मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?

मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?

बिल्लियों सामाजिक जानवरों, सक्रिय और जिज्ञासु हैं, इसी कारण से, खेल को अपने दैनिक दिनचर्या में कभी याद नहीं होना चाहिए। यह भी एक सवाल है उसके लिए बहुत फायदेमंद गतिविधि , यह मालिक के साथ बांड को बढ़ावा देने में मदद करता है, चिंता और तनाव के स्तर को कम करता है और यहां तक ​​कि मदद भी कर सकता है अवसाद से लड़ो.

हालांकि, सभी लोगों को पता नहीं है कि एक दिन में बिल्ली के साथ आपको कितना समय खेलना है, जिसका मतलब है कि आप अक्सर इस सकारात्मक गतिविधि को भूल जाते हैं। विशेषज्ञ एनीमल में नीचे खोजें मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए , iexcl- शायद आप हैरान हो!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
सूची

एक बिल्ली के साथ इतना महत्वपूर्ण क्यों खेल रहा है?

बिल्लियों हैं सामाजिक जानवरों और, हालांकि यह पहले ऐसा प्रतीत हो सकता है, वे अकेले खेलने का आनंद नहीं लेते हैं। शायद आपने कभी उसे एक खिलौना दिया है जिसने उसे घंटों तक मनोरंजन किया है, लेकिन समय बीतने के साथ कहीं भी भुला दिया गया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें प्राप्त करने की आवश्यकता है उत्तेजना अपने नाटक व्यवहार को बढ़ाने के लिए, यही कारण है कि हमारी उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण है।

यह बिल्लियों में सामान्य व्यवहारों का पक्ष लेने के लिए एक प्राथमिक गतिविधि है, जैसा कि यह है शिकार वृत्ति , इस कारण से वे विशेष रूप से "मछली पकड़ने की छड़ी" खिलौने या अलग-अलग ध्वनियों को उत्सर्जित करने के लिए आकर्षित होते हैं।

यह ध्यान रखें कि एक बिल्ली के व्यवहार 3 महीने खेल से पहले एक वयस्क बिल्ली या वर्ष के समान नहीं होगा महत्वपूर्ण है, इसलिए हम उनके शारीरिक और मानसिक क्षमताओं को सत्र अनुकूलन करना चाहिए।

लेकिन, Iquest- बिल्लियों मनुष्यों के साथ कैसे खेलते हैं? ऐसे कई प्रकार के गेम हैं जिन्हें हम अपनी बिल्ली के साथ अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन बिल्ली उन्हें सही तरीके से बाहर ले जाने में सक्षम है, इसका एक स्पष्ट संकेतक है खुशी और कल्याण.

Iquest- मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?

बिल्ली के साथ खेलने के लिए कोई परिभाषित और सटीक समय नहीं है, क्योंकि प्रत्येक जानवर की अपनी जरूरत होती है, हालांकि, यह हमारी बिल्ली के खेलने के लिए आदर्श होगा दैनिक हमारे साथ कम से कम आधे घंटे के लिए.

उच्च ऊर्जा वाले स्तर वाली कुछ बिल्लियों को लंबे समय तक खेलने के सत्र की आवश्यकता हो सकती है, जबकि अन्य अत्यधिक लंबे सत्रों से ऊब या निराश हो सकते हैं। यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपको अपनी बिल्ली के साथ कितना समय खेलना चाहिए, उसे जानने के लिए अपना समय लेना और उसकी विशिष्ट जरूरतों का विश्लेषण करना है।

अपनी बिल्ली के साथ खेलने के लिए खेल

बाजार में हम अपने बिल्लियों के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है खिलौने के एक मेजबान और नहीं हमेशा आसान पता करने के लिए जो एक का चयन करने के लिए: वहाँ पिल्लों बिल्ली के खिलौने, खुफिया खिलौने, खाद्य मशीन हैं और यहां तक ​​कि खुद को बिल्ली के खिलौने तैयार कर सकते हैं।




जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, वे खेल जो आमतौर पर उन्हें प्रेरित करते हैं अधिक आसानी से वे खिलौने शामिल हैं जो ध्वनि या क्लासिक "मछली पकड़ने की छड़ी" उत्सर्जित करते हैं, हालांकि, हम कर सकते हैं छुपाएं और तलाशें उन्हें खोजने के लिए बिल्ली या छुपा पुरस्कार के साथ। कई संभावनाएं हैं और हमारी बिल्ली को अच्छी तरह से जानना आवश्यक होगा कि उनके लिए सबसे उपयुक्त कौन सा है। यदि आप और गतिविधियों को जानना चाहते हैं, तो बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए 10 लेखों के बारे में हमारे लेख पर जाने में संकोच न करें।

एक अच्छा खेल सत्र विशेष रूप से लंबे समय तक नहीं होना चाहिए, यह कम टूटता शामिल होना चाहिए और यह अपेक्षाकृत शांत, बिल्ली विनियंत्रण, जो कभी कभी एक तेज काटने या खरोंच के साथ समाप्त कर सकते हैं के पक्ष में नहीं होने के लिए महत्वपूर्ण है। इन विवरणों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है जब एक छोटे बिल्ली के बच्चे के साथ खेलना सीखना, जो अभी भी ठीक से खेलना सीख रहा है।

बिल्लियों कितनी पुरानी हैं?

अधिकांश बिल्लियों अभी भी एक बनाए रखा है सक्रिय या मध्यम खेल व्यवहार यहां तक ​​कि अपने वयस्क चरण में, दूसरों को भी उनकी बुढ़ापे में, लेकिन यह प्रत्येक विशिष्ट मामले पर निर्भर करेगा कि यह जानने के लिए कि बिल्ली कितनी पुरानी है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पैथोलॉजी की उपस्थिति से बिल्ली को प्रतिरोध करने का कारण बन सकता है, क्योंकि यह कर सकता है दर्द का कारण बनता है . बुजुर्ग बिल्लियों में एट्रिटिस एक बहुत ही स्पष्ट उदाहरण है।

बिल्लियों कितनी पुरानी हैं?

यदि दो बिल्लियों एक साथ खेलते हैं तो पर्याप्त है?

यह संभावना है कि एक और बिल्ली की कंपनी हमारी बिल्ली का बच्चा मदद करें यदि आप अकेले बहुत समय बिताते हैं तो अपनी सामाजिक जरूरतों को पूरा करने के लिए, फिर भी आपको हमारी कंपनी की आवश्यकता होगी। iexcl- इसे मत भूलना! इसी प्रकार, यह इंगित करना महत्वपूर्ण है कि दूसरी बिल्लीरेखा को अपनाने से पहले हम खुद को सूचित करते हैं कैसे पता चलेगा कि दो बिल्लियों के साथ क्या मिलता है.

अपनी बिल्ली अन्य बिल्लियों के साथ socialized कभी नहीं गया है और यह भी जीवन के तीन सप्ताह से पहले अपनी मां और भाई बहन से उसे अलग कर दिया ... शायद आप अन्य बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से संबंधित हैं, के रूप में उनके समाजीकरण चरण बहुत गरीब किया गया है जाएगा कई कठिनाइयों होगा।

इन मामलों में यह सामान्य है कि मालिक पूछते हैं "कैसे पता है कि मेरी बिल्ली खेल रही है या लड़ रही है" और वह एक बिल्ली है जिसने सही ढंग से सामाजिककरण नहीं किया है वह खेल पैटर्न नहीं जानता है या काटने और खरोंच को नियंत्रित नहीं करता है जैसा कि इसे करना चाहिए। अगर आपकी बिल्ली ने सामाजिककरण नहीं किया है, तो यह सर्वोत्तम है कि आप अतिरिक्त मनोरंजन प्रदान करने के लिए घर को पर्याप्त रूप से समृद्ध करने के लिए शर्त लगाएं जब आप नहीं हैं।

इसके विपरीत, अगर बिल्ली को तीन महीने की उम्र में अपनाया गया था और अपने जीवन भर में अन्य बिल्लियों के साथ सामाजिककरण किया गया है, तो बिल्ली को अपनाने का एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए? , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • यदि आपकी बिल्ली किसी भी बीमारी या व्यवहार की समस्या से निपटने के लिए नैतिकता विशेषज्ञ पशु चिकित्सक के पास खेलने में रूचि नहीं रखती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैंमेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैं
मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?
बिल्ली के साथ अभ्यास करोबिल्ली के साथ अभ्यास करो
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
एक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करेंएक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करें
एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?
एक उबाऊ बिल्ली के 5 लक्षणएक उबाऊ बिल्ली के 5 लक्षण
बिल्लियों के लिए घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए घर का बना खिलौने
अपनी बिल्ली के शुद्धिकरण के लाभों के बारे में जानेंअपनी बिल्ली के शुद्धिकरण के लाभों के बारे में जानें
बिल्ली के साथ कैसे खेलें?बिल्ली के साथ कैसे खेलें?
» » मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com