एक सफेद बिल्ली के लिए देखभाल

एक सफेद बिल्ली के लिए देखभाल

अगर हम इसके बारे में बात करने जा रहे हैं एक सफेद बिल्ली के लिए विशेष देखभाल , हमें इसे अल्बिनो बिल्ली से अलग करके शुरू करना होगा। उत्तरार्द्ध में आनुवंशिक परिवर्तन होता है, जहां उत्परिवर्तन के बाद, हमारे पास नीली आंखों या प्रत्येक रंग में से एक आम तौर पर सफेद बिल्ली होती है। सफेद बिल्ली के साथ मतभेद कुछ हैं लेकिन वहां हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको दिखाना चाहते हैं कि क्या हैं एक सफेद बिल्ली की देखभाल , हमें क्या ध्यान में रखना चाहिए और सफल सहअस्तित्व और स्वस्थ और खुशहाली बिल्ली का क्या होना चाहिए।

आपको भी रुचि हो सकती है: सफेद बिल्लियों में बहरापन - ऐसा क्यों होता है

अल्बिनो बिल्ली के साथ मतभेद

iexcl- सभी सफेद बिल्लियों albinos नहीं हैं! एल्बिनोस और "सामान्य" बिल्लियों के साथ मतभेदों को समझने के लिए यह हाइलाइट करने वाली पहली बात है। अल्बिनो बिल्ली का कोट हमेशा सफेद होता है, लेकिन सफेद बिल्ली के कोट में अन्य रंगों के धब्बे हो सकते हैं। कुल लक्ष्य भी हैं जो अल्बिनोस नहीं हैं।

सफेद बिल्ली में नीली आँखें नहीं हो सकती हैं या सामान्य रूप से, प्रत्येक रंग में से एक, अल्बिनो उन्हें है। लेकिन यह एक नियम नहीं है लेकिन कुछ ऐसा होता है जो आम तौर पर होता है। दूसरी ओर, सफेद बिल्लियों की त्वचा आमतौर पर पीला नहीं विवर्ण की तरह गुलाबी, यह कुछ विवर्ण संतानों के साथ कुछ मामलों में हो सकता है, और हम नहीं जानते, लेकिन यह एक निश्चित और विवर्ण की सुविधा नहीं है। लेकिन अधिक जानकारी के लिए, एक अल्बिनो बिल्ली की देखभाल के बारे में हमारे लेख को याद न करें।

अल्बिनो बिल्ली के साथ मतभेद

उसका कोट: सफेद

काले बिल्ली की तरह, यह एक महान रहस्य मास्क करता है, क्योंकि अधिकांश आनुवंशिकीविद इसे वास्तविक रंग नहीं मानते हैं। यह कहा जा सकता है कि यह एक है जीन डब्ल्यू कहा जाता है , जो न केवल बिल्ली के वास्तविक रंग को कवर करता है, बल्कि इसके संभावित धब्बे भी शामिल करता है। बहुत सारे सफेद के साथ बिल्लियों में, यह जीन एस जीन के विपरीत प्रचुर मात्रा में है, जो कि हमारी बिल्लियों में रंगों के लिए जिम्मेदार है।

एक कूड़े के बच्चे या बच्चे के जन्म के लिए, माता-पिता में से एक सफेद होना चाहिए। यह विशेष जीन आनुवंशिकीविदों के बीच "epistatic" के रूप में जाना जाता है, क्योंकि यह किसी भी रंग को बिल्ली के खाने में प्रकट होने के लिए अतिसंवेदनशील छुपाता है। कुछ पिल्लों में सिर पर एक भूरा या लाल स्थान दिखाई दे सकता है, जैसे वे बढ़ते हैं, गायब हो जाते हैं।

सफेद बिल्ली की आंखें

एल्बिनोस के साथ ध्यान में रखने के लिए एक और अंतर यह है कि पूरे रंग पैलेट की अनुमति देता है जब यह आंखों की बात आती है: नीला, हरा, पीला, भूरा, आदि जबकि अल्बिनोस, जैसा कि हमने परिचय में कहा था, केवल नीला या बाइकोलर। इस अर्थ में, एक सफेद बिल्ली की देखभाल के भीतर, यदि उसकी आंखें एक अंधेरे रंग की हैं, तो हमें चिंता नहीं करनी चाहिए। दूसरी तरफ, यदि वे अल्बिनो बिल्लियों के साथ होने वाली अधिक स्पष्ट tonalities देखते हैं, तो हमें घर पर हमारे पास प्रकाश के प्रकार पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि वे बहुत तीव्र रोशनी का समर्थन नहीं करते हैं।

सफेद बिल्ली की आंखें

एक सफेद बिल्ली की त्वचा देखभाल

हमारी बिल्ली के शरीर के सबसे बड़े अंग के संबंध में, हमें विशेष ध्यान देना चाहिए, जैसा कि अल्बिनोस में है। वहाँ विवर्ण बिल्लियों जो केवल अपने शरीर के क्षेत्रों में इस विषमता है, लेकिन दोनों ही मामलों में रंजकता या बाल या त्वचा, और सफेद बिल्लियों है, कर रहे हैं एक हम विस्तार जैसी बीमारियों की घटना को रोकने के लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता नीचे दिए गए।




सभी त्वचा रोगों में से, हमारे पास है एक्टिनिक डार्माटाइटिस सबसे आम के रूप में, जहां, इन वर्णक नहीं हैं जो हमारी बिल्ली की त्वचा की रक्षा करते हैं, पराबैंगनी किरणें सीधे इस बीमारी के कारण प्रवेश करती हैं और कैंसर तक पहुंच सकती हैं। यह सूरज के संपर्क में आने के बाद, बिल्ली में पुरानी जलन पैदा करता है। यह मुख्य रूप से कान, नाक, अंतःविषय रिक्त स्थान और होंठ में होता है।

के रूप में लक्षण का पता लगाने: लगातार खुजली और विभिन्न भागों, रक्त बताया या पंख, शरीर के विभिन्न भागों, बालों के झड़ने और / या क्षेत्र में सूजन के कारण होता वाहिकाप्रसरण द्वारा कोट में रंग परिवर्तन के साथ क्षेत्रों पर scabs।

एक उपचार के रूप में, रोकथाम से बेहतर कुछ भी नहीं है। हमारी छोटी बिल्ली का बच्चा आज़माएं सनस्क्रीन के बिना सूरज में मत बनो और, गर्मी में उच्च तापमान के घंटों में, बहुत कम। यह सलाह सफेद नाक और कान, या लाल बिल्लियों वाली बिल्लियों पर भी लागू होती है। सनस्क्रीन इंसानों के लिए हो सकता है लेकिन जिंक ऑक्साइड से मुक्त हो सकता है। वैसे भी पशु चिकित्सा विशेषज्ञ से परामर्श करना हमेशा अच्छा होता है।

एक सफेद बिल्ली की त्वचा देखभाल

स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा

मुझे लगता है कि शब्द खुद के लिए बोलता है, त्वचा कैंसर . यह जानवरों में सबसे अधिक जटिल जटिलता है जो ऊपर नामित त्वचा रोग के साथ समय-समय पर इलाज नहीं किया जाता है। सबसे आम स्थान कान, चेहरे और नाक है। यह एक है त्वचा का अल्सरेशन और चेहरे की विकृति। यह फेफड़ों को आगे बढ़ाना जारी रख सकता है, जानवर की भूख की कमी और आखिरकार, उसकी मृत्यु अगर समय पर नहीं आती है।

हमें इन मुद्दों पर संदेह होने पर रोकथाम के लिए चौकस होना चाहिए और पशुचिकित्सा का दौरा करना चाहिए। सब कुछ बहुत तेज़ है और हम इसे पछतावा कर सकते हैं। विशेष रूप से, मैंने बड़ी सफलता के साथ पशु होम्योपैथी से निपटाया है, हमें केवल इस पल को ही जानना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, बिल्लियों के लिए होम्योपैथी पर हमारे लेख को याद न करें।

सफेद और अल्बिनो बिल्लियों में बहरापन

सफेद बिल्ली और अल्बिनो दोनों इससे पीड़ित हैं और इसलिए, जब हम एक सफेद बिल्ली की देखभाल के बारे में बात करते हैं, तो इस स्थिति को ध्यान में रखना आवश्यक है। कुछ समय पहले यह सफेद बिल्लियों और नीली आँखों से जुड़ा हुआ था, लेकिन आजकल इस सिद्धांत को त्याग दिया गया है, क्योंकि नीली आँखों वाली सफेद बिल्लियों हैं जो सामान्य रूप से सुनती हैं और दूसरों को पूरी तरह बहरा हरी आंखें सुनाती हैं।

इस असामान्यता की उत्पत्ति बिल्कुल ज्ञात नहीं है लेकिन ऐसा माना जाता है कि यह इसके गठन और बालों में वर्णक की कमी के दौरान सुनवाई के घबराहट संरचनाओं से जुड़ा हुआ है। उनकी देखभाल के अंदर हमारे पास बाहर निकलने के लिए बाहर निकलना है जिसे देखा जाना चाहिए, क्योंकि वे आसान शिकार हैं क्योंकि उन्होंने अपनी सुरक्षा कम कर दी है और इसलिए, बहरेपन के साथ बिल्लियों अकेले बाहर नहीं जाना चाहिए दुर्घटनाओं से बचने के लिए। लेकिन सभी नकारात्मक के अंदर हमारे पास यह है कि वे बहुत ही घबराहट और स्नेही हैं, बहुत कम घबराहट के साथ शांत हैं कि वे उनके चारों ओर की दुनिया से परेशान नहीं हैं। बधिर बिल्ली की देखभाल के बारे में हमारे लेख से परामर्श लें और यदि वह इस स्थिति से पीड़ित है तो अपनी बिल्ली को जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करने के लिए सबकुछ ढूंढें।

सफेद और अल्बिनो बिल्लियों में बहरापन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक सफेद बिल्ली के लिए देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Ragdoll बिल्ली नीली युक्तियाँ glovedRagdoll बिल्ली नीली युक्तियाँ gloved
बालिनी बिल्ली बिल्ली lilac युक्तियाँबालिनी बिल्ली बिल्ली lilac युक्तियाँ
बिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँबिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँ
नीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्लीनीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्ली
फारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेदफारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेद
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
दो रंगीन ragdoll बिल्ली चॉकलेट युक्तियाँदो रंगीन ragdoll बिल्ली चॉकलेट युक्तियाँ
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
नीली फारसी बिल्लीनीली फारसी बिल्ली
» » एक सफेद बिल्ली के लिए देखभाल
© 2022 TonMobis.com