बिल्लियों में मूत्र संक्रमण

बिल्ली का बच्चा सिस्टिटिस - बिल्लियों में मूत्र संक्रमण

बिल्लियों में मूत्र संक्रमण बिल्लियों के बीच सबसे आम बीमारियों में से एक है

बिल्लियों में मूत्र संक्रमण वे इन जानवरों में सबसे आम बीमारियों में से एक हैं। मूत्र पथ की इन स्थितियों को भी जाना जाता है नेफ्रैटिस.

अगर हम देखते हैं कि हमारी बिल्ली पेशाब करने की कोशिश कर अपने ट्रे पर बहुत समय बिताती है, भूख की कमी है, खेलना पसंद नहीं है, पेट दर्द या उल्टी पीड़ित है, तो शायद हमें अपने मूत्र पथ में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसे पशु चिकित्सक के पास लेना बहुत महत्वपूर्ण है पहले 48 घंटों के बाद यदि कोई सुधार नहीं हुआ है तो परिणाम घातक हो सकता है।

मुख्य कारण अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हैं, लेकिन सबसे अधिक बार बैक्टीरिया, गुर्दे या मूत्राशय के पत्थरों या कुछ ट्यूमर की उत्पत्ति के कारण होने वाले सरल संक्रमण के कारण होते हैं। कई बार, इस जटिल बीमारी के कारण रेत के साथ एक आसन्न जीवनशैली, मोटापे, भोजन या अपने ट्रे के क्षेत्र को इंगित करते हैं।

  • नर या मादा बिल्लियों में मूत्र संक्रमण से पीड़ित होने का बड़ा खतरा है?

पुरुष इस बीमारी से पीड़ितों की तुलना में बहुत अधिक संख्या में पीड़ित हैं क्योंकि उनके पास एक छोटा और पतला मूत्रमार्ग है। उनके पास एक संकीर्ण और लंबा मूत्रमार्ग होता है जहां पेस्टी रूप में `प्लग` बनाने के लिए यह अधिक बार होता है जो पहले मूत्राशय में हुआ था जिसके परिणामस्वरूप मूत्राशय में हुआ था सिस्टिटिस के कारण सूजन। कभी-कभी, इन प्लगों को ग्रिट के साथ मिश्रित किया जाता है जो मूत्र के बाहर निकलने वाले मिश्रण को मिश्रण करता है।

एक बिल्ली पेशाब के बिना 48 घंटे से ज्यादा नहीं व्यतीत कर सकती है क्योंकि गुर्दे की लकड़हारा हो जाती है और इसके शरीर से निकलने वाले कचरे से जहर शुरू हो जाता है मूत्र संक्रमण.

  • के लक्षण बिल्लियों में सिस्टिटिस:

लोगों की तरह, ए सिस्टिटिस के साथ बिल्ली दर्द पीड़ित है. जब आप इसे देखते हैं, तो आप देख सकते हैं कि आपको पेशाब करने के लिए एक वास्तविक प्रयास करना है जिसमें स्पैम और यहां तक ​​कि मेयो भी हो सकते हैं।

अक्सर, लक्षण मधुमेह, तंत्रिका रोग या गुर्दे की बीमारियों जैसी अन्य बीमारियों से भ्रमित होते हैं। यही कारण है कि यह देखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने सैनिटरी ट्रे के अंदर पेशाब कर रहे हैं या नहीं, अगर आप इसे छोटे तरीके से करते हैं और यदि रक्त प्रकट होता है।

एक आम विशेषता यह है कि, अचानक, वे घर में कहीं भी उनके अंदर रहने की आवश्यकता के बिना पेशाब कर सकते हैं ट्रे -जो एक स्वस्थ बिल्ली के लिए असंभव है - या वे बार-बार जननांग क्षेत्र चाटना शुरू करते हैं।

  • मुझे लगता है कि मेरी बिल्ली में मूत्र संक्रमण है . मैं क्या करूँ?




बिल्ली के व्यवहार का पालन करना सबसे महत्वपूर्ण बात है। इन लक्षणों में से कई की उपस्थिति से पहले पशुचिकित्सा में जाना बहुत महत्वपूर्ण है जो यह निर्धारित करेगा कि यह वास्तव में मूत्र संक्रमण या सिस्टिटिस है या यह गुर्दे का रोगविज्ञान है और मूत्रमार्ग को उतारने के लिए कैसे आगे बढ़ना है।

बिल्लियों में मूत्र संक्रमण का इलाज करने के लिए लोगों को निर्धारित दवाओं का उपयोग न करें क्योंकि खुराक और घटकों को अक्सर पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित किए जाने तक पूरी तरह से अलग किया जाता है।

  • रोग की रोकथाम:

सिस्टिटिस के कारण बिल्ली अपनी ट्रे से बाहर आ रही है

आपके कूड़े के बक्से का बार-बार उपयोग या इसकी अनुपस्थिति बिल्लियों में मूत्र संक्रमण के कुछ सबसे स्पष्ट लक्षण हैं।

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, फेलीन सिस्टिटिस के कारण काफी अज्ञात हैं। यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि जानवर स्वस्थ जीवन जीता है, शारीरिक व्यायाम करता है और गुणवत्ता वाले भोजन के साथ पोषित होता है। कई बार, कुछ आर्थिक फ़ीड गुर्दे के पत्थरों के प्रसार का कारण हैं और यही कारण है कि प्रत्येक नस्ल, आयु और जीवन के तरीके के लिए एक विशिष्ट फ़ीड पर शर्त लगाने की सलाह दी जाती है।

पानी एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व है: हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जानवर के पास हमेशा ताजा, साफ पानी होता है।

तनाव बीमारी के ट्रिगर्स में से एक भी हो सकता है। एक तनावग्रस्त बिल्ली, विशेष रूप से पेशाब के समय, द्रव बनाए रख सकती है और भयभीत `प्लग` की उपस्थिति को बढ़ावा दे सकती है। सुनिश्चित करें कि आपका ट्रे एक शांत स्थान पर है, जहां आपके पास गोपनीयता है। हमेशा रेत को साफ और मलबे से मुक्त रखें।

लेख बिल्लियों में मूत्र संक्रमण Wakuplanet.com के स्वामित्व में है

blog.wakuplanet.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
बिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिसबिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिस
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
कुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्सकुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्स
बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोमबिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम
मूत्र संक्रमण के साथ फारसी बिल्ली का बच्चामूत्र संक्रमण के साथ फारसी बिल्ली का बच्चा
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
बिल्लियों में मूत्र संक्रमण - लक्षण, उपचार और रोकथामबिल्लियों में मूत्र संक्रमण - लक्षण, उपचार और रोकथाम
» » बिल्लियों में मूत्र संक्रमण
© 2022 TonMobis.com