घर पर एक अति सक्रिय बिल्ली से निपटने के लिए 10 युक्तियाँ

घर पर एक अति सक्रिय बिल्ली से निपटने के लिए 10 युक्तियाँ

एक साल पहले "निमाई" मेरे जीवन में आया था। जैसे ही मैं उससे मिला, उसकी विशाल आंखें और वह कोमलता जो आज तक रखती है वह मारे गए थे। मुझे याद है कि उन्होंने मुझसे कहा: "वह छोटे भाइयों का सबसे शांत है"। अब जब मैं इसके बारे में सोचता हूं, तो मैं कहता हूं "ओह, अन्य निमाई भाई कैसे होंगे!"

मुझे एक अति सक्रिय बिल्ली मिली! यहां तक ​​कि खिलौने को ध्यान में रखना है, तो हम कुछ छोटे सुझावों मैं आपके साथ साझा करना चाहते हैं विकसित किया है, और घर में और जानने के लिए कैसे इस साल, यह नींद का एक बहुत दूर ले जाता नहीं एक अति सक्रिय बिल्ली से निपटने के लिए।

1। वे बैग नहीं हैं, यह आपकी बिल्ली के लिए पूरी दुनिया है जब आप एक बैग लेते हैं, तो अपनी बिल्ली को सुनने के लिए बहुत अधिक शोर बनाने का प्रयास करें, फिर उसे उसके सामने बांधें और इसे खेलने के लिए बाहर फेंक दें। निमाई बैग के बारे में पागल है, वह इसके साथ एक सप्ताह रहा है - वह इसे अपनी नाक में चलने के लिए ले जाता है, इसे छुपाता है, फिर भी खेलता है, वैसे भी। विशेषज्ञों का कहना है कि बिल्लियों के लिए चबाने वाले बैग ऊन के प्रभाव के समान होते हैं, लेकिन अति सक्रिय बिल्लियों के साथ एक डबल फ़ंक्शन पूरा होता है: यह एक ही समय में शांत हो जाता है और उत्तेजित होता है।

  1. खिलौने लटकाना

एक दिन यह छत के खिड़की के फ्रेम से कुछ ऊन बांधने के लिए हुआ और उसके कुछ खिलौनों को दूसरे छोर पर बांध दिया (जैसे छोटे चूहों, शोर गेंदों, आदि)। यदि आप करते हैं, हर बार जब आपकी बिल्ली गुजरती है, तो वह एक में फंस जाएगी और आपके घर पर कम से कम आधे घंटे की शांति होगी।

3। रात का खेल हाइपरिएक्टिव बिल्लियों को अक्सर अतिरंजित किया जाता है, और रात आने पर अधिक होता है। मैं आपको नींद जाने से पहले अपने बिल्ली के बच्चे के साथ खेलने की सलाह देता हूं। विचार वह उसे टायर नहीं करना है, अगर वह आरामदायक और शांत जगह पर बैठता है। लेजर रात में एक विकल्प नहीं है, जब तक कि निमाई की तरह, वह 10 मिनट में ऊब जाता है।

4। Catnip भूल जाओ आम तौर पर, जब बिल्लियों अति सक्रिय होते हैं तो वे नाटक के लिए catnip पर प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। अर्थ के बिना किलो और किलो कैटनीप खर्च करने के बाद, मैंने कुछ बहुत ही सरल और उत्तेजक खोज लिया: विभिन्न बनावट वाले कंबल, जिन्हें वे पसंद करते हैं। यह catnip और अधिक किफायती से काफी बेहतर है।

5। घर पर अपने जूते नहीं बांधो आप कितनी मस्ती की बिल्ली को वंचित करते हैं? क्योंकि बहुत समय घर से मेरी मेज पर काम कर रहे, laces मेरी मुक्ति रहे हैं, जब बिजली laburar चुप: मैं की ओर से पैर को स्थानांतरित पक्ष को और मेरी बिल्ली का बच्चा इस बिना रुके के बाद चलता है।




6। दरवाजे के नीचे धागे जब आप इसके बिना सोने के लिए अपने दरवाजे खरोंच से बचने के लिए, रिबन रखें या अपने दरवाजे के नीचे कपड़े के पतले स्ट्रिप्स काट लें। इस तरह वह उनके साथ खेलेंगे और मेयो भूल जाएंगे, क्योंकि उनके पास खेलने के लिए कुछ और होगा।

7। अपने पालतू जानवर से बात करो हाइपरिएक्टिव बिल्ली के बच्चे को हर समय सुरक्षित और आत्मविश्वास महसूस करने की आवश्यकता होती है। अपनी बिल्ली से बात करें और उसे अपने नियमित दिन में कुछ महत्वपूर्ण क्षणों पर आश्वस्त करें। एक अच्छा उदाहरण इसे खिलाने से पहले है।

8। उसे एक ट्यूटो खरीदें और उसके साथ सो जाओ मेरे मामले में, जब निमाई छोटा था और मुझे लंबे समय तक जाना पड़ा, तो मैंने उसे एक कंबल छोड़ा जिसके साथ मैं जाने से पहले सो गया। इस तरह वह साथ महसूस करता है। यहां तक ​​कि जब वह पहुंचे, तब भी वह अपने कंबल के साथ-साथ वहां से भी था।

9। उसे सिखाओ कि आपके हाथ खिलौने नहीं हैं अधिकांश अति सक्रिय बिल्लियों के हाथों से थोड़ा जुनून होता है। मैं इसे अपने साथ देखता हूं, क्योंकि मैं केवल उन्हें ले जाता हूं और उनके विद्यार्थियों को फैलता है। इसके साथ आपको धीरज रखना होगा, उसे सिखाएं कि आपके हाथ खिलौने नहीं हैं और उसके साथ किसी न किसी तरह खेलते हैं, क्योंकि वहां वह सोचता है कि सिर्फ विपरीत और खरोंच आते हैं! यदि आप अपने हाथों को शांति से नहीं छोड़ते हैं, तो उन्हें उनके सामने पकड़ने की कोशिश करें (हिंसक नहीं)। उंगलियों को नहीं देखते समय, वे थोड़ा शांत हो जाते हैं।

10। और अगर सब कुछ विफल रहता है: एक छोटा सा भाई कभी-कभी एक अति सक्रिय बिल्ली के बच्चे को बराबर की कंपनी की आवश्यकता होती है। कई बार वे अनुशंसा करते हैं कि यदि आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो थोड़ा भाई प्राप्त करें ताकि वह इसके साथ अपनी ऊर्जा खर्च कर सके।

सीसी गेब्रियल गोंज़ालेज छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली सड़क से वापस आ गई और उसकी आंखें बदलींमेरी बिल्ली सड़क से वापस आ गई और उसकी आंखें बदलीं
मेरी बिल्ली के चेहरे में एक गेंद हैमेरी बिल्ली के चेहरे में एक गेंद है
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
फारसी बिल्ली में वजन का महत्वपूर्ण नुकसानफारसी बिल्ली में वजन का महत्वपूर्ण नुकसान
एक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता हैएक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता है
बिल्ली में दस्त होता है और वजन कम हो रहा हैबिल्ली में दस्त होता है और वजन कम हो रहा है
मेरी बिल्ली गोली के साथ वी विस्फोटक हैमेरी बिल्ली गोली के साथ वी विस्फोटक है
मेरी बिल्ली के लिए मैं उसे एक कुत्ता थोड़ा सामेरी बिल्ली के लिए मैं उसे एक कुत्ता थोड़ा सा
मेरी बिल्ली मर रही हैमेरी बिल्ली मर रही है
यादगार बिल्ली का बच्चा पीला स्नॉट हैयादगार बिल्ली का बच्चा पीला स्नॉट है
» » घर पर एक अति सक्रिय बिल्ली से निपटने के लिए 10 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com