्टा पर चलें।




बगीचे को साफ रखें। कई आंतों परजीवी कुत्ते और बिल्ली की बूंदों से दूषित मिट्टी में फैलते हैं। प्रदूषित क्षेत्र में खोदने पर कुत्ते संक्रमित हो सकते हैं। इसके अलावा, जानवरों को स्थिर पानी पीने के परिणामस्वरूप जिआर्डियासिस नामक आंत संक्रमण हो सकता है।

अच्छी स्वच्छता 90% तक जोखिम को कम करेगी। बगीचे को साफ रखें, मिट्टी को दूषित करने से पहले विसर्जन को हटा दें।

सावधानियां लें . वही दवाएं जो पशु चिकित्सक फिलीरियासिस को रोकने के लिए निर्धारित करती हैं, कुछ आंतों परजीवी से लड़ने के लिए उपयोग की जा सकती हैं।

अपराधी की तलाश करें। यद्यपि यह बहुत आम है कि पालतू जानवरों में आंतों कीड़े होती है, समय पर उनका पता लगाना उपचार को सरल बनाता है। समय-समय पर जानवरों के गुदा और मल की जांच करने की सलाह दी जाती है। चावल के आकार के साथ सेगमेंट की तलाश करें या अन्यथा, स्पेगेटी के समान, एसाइड से। इसके अलावा, वर्ष में एक बार पशु के मल का विश्लेषण करने के लिए पशुचिकित्सा से पूछें।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

हालांकि आंतों के कीड़े में शायद ही कभी गंभीर जोखिम शामिल होते हैं, अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो वे खतरनाक स्तरों में गुणा कर सकते हैं। इसलिए, परजीवीकरण के मामूली संदेह पर पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। चेतावनी संकेत हैं: उल्टी, रक्त और मल के साथ मल जैसे दस्त। इसके अलावा, कीड़े अपने शरीर के छोटे से हिस्सों को खो देते हैं, जो जानवरों की बूंदों में दिखाई देंगे।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता फ्लैट और सफेद कीड़े निकाल देता हैकुत्ता फ्लैट और सफेद कीड़े निकाल देता है
कुत्ते के अंडकोष में कीड़े हैंकुत्ते के अंडकोष में कीड़े हैं
मेरे कुत्ते के मल में मृत कीड़ेमेरे कुत्ते के मल में मृत कीड़े
मेरी बिल्ली में सफेद और लंबे कीड़े हैंमेरी बिल्ली में सफेद और लंबे कीड़े हैं
मेरी बिल्ली के मल में कीड़ेमेरी बिल्ली के मल में कीड़े
एक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas हैएक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas है
कीड़े के बिना दो दिनों के दस्त के साथ बिल्लीकीड़े के बिना दो दिनों के दस्त के साथ बिल्ली
मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?
मानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया हैमानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया है
बिल्ली के बच्चे के कई तोते हैंबिल्ली के बच्चे के कई तोते हैं
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
© 2022 TonMobis.com