5 पहलुओं कि कुत्तों और बिल्लियों में आम है

यदि आप अपना जीवन एक के साथ साझा करते हैं बिल्ली और ए कुत्ता, वह जानता है कि वे तेल और पानी की तरह जरूरी नहीं हैं। उनकी कई जरूरतों को ओवरलैप करते हैं। इनमें शामिल हैं ज़रूरत अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन का, तैयारी नियमित और आपका ध्यान और कंपनी। कैनिन और फेलिन भी हैं कोमल वही परजीवी और बीमारियों के लिए, यद्यपि उपचार वे भिन्न हो सकते हैं। कभी भी अपनी बिल्ली या इसके विपरीत, कैनिन उत्पादों का उपयोग न करें तय अपने पशुचिकित्सा के साथ।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

परजीवी आंत्र-XL-668x400x80xX

बिल्लियों और कुत्तों वे उनसे पीड़ित हो सकते हैं कीड़े आंतों और protozoa। कुत्तों और बिल्लियों से पीड़ित आम कीड़े में गोलाकार और टैपवार्म शामिल होते हैं। जबकि हेल्मिंथ्स सबसे आम कुत्तों हैं या जो बिल्लियों को प्रभावित कर सकता है। परजीवी के लक्षण आंतों उनमें दस्त, उल्टी और वजन घटाने, लक्षण एक प्रजाति में समान रूप से समान होते हैं।

fleas के साथ पिल्ला

वही पिस्सू और टिक वे आपके कुत्ते और आपकी बिल्ली दोनों को पीड़ित करते हैं। एक बहुत गंभीर पिस्सू उपद्रव बिल्लियों और कुत्तों को मार सकता है। जबकि आपको अपना निरीक्षण करना होगा पालतू जानवर टिकों की उपस्थिति का पता लगाने के लिए, दोनों प्रजातियों में fleas का सबूत समान है: खरोंच, संभव बालों के झड़ने और "पिस्सू गंदगी", छोटे धब्बे और अंधेरा अपने पालतू जानवर, पिस्सू ड्रेग्स की त्वचा में।

बिल्ली और कुत्ते 20003




यदि आपके पास कुत्ते का मालिक है, तो संभव है कि आपके पशुचिकित्सा ने उसके लिए मासिक हृदय रोग निवारक निर्धारित किया हो। हालांकि, परजीवी भी आपकी बिल्ली को संक्रमित और मार सकता है। दोनों प्रजातियों के लिए, संक्रमित मच्छर के काटने के माध्यम से संचरण होता है।

कुत्तों-बिल्लियों-बैठक-मित्र-सुझावों अत्याधुनिक

की अवधि हमल, या गर्भावस्था की अवधि, कुत्तों और बिल्लियों में बहुत समान है। दोनों में लगभग दो महीने की अनुमानित अवधि होती है, औसत कुत्ता 63 दिनों के बाद जन्म देता है और बिल्ली के समान 65 साल के औसत उत्पादन बिल्ली के बच्चे। हालांकि, यह किसी के लिए सामान्य है जाति उसे श्रम औसत से पहले या उसके बाद कुछ दिन शुरू करने दें।

F201008231117091061724823

पिल्लों और बिल्ली के बच्चे वे एक ही उम्र में 3 से 4 सप्ताह के बीच ठोस भोजन को कम या ज्यादा खाने शुरू करते हैं, वज़न प्रक्रिया शुरू होती है। दोनों पूरी तरह से हैं दूध छुड़ाने - अब 8 सप्ताह की उम्र के आसपास मां से दूध का उपभोग नहीं करते हैं। किसी भी प्रजाति के लिए, कुल कमजोर अवधि समाप्त हो सकती है सप्ताह पहले या एक सप्ताह बाद।

अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच मत करो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में था - लक्षण और उपचारकुत्तों में था - लक्षण और उपचार
दस्त और उल्टी के साथ बिल्लियोंदस्त और उल्टी के साथ बिल्लियों
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
कुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएंकुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएं
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
अगर मेरी बिल्ली कीड़ा है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली कीड़ा है तो क्या करें
बिल्लियों में जूँ - लक्षण और उपचारबिल्लियों में जूँ - लक्षण और उपचार
मैं बिल्लियों में था - लक्षण, संक्रम और उपचारमैं बिल्लियों में था - लक्षण, संक्रम और उपचार
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में आंत्र बाधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में आंत्र बाधा है
» » 5 पहलुओं कि कुत्तों और बिल्लियों में आम है
© 2022 TonMobis.com