मोटापा बिल्लियों, क्या करना है यदि आपकी बिल्ली ने बहुत अधिक वजन प्राप्त किया है

मोटापा बिल्लियों, क्या करना है यदि आपकी बिल्ली ने बहुत अधिक वजन प्राप्त किया है
सीसी छवि: दान पेरी

वसा बिल्ली के बच्चे काफी निविदाएं हैं और सच्चाई यह है कि हम में से कई लोग जिनके पास घर में बिल्ली है, हम देख सकते हैं कि वर्षों से कैसे - हमारे जैसे - वे कुछ अतिरिक्त पाउंड लेते हैं। लेकिन प्यार हमें भ्रमित नहीं करना चाहिए: एक मोटा बिल्ली एक स्वास्थ्य समस्या है।

Peteducation.com के लिए यह मूल्यांकन कि बिल्ली मोटापे से ग्रस्त है या नहीं। सबसे पहले, आप पसलियों बिल्ली है, जो वसा की एक छोटी राशि होना चाहिए (अगर वे पहली नज़र में देखो, बिल्ली का बच्चा बहुत पतली है, और यदि आप सब पर नहीं लग रहा है, कि है, आप हड्डियों को स्पर्श नहीं कर सकते हैं महसूस करना चाहिए, बिल्ली अधिक वजन है। पूंछ, जहां वे एक छोटे से हड्डियों और कंधों लग रहा है के आधार का हिस्सा भी छुआ कर रहे हैं। तुम भी ऊपर से बिल्ली को देखने के लिए है। यह सामने ducklings के बाद कुछ कमर ध्यान दिया जाना चाहिए। यदि नहीं बेशक, आकार गोलाकार है, यह आपकी बिल्ली की मोटापा की वजह से है, निश्चित रूप से ऐसे मामले हैं जहां इस मूल्यांकन को नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि पहली नज़र में, हम देख सकते हैं कि बिल्ली अधिक वजन वाली है।

Cat-world.com बताता है कि बिल्लियों में अतिरिक्त वजन का सबसे आम कारण यह है कि हम बहुत सारे भोजन देते हैं। और हम भी भोजन का घनत्व (बहुत उच्च carb खाद्य पदार्थ), बधिया और उम्र क्योंकि उसके चयापचय कम हो जाती है को ध्यान में रखना चाहिए, कारक है कि वजन अपनी बिल्ली हासिल प्रभावित कर सकते हैं। बिल्लियों में मोटापे के साथ क्या होता है यह है कि यह सिर्फ एक सौंदर्य समस्या नहीं है। एक वसा बिल्ली का बच्चा विकसित कर सकते हैं मधुमेह , गठिया, त्वचा की समस्याएं, सांस लेने, ऑपरेशन, हृदय की समस्याओं और संचालन के दौरान संज्ञाहरण के उपयोग में जोखिम होता है हेपेटिक लिपिडोसिस.

अब, सब खो नहीं है। अगर आपकी बिल्ली बहुत गोलपूर्ण है, तो आपको कार्रवाई करनी होगी। जैसा कि आप अपने साथ करेंगे, आप अपना आहार बदल देंगे और अभ्यास कार्यक्रम शुरू करेंगे, है ना? खैर, फिर अपने pussycat के साथ इन चरणों का पालन करें:

-पहले अपने डॉक्टर से बात करो किसी अन्य बीमारी से इंकार करने के लिए जो आपको परेशान कर सकता है। कभी-कभी मोटापा खुद में एक बीमारी नहीं है लेकिन एक और बीमारी का अभिव्यक्ति.

-सही भोजन खोजें . वाणिज्यिक ब्रांडों में बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट और सोडियम होते हैं, इसलिए यह सर्वोत्तम होता है कि आप उन्हें आहार भोजन दें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी बिल्ली ब्रोकोली करते हैं लेकिन संस्करण खरीदते हैं आहार या मोटापा भोजन का कभी-कभी वे इनकार करते हैं क्योंकि, निश्चित रूप से, उनके पास अन्य भोजन के रूप में ज्यादा स्वाद नहीं होता है, लेकिन अंत में, आप देखेंगे कि वे खाएंगे।

- कोई पुरस्कार नहीं कुत्तों की तरह, बिल्लियों को आपके द्वारा दिए गए पुरस्कारों के लिए वसा मिल सकती है (इसलिए उन्होंने कोई चाल नहीं की है!)। लेकिन उसे उस भाग से बाहर न खाना जो उस दिन उसके अनुरूप है।

-व्यायाम कार्यक्रम . कई बिल्लियों, विशेष रूप से मकान मालिक, अब पहले की तरह नहीं चलते हैं। मेरा मतलब है, वे बाहर नहीं जाते हैं, वे पूरे दिन सोफे पर झूठ बोल रहे हैं। वे थोड़ा हिलते हैं। अपने बिल्ली के बच्चे के लिए व्यायाम कार्यक्रम शामिल करना महत्वपूर्ण है।




Dailyhealth.com में हमें बिल्लियों के लिए अभ्यास के इन विचारों को देते हैं:

-उसे एक दोस्त खोजें। चूंकि बिल्लियों को निर्देशों का पालन करने की संभावना नहीं है, इसलिए वे किसी अन्य मित्र के साथ अभ्यास करने के लिए प्रेरित हैं। दो बिल्लियों जो साथ मिलेंगे वे पूरे दिन खेलेंगे और लड़ेंगे और इससे उन्हें आकार में रहने में मदद मिलेगी

-बिल्लियों के लिए टॉवर। ये खिलौने जहां बिल्लियों नीचे आते हैं और कदम चढ़ते हैं उन्हें आगे बढ़ने के लिए सही होते हैं।

-खिलौने। आपके पास खेलने के लिए विकल्प होना चाहिए। रोशनी, चीजें जो शोर बनाती हैं या इन खिलौनों के विचार जिन्हें आप स्वयं बना सकते हैं. मैं अनुशंसा करता हूं कि आप उन्हें समय-समय पर बदल दें क्योंकि वे हमेशा इसे देखने के लिए परेशान होते हैं

-यदि आपके पास आंगन है, तो उसके साथ बाहर जाओ। ऐसे लोग हैं जो एक श्रृंखला के साथ चलते हैं लेकिन उनमें से सभी इसे नहीं करते हैं। लेकिन अगर आपके पास आंगन है, तो आप उसके साथ बाहर जा सकते हैं और खिलौनों या चीजों से उसकी परीक्षा ले सकते हैं।

वे एक अभ्यास कार्यक्रम भी डिजाइन कर सकते हैं। इस वीडियो में देखें कि यह मोटा बिल्ली अपने लक्ष्यों को कैसे प्राप्त करती है, बहुत धैर्य, दृढ़ता, प्यार और निश्चित रूप से, बहुत सारे आंदोलन!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
एक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती हैएक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती है
एक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता हैएक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता है
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
बिल्ली के अंदर मृत बिल्लियों हैबिल्ली के अंदर मृत बिल्लियों है
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
» » मोटापा बिल्लियों, क्या करना है यदि आपकी बिल्ली ने बहुत अधिक वजन प्राप्त किया है
© 2022 TonMobis.com