5 बिल्ली खिलौने जो आप स्वयं बना सकते हैं

5 बिल्ली खिलौने जो आप स्वयं बना सकते हैं
के माध्यम से छवि: Pinterest

बिल्ली प्रेमियों को पता है कि वे बहुत ही चंचल और उत्सुक हैं। उनकी शिकार प्रकृति उन्हें उन तत्वों की तलाश करती है जो उन्हें अपने पंजे और उनकी ईर्ष्यापूर्ण चपलता का उपयोग करने की अनुमति देती हैं। वे मज़ेदार और खिलौनों के साथ सीख सकते हैं जो उनकी बिल्ली की क्षमताओं को उत्तेजित करते हैं।

आदर्श रूप से बिल्ली खिलौने तत्व होना चाहिए जो आपके प्यारे दोस्त पीछा कर सकते हैं, ताकि आप शिकारी कौशल को प्रोत्साहित करेंगे। इसके अलावा, बिल्लियों को उन वस्तुओं के लिए बहुत आकर्षित किया जाता है जो खरोंच या चढ़ाई कर सकते हैं, क्योंकि वे अपने पंजे का उपयोग करना पसंद करते हैं।

फिर, आप कुछ बिल्ली खिलौनों को सीख सकते हैं कि कोई बिल्ली-व्यसन सरल डिस्पोजेबल सामग्री के साथ कर सकता है, जो खोजने में बहुत आसान है, ताकि आप अपने पालतू जानवर को बहुत मनोरंजन और उत्तेजित रख सकें।

शिकार डंठल

- वृत्ति शिकारी आपके प्यारे दोस्त की वह वस्तुओं को लटकाने में दिलचस्पी लेती है। इस कारण से, अपनी बिल्ली को सक्रिय रखने के लिए एक अच्छा विकल्प एक थ्रेड के साथ, गेंद की तरह कुछ बांधना है। विचार यह है कि उनके लिए आकर्षक जानवर या एक साधारण झुर्रीदार कागज होने का अनुकरण करना है, जो आपको लगता है कि यह एक शिकार है और इसे पकड़ने की कोशिश करेगा।

हंटर कौशल

- बिल्लियों के प्राकृतिक दुश्मन हैं ratoneयही कारण है कि यह आपके पालतू जानवर के लिए एक आदर्श खिलौना होगा। इसे बनाने का एक तरीका पुराने टी-शर्ट के साथ है: कपड़ों के दो गोल टुकड़ों को काटिये और फिर एक कृंतक चेहरे को खींचें और फिर उसे उस चीज़ से भरें जो जानवर के लिए जोखिम भरा नहीं है। एक पूंछ के रूप में धागा जोड़ने के लिए मत भूलना और आप इन छोटी बिल्लियों का ठेठ शिकार होगा।




लाइट्स प्वाइंट

- बिल्लियों बहुत उत्सुक हैं, इसलिए रोशनी का खेल उन्हें मनोरंजन रखने के लिए सही है। इसके लिए आपको फ्लैशलाइट से अधिक की आवश्यकता नहीं है, आप प्रकाश बल्बों को बंद कर देते हैं और आपको आनंद मिलता है क्योंकि आपका प्यारा दोस्त इन कलाकृतियों को उजागर करने वाले प्रकाश के बिंदुओं का पीछा करता है। यदि आपका पालतू अच्छी आत्माओं में है, तो आप उसके साथ लंबे समय तक खेल सकते हैं।

बिल्लियों की जिज्ञासा

- बिल्लियों के लिए चुनौतियां बहुत आकर्षक हैं और यदि वे आवाज उठाते हैं जो उनका ध्यान आकर्षित करते हैं, तो बेहतर होता है। अपने पालतू जानवर के लिए अच्छा खिलौना बनाने के लिए, एक बोतल के अंदर जो कुछ आप पसंद करते हैं उसे डालें, ताकि आपका दोस्त इसे बाहर निकालने का प्रयास करने में बहुत समय लगेगा। एक ऑब्जेक्ट चुनें जो शोर बनाता है, क्योंकि यह आपको सतर्क कर देगा और अधिक जिज्ञासा अंदर क्या होगा।

हर कोई पसंदीदा है

- बक्से बिल्लियों की पसंदीदा वस्तुएं हैं। वहां, ये जानवर किसी भी खतरे के खिलाफ सुरक्षित और संरक्षित महसूस करते हैं और अपने पर्यावरण की निगरानी करते हैं। जब वे शिकार कर रहे हैं, तो वे इन रिक्त स्थानों में आंदोलनों की योजना बनाते हैं। ये सुंदर फेलिन बॉक्स के अंदर घंटों खर्च कर सकती हैं, जैसे कि वे युद्ध खेल रहे थे और यह संचालन का आधार है। यदि आप अन्य खिलौनों के साथ पूरक का उपयोग करते हैं जो शिकार को प्रोत्साहित करते हैं, तो आप इस गतिविधि को मजेदार समझ दे सकते हैं।

इन बिल्ली खिलौनों के साथ, आप अपने बालों वाले दोस्त को मजेदार और उत्साहित रख सकते हैं, साथ ही प्राकृतिक आनुवंशिकता को बढ़ावा दे सकते हैं जो उनके आनुवंशिकी और चपलता प्रदान करते हैं। दूसरी तरफ आप अपने घर में पाए जाने वाले सामग्रियों का उपयोग करके बचा सकते हैं, ताकि आप देखभाल और ध्यान दे सकें कि इन घरेलू बिल्लियों को खुशी से रहने की जरूरत है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
एक बिल्ली के लिए खेल का महत्वएक बिल्ली के लिए खेल का महत्व
खिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दियाखिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दिया
बिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौने
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
मेरी बिल्ली को उत्तेजित कैसे करेंमेरी बिल्ली को उत्तेजित कैसे करें
मेरी बिल्ली के साथ कैसे खेलेंमेरी बिल्ली के साथ कैसे खेलें
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
मेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए प्रकाश का उपयोग कैसे करेंमेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए प्रकाश का उपयोग कैसे करें
» » 5 बिल्ली खिलौने जो आप स्वयं बना सकते हैं
© 2022 TonMobis.com