मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण

मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण

dysuria या पेशाब में कठिनाई यह एक लक्षण है जो बिल्लियों के मालिक को गंभीर या बहुत गंभीर रोगविज्ञान का संकेत दे सकता है। पेशाब करने में कठिनाई आमतौर पर पेशाब की मात्रा या मूत्र की कुल अनुपस्थिति (एनुरिया) में कमी के साथ होती है। दोनों एक वास्तविक आपातकालीन स्थिति हैं, क्योंकि मूत्र को निकालने पर गुर्दे का निस्पंदन कार्य बंद हो जाता है। गुर्दे जो काम नहीं करते हैं, एक गुर्दे की कमी का अनुमान लगाते हैं, वास्तव में बिल्ली के जीवन के लिए स्थिति प्रतिबद्ध है। तो, डायसुरिया या अनारिया के थोड़े से संदेह पर, बिल्ली को पशु चिकित्सक को ले जाना आवश्यक है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम दोनों को बताएंगे कि कैसे डायसुरिया और कारणों का कारण बन सकता है बिल्ली पेशाब नहीं कर सकता है . अपनी बिल्ली प्रस्तुत करने वाले लक्षणों में से प्रत्येक को पशु चिकित्सक का वर्णन करने के लिए स्वयं को पढ़ना और सूचित करना जारी रखें।

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरी बिल्ली रक्त का कारण बनती है - कारण
सूची

बिल्लियों में डिसुरिया कैसे पहचाना जाता है?

यह जानना आसान नहीं है कि क्या बिल्ली बहुत ज्यादा मूत्र पेश करती है या मूत्र पेश करती है, क्योंकि उत्पादित मूत्र की मात्रा को कभी भी मापा नहीं जाता है। इसलिए, यह आवश्यक है कि मालिक बिल्ली के उन्मूलन व्यवहार (पेशाब) में किसी भी बदलाव के लिए बहुत चौकस है। ध्यान में रखने के लिए विवरण डायसुरिया या अनुरिया का पता लगाने के लिए:

  • अगर यह बिल्ली द्वारा सैंडबॉक्स में यात्राओं की आवृत्ति बढ़ जाती है।
  • अगर यह उस समय को बढ़ाता है जब बिल्ली sandpit, साथ ही साथ मेयो में है, क्योंकि मूत्र पेश करने की कोशिश करते समय बिल्ली दर्द महसूस करती है।
  • यदि रेत पहले जितनी तेजी से दाग नहीं होती है। आप रेत में असामान्य रंग भी देख सकते हैं (हेमेटुरिया, यानी, खूनी रंग)।
  • अगर बिल्ली सैंडबॉक्स के बाहर पेशाब करना शुरू कर देती है, लेकिन मिक्चरिशन स्थिति घूमती है (यह क्षेत्र को चिह्नित नहीं कर रही है)। ऐसा इसलिए है क्योंकि बिल्ली सैंडबॉक्स के साथ दर्द को जोड़ती है।
  • अगर यह तीसरी बार तीसरी बारिश हो जाती है। चूंकि जानवर सैंडबॉक्स में लंबा है, इसलिए धुंधला होने के लिए यह अधिक संवेदनशील है। इसके अलावा, यह देखा जा सकता है कि बिल्ली का आत्म-सफाई व्यवहार कम है।
बिल्लियों में डिसुरिया कैसे पहचाना जाता है?

क्या Dysuria का कारण बनता है?

बिल्लियों में पेशाब करने में कठिनाई से जुड़ा हुआ है निचले मूत्र पथ की पथदर्शी , मुख्य रूप से:

  • मूत्र पथ . वे विभिन्न खनिजों द्वारा गठित किए जा सकते हैं, हालांकि बिल्ली में अक्सर struvite (मैग्नीशियम अमोनियम फॉस्फेट) के क्रिस्टल होते हैं। हालांकि कारणों गणना परिणाम हो सकता है अलग किया जा सकता है, यह बारीकी से गरीब पानी का सेवन, इसकी संरचना में थोड़ा पानी, आहार मैग्नीशियम और क्षारीय मूत्र में उच्च के साथ एक भोजन के साथ जुड़ा हुआ है।
  • मूत्र पथ संक्रमण . संक्रामक सिस्टिटिस और मूत्रमार्ग अक्सर मूत्र पथ की सूजन और संकुचन का कारण बनते हैं, जिससे बिल्ली के खाने में पेशाब में कठिनाई होती है।
  • बाहरी या आंतरिक जनता जो मूत्राशय और मूत्रमार्ग दबाते हैं। मादाओं और पुरुषों, या प्रोस्टेट की सूजन (बिल्लियों में असामान्य) दोनों में ट्यूमर।
  • बिल्ली में लिंग की सूजन . मुख्य रूप से उनके चारों ओर लपेटने वाले बाल की उपस्थिति के कारण।
  • दर्दनाक . मूत्र मूत्राशय का टूटना हो सकता है। मूत्र अभी भी उत्पादित है, लेकिन इसे बाहर निकाला नहीं गया है। यह बिल्ली के लिए एक बहुत ही खतरनाक स्थिति है, क्योंकि यह पेट की गुहा में मूत्र की उपस्थिति के कारण तीव्र पेरिटोनिटिस का खतरा पीड़ित है।
क्या Dysuria का कारण बनता है?

क्या किया जाना चाहिए?




मालिक में विषाक्त पदार्थों के संचय के कारण जानते हैं कि एक anuria 48-72 घंटे के भीतर स्थिति पशु का एक संभावित मौत, क्योंकि तीव्र गुर्दे की विफलता से उत्पन्न होता है और कम समय में यूरेमी कोमा में प्रवेश कर सकते है, हो गया है शरीर। अधिक समय dysuria या anuria की शुरुआत के बीच गुजरता है और पशु चिकित्सक के पास जाओ , जानवर के लिए निदान है बदतर है। तो, बस पहचानें कि बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है, आपको विशेषज्ञ की जांच करने और कारण और उपचार दोनों को निर्धारित करने के लिए जाना चाहिए।

क्या किया जाना चाहिए?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली पुरानी गुर्दे की विफलता हैमेरी बिल्ली पुरानी गुर्दे की विफलता है
बिना भूख के सियामी बिल्लीबिना भूख के सियामी बिल्ली
मतदान के बाद बिल्ली खून बह रहा नहीं हैमतदान के बाद बिल्ली खून बह रहा नहीं है
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है और यह पहले से ही दूसरी बार हैमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है और यह पहले से ही दूसरी बार है
रक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्ररक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्र
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
मेरी बिल्ली अभी भी पेशाब नहीं कर सकती है, एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज कितना मुश्किल है?मेरी बिल्ली अभी भी पेशाब नहीं कर सकती है, एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज कितना मुश्किल है?
बिल्ली खुद पर पेशाब करती है क्योंकि वह लगभग नहीं चल सकता हैबिल्ली खुद पर पेशाब करती है क्योंकि वह लगभग नहीं चल सकता है
मेरी बिल्ली पेशाब बंद नहीं कर सकती हैमेरी बिल्ली पेशाब बंद नहीं कर सकती है
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती हैमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है
» » मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
© 2022 TonMobis.com