सफेद बिल्लियों में बहरापन - ऐसा क्यों होता है

सफेद बिल्लियों में बहरापन - ऐसा क्यों होता है

एक पूर्ण सफेद रंग की बिल्लियों को एक सुरुचिपूर्ण और राजसी फर और आंखों के लिए बहुत हड़ताली होने के लिए बेहद आकर्षक हैं, क्योंकि यह एक प्रबल और बहुत विशिष्ट मनोरंजक प्रदान करता है।

आपको पता होना चाहिए कि सफेद बिल्लियों आनुवांशिक विशिष्टता के लिए अतिसंवेदनशील हैं: बहरापन। यहां तक ​​कि, सभी सफेद बिल्लियों बहरे नहीं हैं हालांकि उनके पास अधिक प्रजातियां हैं, जो कि इस प्रजाति के बाकी बिल्लियों की तुलना में अधिक संभावनाएं हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको कारणों को समझने के लिए कुंजी देते हैं सफेद बिल्लियों में बहरापन को समझाने ऐसा क्यों होता है.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक सफेद बिल्ली की देखभाल करें
सूची

सफेद बिल्लियों की जेनेटिक टाइपोग्राफी

सफेद फर के साथ पैदा हुई बिल्ली प्राप्त करना यह मुख्य रूप से अनुवांशिक संयोजन के कारण है , जो हम सारांश और सरल में विस्तार करेंगे:

  • एल्बिनो बिल्लियों (के जीन के कारण जीन सी या नीले रंग की वजह से लाल आंखें)
  • बिल्लियों पूरी तरह से या आंशिक रूप से सफेद (एस जीन के कारण)
  • पूरी तरह से सफेद बिल्लियों (प्रमुख जीन डब्ल्यू के कारण)

हमने पिछले समूह में पाया, जो कि प्रमुख जीन डब्ल्यू के कारण सफेद हैं, सबसे अधिक बहरापन पीड़ित होने के लिए प्रवण . यह ध्यान रखना उत्सुक है कि विशेष रूप से यह बिल्ली रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला दिखा सकती है, हालांकि, केवल सफेद रंग दिखाता है जो दूसरों की उपस्थिति को छेड़छाड़ करता है।

सफेद बिल्लियों की जेनेटिक टाइपोग्राफी

विवरण जो एक रिश्ते को इंगित करता है

व्हाइट बिल्लियों को हाइलाइट करने के लिए एक और विशिष्टता है क्योंकि यह कोट उन्हें प्रदान करता है किसी भी रंग की आंखों की संभावना है , बिल्लियों में कुछ संभव है:

  • नीला
  • पीला
  • लाल
  • काला
  • ग्रीन
  • भूरा
  • प्रत्येक रंग में से एक
  • आदि

बिल्ली की आंखों का रंग स्टेम कोशिकाओं द्वारा निर्धारित किया जाएगा जो आंखों के आस-पास की परत में पाए जाते हैं टैपेटम ल्यूसिडम। रेटिना के साथ इन कोशिकाओं की संरचना बिल्ली के बच्चे की आंखों का रंग निर्धारित करेगी।

हम समझते हैं बहरापन और नीली आंखों के बीच एक रिश्ता चूंकि आमतौर पर प्रमुख जीन डब्ल्यू (जो बहरापन का कारण हो सकता है) के साथ बिल्लियों को साझा किया जाता है, जिनके पास इस रंग की आंखें हैं। बेशक, हम यह नहीं कह सकते कि यह नियम हमेशा पूरा होता है और सभी मामलों में।

एक जिज्ञासा के रूप में हम जोर दे सकते हैं कि विभिन्न रंगों की आंखों के साथ बधिर सफेद बिल्लियों (उदाहरण के लिए हरा और नीला) अक्सर कान में बहरापन विकसित करते हैं जहां नीली आंख होती है। iQuest-संयोग?

विवरण जो एक रिश्ते को इंगित करता है

फर और सुनने की कमी के बीच संबंध




नीली आँखों वाली सफेद बिल्लियों में यह घटना सही ढंग से व्याख्या करने के लिए क्यों होती है, हमें आनुवंशिक सिद्धांतों में प्रवेश करना चाहिए। इसके बजाय, हम इस संबंध को सरल और गतिशील तरीके से समझाने की कोशिश करेंगे:

उस समय जब बिल्ली गर्भ में होती है, सेल विभाजन विकसित होता है और तब यह होता है कि भविष्य में बिल्ली के कोट के रंग को निर्धारित करने के प्रभारी मेलेनोब्लास्ट दिखाई देते हैं। डब्ल्यू जीन प्रभावी है, इस कारण से मेलेनोब्लास्ट्स पिगमेंटेशन में कमी वाली बिल्ली को छोड़कर विस्तार नहीं कर पा रहे हैं।

समान रूप से सेल विभाजन में जब जीन आंखों के रंग का निर्धारण करने का कार्य करता है, कि मेलेनोब्लास्ट की एक ही कमी के लिए, हालांकि केवल दो आंखों में से एक नीली हो जाती है।

अंत में हम कान में ध्यान देते हैं, कि अनुपस्थिति या मेलेनोसाइट्स की कमी में बहरापन पीड़ित है . इस कारण से हम स्वास्थ्य समस्याओं के साथ आनुवंशिक और बाहरी कारकों से कुछ तरीकों से संबंधित हो सकते हैं।

फर और सुनने की कमी के बीच संबंध

एक सफेद बिल्ली में बहरापन का पता लगाना

जैसा कि हमने ऊपर बताया है, नीली आंखों वाली सभी सफेद बिल्लियों बहरेपन के लिए प्रवण नहीं हैं, हम इन भौतिक विशेषताओं पर भरोसा नहीं कर सकते हैं।

सफेद बिल्लियों में बहरापन का पता लगाना जटिल है क्योंकि बिल्ली एक ऐसा जानवर है जो आसानी से बहरेपन को अपनाने, अलग-अलग इंद्रियों (जैसे स्पर्श) को अलग तरीके से समझने के लिए बढ़ाता है (उदाहरण के लिए कंपन)।

बिल्ली में बहरेपन को प्रभावी ढंग से निर्धारित करने के लिए, पशुचिकित्सा के लिए जाना आवश्यक है बीएईआर परीक्षण करें (मस्तिष्क तंत्र श्रवण प्रतिक्रिया उत्पन्न हुई) जिसके साथ हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हमारी बिल्ली बधिर है या नहीं, भले ही उनके कोट रंग या आंखें हों।

एक सफेद बिल्ली में बहरापन का पता लगाना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सफेद बिल्लियों में बहरापन - ऐसा क्यों होता है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Ragdoll बिल्ली नीली युक्तियाँ glovedRagdoll बिल्ली नीली युक्तियाँ gloved
बिल्ली रेक्स डेवन bicolor नीले और सफेदबिल्ली रेक्स डेवन bicolor नीले और सफेद
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
बिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँबिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँ
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
दो रंगीन ragdoll बिल्ली चॉकलेट युक्तियाँदो रंगीन ragdoll बिल्ली चॉकलेट युक्तियाँ
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली bicolor सफेद और क्रीमफारसी बिल्ली bicolor सफेद और क्रीम
नार्वेजियन वन बिल्ली काले और सफेदनार्वेजियन वन बिल्ली काले और सफेद
बिल्ली मेन कोल नीली क्रीम और सफेदबिल्ली मेन कोल नीली क्रीम और सफेद
» » सफेद बिल्लियों में बहरापन - ऐसा क्यों होता है
© 2022 TonMobis.com