क्या दूध परजीवी पैदा करता है?

यह सुनना आम बात है कि आज भी दावा है कि कुत्ते या बिल्ली द्वारा दूध या चॉकलेट का सेवन "कीड़े" या परजीवी की उपस्थिति का कारण बनता है। क्या यह सच है?

ध्यान में रखने वाली पहली बात यह है कि कुत्ते, और बिल्लियों, दूध के ठीक से संसाधित करने के लिए उनके पास पाचन एंजाइम नहीं होते हैं और इसलिए, आपके पेट को बदल सकते हैं और संभवतः दस्त का कारण बन सकते हैं।

कीड़े या गोल कीड़े, बुलाया नेमाटोड, मुख्य रूप से पिल्ले को प्रभावित करते हैं , हालांकि वे वयस्क जानवरों में भी देखा जा सकता है। हम जानते हैं कि, छोटे जानवरों के मामले में, यदि वे परजीवीकरण के मामले में मां के प्लेसेंटा के माध्यम से, उनके जन्म से पहले भी संक्रमित हो सकते हैं। दूध लेने से नवजात शिशुओं को पीड़ित किया जा सकता है, लेकिन स्तन दूध से परजीवी होते हैं। वयस्क उन्हें परजीवी के अंडे के साथ मल के इंजेक्शन के माध्यम से प्राप्त करते हैं।

bannerBlog


गाय के दूध का सेवन किसी भी तरह परजीवी पैदा करता है
, लेकिन पाचन विकारों की उपस्थिति . वयस्क कुत्तों में एंजाइम की कमी होती है - लैक्टेज - दूध से लैक्टोज को ग्लूकोज में बदलने के लिए आवश्यक है। इस कमी का कारण गाय के दूध का प्रशासन पाचन परिवर्तन में अनुवादित है। पिल्ले के मामले में, स्तन के दूध के समान नहीं होने वाले फार्मूला दूध के साथ भोजन करने से पाचन संबंधी विकार हो सकते हैं, जैसे दस्त, जो उनके विकास और विकास से समझौता करेगा।




और चॉकलेट? खैर, दूध की तरह, इसके इंजेक्शन के परिणामस्वरूप कीड़े या परजीवी की उपस्थिति नहीं होती है, लेकिन चॉकलेट में मौजूद पदार्थ के कारण नशा में, और अधिक मात्रा में शुद्ध चॉकलेट जिसे थियोब्रोमाइन कहा जाता है। लक्षणों की मात्रा के अनुसार लक्षण अलग-अलग होते हैं: पहले वे उल्टी और दस्त दिखाई देंगे, और यदि जहरीला गंभीर है, तो वे शरीर के तापमान और हृदय गति, घबराहट और झटके में वृद्धि कर सकते हैं। खुराक के आधार पर, कुत्ते का जीवन जोखिम में हो सकता है।

जैसा कि हम देखते हैं, यह कुत्ते और बिल्ली के पोषण में मिथक है कि दूध या चॉकलेट "कीड़े दें"। दूध पाचन तंत्र के अलावा एंजाइमों की कमी के कारण पाचन परिवर्तन पैदा करता है, जबकि चॉकलेट, पाचन लक्षणों के अलावा, खुराक की खुराक के आधार पर तंत्रिका तंत्र को नुकसान पहुंचा सकता है.

परजीवीकरण पैदा करने वाला एकमात्र प्रकार एक पीड़ित मां का है, इसलिए गर्भावस्था से पहले पूरी तरह से पशु चिकित्सा नियंत्रण का महत्व है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली में सफेद और लंबे कीड़े हैंमेरी बिल्ली में सफेद और लंबे कीड़े हैं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
मैं बिल्लियों में था - लक्षण, संक्रम और उपचारमैं बिल्लियों में था - लक्षण, संक्रम और उपचार
मेरी बिल्ली कीड़े को हराता हैमेरी बिल्ली कीड़े को हराता है
बिल्लियों दूध पी सकते हैं?बिल्लियों दूध पी सकते हैं?
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
चिहुआहुआ परजीवी के खिलाफ लड़ोचिहुआहुआ परजीवी के खिलाफ लड़ो
परजीवी के लिए प्राकृतिक उपचार - अपने शरीर के अंदर परजीवी से छुटकारा पाएंपरजीवी के लिए प्राकृतिक उपचार - अपने शरीर के अंदर परजीवी से छुटकारा पाएं
कुत्तों में आंतों परजीवीकुत्तों में आंतों परजीवी
बिल्लियों में आंतों परजीवी के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में आंतों परजीवी के लिए घरेलू उपचार
» » क्या दूध परजीवी पैदा करता है?
© 2022 TonMobis.com