एक dewormer के रूप में कद्दू

जब आंतों के कीड़े कुत्ते के पाचन तंत्र में निवास करते हैं, तो वे पोषक तत्वों को अवशोषित करने की शरीर की क्षमता में बाधा डालते हैं। यह किसी भी कुत्ते में बीमारियों का कारण बनता है, लेकिन इसमें पिल्ले बढ़ने के लिए एक विशेष जोखिम होता है, जो आंतों के कीड़े से अनुबंध करने के लिए पुराने कुत्ते की तुलना में अधिक प्रवण होता है।

छवि

पालतू मालिक के लिए जो स्वाभाविक रूप से इस समस्या का मुकाबला करना चाहता है, कद्दू के बीज एक ड्यूमर के रूप में कार्य कर सकते हैं।

आंतों कीड़े के खतरे

आंतों कीड़े endoparasites हैं। उन्होंने कुत्ते को चोट पहुंचाने के द्वारा शरीर को पोषक तत्वों को खिलाकर चोट पहुंचाई। कुछ मामलों में, वे आंतों की दीवारें खाते हैं। एक कुत्ता संक्रमित जानवरों या मिट्टी खाने से संक्रमित कीड़े से संक्रमित हो सकता है, संक्रमित मिट्टी को स्पर्श कर सकता है या गर्भाशय या उसकी मां के दूध के माध्यम से। सबसे आम आंतों कीड़े टेपवार्म, हुकवार्म, गोलार्ध और व्हीवार्म हैं।

निदान

यदि आपका कुत्ता उल्टी, खांसी, सुस्त है, दस्त, छोटी भूख या एक घिरा हुआ पेट है, तो यह संदेह करना उचित है कि इसमें आंतों कीड़े हैं। छोटे अवशेष, कुत्ते के गुदा के चारों ओर सफेद बीज जैसा दिखते हैं, टेपवार्म इंगित कर सकते हैं। निमाटोड देखना मुश्किल है, हालांकि वे अपने उल्टी या मल में स्पेगेटी के समान हो सकते हैं। भेड़िये और हुकवार्म नग्न आंखों से व्यावहारिक रूप से अदृश्य होते हैं। एक पशुचिकित्सक कृमि अंडे की तलाश करने के लिए एक माइक्रोस्कोप के नीचे मल की जांच कर सकता है, लेकिन यदि आपका कुत्ता संक्रमित है तो ये मौजूद नहीं हो सकते हैं।




कद्दू कैसे काम करता है

सदियों से, अमेरिकियों ने लोगों में आंतों के कीड़े के इलाज के लिए कद्दू के बीज का उपयोग किया है। ये बीज घर पर अपने कुत्ते के इलाज के लिए एक सुरक्षित और प्राकृतिक तरीका प्रदान करते हैं। उनमें एक एमिनो एसिड होता है जिसे क्यूक्रबिटैसिन कहा जाता है, जो आंतों के कीड़े को कमजोर करता है। बार-बार खुराक के साथ, कीड़े मर जाते हैं और शरीर द्वारा निष्कासित कर दिए जाते हैं। साक्ष्य बताते हैं कि कुत्तों को अन्य दवाओं के साथ साइड इफेक्ट्स या इंटरैक्शन के बिना कद्दू के बीज खा सकते हैं।

खपत के लिए सिफारिशें

कद्दू के बीज ताजा जमीन पर होने पर आंतों के कीड़े को अधिक प्रभावी ढंग से खत्म करते हैं। इसका मतलब है कि आपको अपने कुत्ते को प्रशासित करने से पहले तुरंत बीज पीसना होगा। बड़ी कुत्तों के लिए 500 ग्राम पर छोटे कुत्तों के लिए सिफारिश की खुराक 60 ग्राम होती है, जो दिन में तीन बार दी जाती है। मिट्टी के बीज सीधे कुत्ते को प्रशासित किया जा सकता है या गीले या सूखे भोजन में जोड़ा जा सकता है। आंतों कीड़े खत्म होने तक इसे जारी रखना होगा।

अन्य लाभ

कद्दू के बीज आंतों के कीड़े से छुटकारा पाने के अलावा अपने कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए लाभ प्रदान करते हैं। उनमें प्रोटीन, फाइबर, एमिनो एसिड, विटामिन बी 3 और बी 9, और पोटेशियम, तांबे, जस्ता, लौह, कैल्शियम, मैग्नीशियम और फास्फोरस जैसे खनिज होते हैं। इस तरह का भोजन, पोषक तत्वों में समृद्ध, किसी भी समय आपके कुत्ते के लिए फायदेमंद है। हालांकि, आंतों के कीड़े के संक्रमण के बाद, कद्दू के बीज पोषक तत्वों को भरने में विशेष रूप से अच्छे होते हैं जो आपका कुत्ता खो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में Protozoaकुत्तों में Protozoa
कुत्तों में Earthwormsकुत्तों में Earthworms
कुत्ता फ्लैट और सफेद कीड़े निकाल देता हैकुत्ता फ्लैट और सफेद कीड़े निकाल देता है
मेरा कुत्ता खाने और उल्टी कीड़े के दिनों करता हैमेरा कुत्ता खाने और उल्टी कीड़े के दिनों करता है
कुत्तों में जोड़े: एंटीगोस्टोम और काइकल कीड़ेकुत्तों में जोड़े: एंटीगोस्टोम और काइकल कीड़े
कुत्ते के अंडकोष में कीड़े हैंकुत्ते के अंडकोष में कीड़े हैं
कुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचारकुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली में सफेद और लंबे कीड़े हैंमेरी बिल्ली में सफेद और लंबे कीड़े हैं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
» » एक dewormer के रूप में कद्दू
© 2022 TonMobis.com