एक अल्बिनो बिल्ली की देखभाल

एक अल्बिनो बिल्ली की देखभाल

यह समझना महत्वपूर्ण है कि एक अल्बिनो बिल्ली विशेष देखभाल की आवश्यकता है , चूंकि इस स्थिति में शामिल होने वाली विशेषताओं में बहरेपन, अंधापन, कैंसर या आंखों की लाली जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

अल्बिनो बिल्लियों में कुछ विशेष विशिष्टताएं होती हैं जो कई अन्य अल्बिनो जानवरों में सामान्य होती हैं। Albinism जन्म के एक आनुवंशिक परिवर्तन कि अति विशिष्ट गुण होते हैं जो अन्य बिल्लियों की तुलना में कुछ देखभाल या विशिष्ट ध्यान देने की जरूरत की आवश्यकता नहीं है के साथ एक बिल्ली बना देता है पैदा करता है।

जानने के लिए AnimalExpert पढ़ना जारी रखें एक अल्बिनो बिल्ली की देखभाल.

आप में रुचि भी हो सकती है: अल्बिनो कुत्तों की देखभाल करें

अल्बिनो बिल्ली या सफेद बिल्ली?

सभी सफेद बिल्लियों albinos नहीं हैं, लेकिन हाँ सभी albino बिल्लियों सफेद हैं.

iquest- हम उन्हें एक दूसरे से कैसे अलग कर सकते हैं?

बिल्लियों के बीच albinism, एक और रंग के धब्बे की कुल अनुपस्थिति के साथ अपने मंत्र के एक निर्विवाद सफेद के अलावा, भी प्रकट किया गया है आंखें जो आमतौर पर दोनों नीली होती हैं , या दो रंग (प्रत्येक रंग में से एक)। एक और प्रासंगिक विशेषता एपिडर्मिस का स्वर है कि अल्बिनो बिल्लियों में ए दिखाता है गुलाबी स्वर , यह आपकी नाक, पलकें, होंठ, कान और पैड भी देखता है।

एक बिल्ली सफेद बाल है, लेकिन अपने स्वर एपिडर्मिस एक भूरा सफेद स्वर है, तो अपनी नाक अंधेरा है और उसकी आंखों, (नीला सहित) हरे या अन्य रंग हैं मतलब है कि बिल्ली विवर्ण के बावजूद नहीं है सफेद हो

अल्बिनो बिल्ली या सफेद बिल्ली?

Albinism से संबंधित रोग

अल्बिनो बिल्लियों में बहरापन

अल्बिनो बिल्लियों को पीड़ित होने की प्रवृत्ति है आंशिक या कुल बहरापन , ऑटोसॉमल डब्ल्यू के परिवर्तन के कारण कई अन्य अल्बिनो जानवरों में यह वही कमी है। पूर्व में यह माना जाता था कि अल्बिनो जानवर मानसिक मंदता से पीड़ित थे, जो सच नहीं है। स्पष्ट रूप से बहरे होने का तथ्य बिल्ली के हिस्से पर समझने की कठिनाइयों का कारण बनता है, लेकिन यह उसकी बुद्धि को प्रभावित नहीं करता है।

यह बहरापन आंतरिक कान के अपरिवर्तनीय विकृति का परिणाम है। बहरापन कुल या आंशिक हो सकता है, क्योंकि हमने पहले ही टिप्पणी की है। यहां तक ​​कि अल्बिनो बिल्लियों भी हैं जो बहरे नहीं हैं। जब बिल्ली एक पिल्ला है तो बहरापन का पता चला है क्योंकि यह नाम से कॉल का जवाब नहीं देता है। हमें उनके साथ कुशलता से संवाद करना सीखना चाहिए।




यदि आपको संदेह है अपनी बिल्ली बहरापन ग्रस्त हैं, तो यह बधिर बिल्लियों की देखभाल के लिए वापस देखने के लिए आप संवाद और इस के बिना जीना मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है।

बधिर लोगों के साथ, बहरे अल्बिनो बिल्लियों के साथ अच्छा संचार संभव है। यह संचार बनाया गया है इशारे के माध्यम से , कि बिल्ली थोड़ा प्रशिक्षण के साथ समझने के लिए सीखता है। इसमें हमारे चेहरे के चेहरे के इशारे भी शामिल हैं।

बधिर अल्बिनो बिल्लियों कंपन के प्रति संवेदनशील होते हैं, इसी कारण से जब कोई दरवाजा बंद हो जाता है, या हमारे चरणों का दृष्टिकोण होता है तो वे कैप्चर करते हैं। बधिर बिल्लियों के लिए सड़क पर अकेले बाहर जाने के लिए यह बहुत खतरनाक है, क्योंकि दौड़ने का जोखिम बहुत अधिक है।

Albinism से संबंधित रोग

अल्बिनो बिल्ली का epidermis

एल्बिनो बिल्लियों को पीड़ित है महान संवेदनशीलता इसकी epidermis से कार्रवाई करने के लिए किरणों सौर . इसका मतलब है कि हमें दोपहर 12 बजे और 5 बजे के बीच सीधे सूर्य के संपर्क से उनकी रक्षा करनी चाहिए। आपके त्वचा में गंभीर जलन हो सकती है, या त्वचा कैंसर विकसित हो सकता है। सांख्यिकीय रूप से अन्य आम बिल्लियों की तुलना में अल्बिनो बिल्लियों के बीच इस बीमारी के अधिक मामले हैं।

यह जरूरी है कि पशुचिकित्सा अपनी नाक पर अल्बिनो बिल्ली पर लागू करने के लिए एक गैर-विषाक्त सनस्क्रीन या क्रीम लिखें। हमें इसका ख्याल रखना चाहिए अपने सूर्य के संपर्क को नियंत्रित करना.

अल्बिनो बिल्ली की अंधापन और आंखों की देखभाल

अल्बिनो बिल्लियों वे समर्थन नहीं करते हैं ठीक है बहुत तीव्र प्रकाश . अल्बिनिज्म के चरम मामले हैं जिनमें बिल्ली की आंखों का सफेद गुलाबी है, या यहां तक ​​कि लाल भी है। हालांकि, रात में वे अन्य बिल्लियों की तुलना में भी बेहतर दिखते हैं। अल्बिनिज्म बिल्ली के जीव में मेलेनिन की कमी है।

यदि आपको संदेह है अपनी बिल्ली अंधापन पीड़ित हो सकता है अगर यह जितनी जल्दी हो सके ताकि हम अपने मामले के लिए सबसे उपयुक्त सलाह ofreca पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। तरफ, आप एक अंधे बिल्ली की देखभाल के बारे में हमारे लेख पर भी जा सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक अल्बिनो बिल्ली की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एल्बिनो कुत्तों की देखभालएल्बिनो कुत्तों की देखभाल
अल्बिनो कुत्ते की विशेषताएंअल्बिनो कुत्ते की विशेषताएं
मेरी बिल्लियों में मेरी आंखों में संक्रमण हैमेरी बिल्लियों में मेरी आंखों में संक्रमण है
बिल्ली त्वचा घाव हैबिल्ली त्वचा घाव है
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
बिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँबिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँ
बचाए गए बिल्ली की आक्रामकता को कैसे संभालें?बचाए गए बिल्ली की आक्रामकता को कैसे संभालें?
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली bicolor सफेद और क्रीमफारसी बिल्ली bicolor सफेद और क्रीम
» » एक अल्बिनो बिल्ली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com