कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली दाएं हाथ या बाएं हाथ से है?

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली दाएं हाथ या बाएं हाथ से है?

शायद, आपने पहले ही देखा है कि अधिकांश इंसान सही हैं और अपनी मुख्य गतिविधियों को करने के लिए अपने दाहिने हाथ का उपयोग करते हैं। लेकिन Iquest- क्या आप जानते थे कि felines भी एक प्रमुख सामने पैर है?

और अगर अब आप सोच रहे हैं कैसे पता चले कि आपकी बिल्ली दाएं हाथ या बाएं हाथ से है या नहीं, हम आपको उत्तर खोजने के लिए AnimalExpert के इस आलेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरी बिल्ली नर या मादा है तो अलग करें
सूची

होम प्रयोग यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली दाएं हाथ या बाएं हाथ से है

आप अपने घर छोड़ने और हमारे दैनिक जीवन के तत्वों का उपयोग किए बिना अपनी बिल्ली के मुख्य पैर की खोज कर सकते हैं, आपको एक इलाज की आवश्यकता होगी कि आपकी बिल्ली प्यार करता है, एक गिलास या जार जिसका मुंह उसे अपने पंजे को अंदर रखने की अनुमति देता है, और परिणाम देखने के लिए कुछ समय देता है।

iquest- कैसे अपने घर प्रयोग तैयार करने के लिए? जगह जार के अंदर आपका पसंदीदा इलाज या नाश्ता और इसे अपने घर की पहुंच में अपने घर की पहुंच में छोड़ दें जहां वह आरामदायक और सुरक्षित महसूस करता है। अपनी प्रकृति में निहित जिज्ञासा और गंध की इसकी त्वरित समझ से आपकी बिल्ली आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली उत्कृष्टता को सत्यापित करने के करीब आ जाएगी। फिर, आपको बस इंतजार करना होगा और देखेंगे कि आपकी बिल्ली का इलाज करने के लिए आपकी बिल्ली किस पैर का उपयोग करती है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी बिल्ली की प्राथमिकता को प्रमाणित करने के लिए प्रयोग 2 या 3 बार दोहराएं। यदि आप परीक्षण में अपने दाहिने पैर का उपयोग करते हैं, तो आप पुष्टि कर सकते हैं कि आपकी बिल्ली सही है। और यदि आप अपने बाएं पैर का उपयोग पसंद करते हैं, तो आपकी बिल्ली का बच्चा बाएं हाथ से है। और यदि पुनरावृत्ति में आप देखते हैं कि बिल्ली का बच्चा दोनों पैरों के साथ अपने सैंडविच तक पहुंचने का प्रबंधन करता है, तो यह एक महत्वाकांक्षी बिल्ली का बच्चा है।

सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली चोट के बिना जार के अंदर पंजा डाल सकती है, और यह भी कि यह कैंडी तक पहुंच जाती है, ताकि प्रयोग निराशा की भावना उत्पन्न न करे।

वैज्ञानिक प्रयोग जो आपके घर परीक्षण का आधार है ...

विज्ञान ने पाया है कि एक प्रभावशाली हाथ का मालिकाना मनुष्यों के लिए विशिष्ट नहीं है। और जानवरों के बीच जो उनके सामने के पैरों में से एक के लिए एक निश्चित पूर्वाग्रह दिखाते हैं, वे हमारी प्यारी घरेलू फेलिन हैं।

इस मौके पर, हम विभिन्न विश्वविद्यालयों के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए 2 परीक्षणों का उल्लेख करेंगे, जैसे कि कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सा तंत्रिका विज्ञान केंद्र:

  1. पहले में, मनाई गई बिल्लियों को चुनौती का प्रस्ताव दिया गया था खिलौनों को पकड़ो जो उनके सिर से ऊपर लटका था या वे जमीन से सीधे सीधी रेखा में खींचे गए थे।
  2. दूसरे प्रयोग में, प्रस्ताव कुछ और जटिल था: बिल्लियों को करना था बाहर निकालो एक कंटेनर के अंदर एक सैंडविच बहुत संकीर्ण, जिसने उन्हें पैरों का उपयोग करने के लिए मजबूर किया, मुंह नहीं।



प्रत्येक परीक्षा के मुख्य अवलोकन पता लगाने के लिए जो पैर पहले इस्तेमाल किया गया था (या अधिमानतः दोहराने के अधीन) प्रत्येक बिल्ली के लिए है, क्योंकि एक प्रमुख पैर होने के लिए केवल एक पैर का उपयोग कर मतलब यह नहीं है, लेकिन जगह ले लेना (या अधिक से अधिक संभावना) था इसका इस्तेमाल करें ldquo-automaticmenterdquo- सबसे जटिल दिन-प्रतिदिन कार्य करने के लिए।

वैज्ञानिक प्रयोग जो आपके घर परीक्षण का आधार है ...

और परिणाम क्या प्रकट हुए?

पहले परीक्षण के नतीजे बताते हैं कि बिल्लियों ने अपने सामने वाले पैरों में से किसी एक के लिए गायब होने की कोई प्राथमिकता नहीं दी थी। हालांकि, जब वे सबसे जटिल चुनौती, बिल्लियों के संपर्क में थे उन्होंने दिखाया कुछ समरूपता ए के साथ अपने सामने के पैरों के उपयोग के संबंध में दाहिने पंजा के लिए मामूली वरीयता.

यदि हम सभी परीक्षणों के परिणामों को सारांशित करते हैं, तो हम पाते हैं कि बीच के बीच 45% और 50% बिल्ली के बच्चे ने स्वयं को सही हाथ से प्रकट किया, और 42% और 46% के बीच प्रमुख बाएं पैर साबित हुए। अध्ययन के आधार पर ambidextrous बिल्लियों का प्रतिशत 3% और 10% के बीच था।

जब पुरुष और महिला आबादी का अध्ययन अलग से किया गया था, जैसा कि बेलफास्ट विश्वविद्यालय में शोधकर्ताओं और मनोवैज्ञानिकों ने किया था, यह देखा गया था कि मादाएं ज्यादातर दाएं हाथ हैं,जब पुरुष मुख्य रूप से बाएं हाथ हैं.

यद्यपि उन्होंने अभी तक जानवरों और प्रमुख पंजा के लिंग के बीच संबंधों के लिए एक ठोस स्पष्टीकरण विकसित नहीं किया है, लेकिन यह निदान किया गया था कि प्राथमिकता अधिक जटिल कार्यों में महसूस की जाती है। यही है, हमारे जैसे, बिल्लियों दोनों पैरों के साथ सरल कार्य कर सकते हैं, लेकिन जब यह एक और जटिल चुनौती की बात आती है, तो वे अपने प्रमुख पैर का उपयोग करते हैं।

आगे बढ़ें और घर प्रयोग करें, और हमें इस लेख की टिप्पणियों में परिणाम बताएं। iexcl- हमें यह जानना अच्छा लगेगा कि आपकी बिल्ली सही है, बाएं हाथ या ambidextrous!

और परिणाम क्या प्रकट हुए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली दाएं हाथ या बाएं हाथ से है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली दाएं सामने के पैर से लगी हैमेरी बिल्ली दाएं सामने के पैर से लगी है
मेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैंमेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैं
बिल्ली कुछ भी नहीं खाती है या पानी पीती हैबिल्ली कुछ भी नहीं खाती है या पानी पीती है
बाएं pgmulo में बिल्ली एक घाव हैबाएं pgmulo में बिल्ली एक घाव है
एक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता हैएक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता है
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
दाएं हाथ में संभावित संक्रमण के साथ बिल्लीदाएं हाथ में संभावित संक्रमण के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली के पास उसके बाएं कान के नीचे एक गेंद हैमेरी बिल्ली के पास उसके बाएं कान के नीचे एक गेंद है
बिल्ली के चेहरे के बाएं तरफ सूजन हैबिल्ली के चेहरे के बाएं तरफ सूजन है
मेरी बिल्ली के पैर में एम्बेडेड कांटामेरी बिल्ली के पैर में एम्बेडेड कांटा
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली दाएं हाथ या बाएं हाथ से है?
© 2022 TonMobis.com