घाव खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकें

घाव खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकें

एक बिल्ली किसके पास जानती है कि, इसकी उत्सुक प्रकृति और एक्सप्लोरर के कारण, किसी भी घाव या खरोंच को बनाना बहुत आसान है। हमें बिल्लियों के झगड़े से बचना चाहिए, क्योंकि हमेशा यह कुछ घायल हो जाता है, हालांकि यह आसान काम नहीं है। हमें अपने बिल्ली को घावों को ठीक करने के तरीके के बारे में भी खुद को सूचित करना होगा।

आप देखेंगे कि जब आपकी बिल्ली में घाव होता है, तो उसे अक्सर उस क्षेत्र में पाला और खरोंच किया जाता है। चिंता न करें, यह सामान्य व्यवहार है क्योंकि फेलिन बहुत साफ जानवर हैं, लेकिन इससे उपचार और घाव भरने में जटिलताएं आ सकती हैं। इसलिए, अगर आप जानना चाहते हैं कि कैसे घाव खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकें , ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख को पढ़ते रहें, जहां हम आपको इसके बारे में कुछ सलाह देंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को घाव खरोंच से कैसे रोकें?
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

आपकी बिल्ली वापस आने या दूसरों के साथ खेलने से वापस आ सकती है और ऐसा लगता है कि खेलकर या लड़कर खरोंच या घाव बना दिया गया है। जैसे ही आप अपनी बिल्ली को घाव का पता लगाते हैं, आपको इसे जंतुनाशक करना होगा और, गंभीरता के आधार पर मनाया जाता है, आपको पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

इसलिए, मुख्य बात यह है कि जब हम देखते हैं कि हमारे प्यारे दोस्त को घाव है यह सुनिश्चित करना है कि घाव जितना संभव हो उतना स्वच्छ और कीटाणुशोधन है। हमें अक्सर इस तरह के इलाज या सफाई भी करनी होगी पशुचिकित्सा हमें कैसे बताता है.

लेकिन, अगर हम घाव को जल्द से जल्द ठीक करना चाहते हैं और इसे अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है चलो इससे बचें कि हमारी बिल्ली घाव को छू सकती है . अन्यथा वह अधिक नुकसान करेगा और इसे दूषित करेगा, हालांकि उसका इरादा खुद का ख्याल रखना है। यह भी संभव है कि उन्होंने अभी हमारे साथी पर काम किया है और इसीलिए हमें किसी भी तरह से घाव को खरोंचने, मारने, छिपाने या रगड़ने से बचना चाहिए ताकि यह ठीक से ठीक हो सके।

2

एक बिल्ली को अपने शरीर के किसी हिस्से तक पहुंचने से रोकना लगभग असंभव कार्य है, क्योंकि वे बहुत लोचदार हैं। लेकिन ऐसा करने के कुछ तरीके हैं, या कम से कम सीधे संपर्क से बचें।

उदाहरण के लिए, किसी बिल्ली को उसके सिर पर घाव खरोंच से रोकने या शरीर के किसी अन्य हिस्से पर घाव से काटने से रोकने के लिए सबसे आम तरीकों में से एक है एलिजाबेथ कॉलर . आपको बहुत अच्छी तरह मापना होगा कि प्रत्येक बिल्ली के लिए आकार कॉलर आवश्यक है और आपको इसे पार करना होगा और इसे हर कुछ मिनट में समायोजित करना होगा, क्योंकि आप निश्चित रूप से इसे एक से अधिक बार हटाने की कोशिश करेंगे।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के साथ कॉलर में उपयोग करने के लिए हमारी बिल्ली का बच्चा मदद करते हैं। लेकिन अगर हम वास्तव में देखते हैं कि जैसे ही दिन बीतते हैं, तो हार से समस्याएं और तनाव होता है, जैसा कि हमने सोचा था, हमें इसे हटा देना चाहिए और घाव से संपर्क से बचने के लिए एक और तरीका ढूंढना चाहिए।

3

हम अपने पशुचिकित्सा से कुछ के उपयोग से परामर्श कर सकते हैं उपचार मलहम घाव की चिकित्सा प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद करने के लिए। इस प्रकार बिल्ली कम समय के लिए असुविधा का सामना करेंगे।

लेकिन यह उपचार प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद है और उत्सुक बिल्ली को उसके घाव पर सूँघने से नहीं रोकेगा। तो यह अच्छा है कि एक एलिजाबेथ कॉलर या अन्य समाधान के रूप में एक ही समय में उपचार मलहम का उपयोग किया जाता है। आपको घाव को साफ करना चाहिए और दिन में बार-बार मलम डाल देना चाहिए क्योंकि पशुचिकित्सक आपको बताता है।

4

एक और बहुत अच्छा विकल्प बनाना है घाव क्षेत्र में एक पट्टी . घाव या खरोंच को अच्छी तरह से साफ करना, घाव पर एक धुंध डालना और फिर पट्टी बनाना आवश्यक होगा। पशु चिकित्सक के लिए यह हमेशा बेहतर होता है और हमें ऐसा करने के लिए सिखाता है ताकि हम इसे जितनी बार आवश्यक हो सके घर पर बदल सकें।




इस समाधान के साथ समस्या यह है कि, निश्चित रूप से, अगर बिल्ली आपको परेशान करती है तो बिल्ली पट्टियों को फिसलती है। इसलिए, यह अच्छा है कि हम हमेशा इसे देखते हैं। इसलिए, यदि ऐसा होता है, तो हमें घाव को फिर से साफ करना होगा और जितनी जल्दी हो सके पट्टी को फिर से प्रदर्शन करना होगा। हमेशा की तरह, यह अच्छा है कि हम सकारात्मक स्थिति के आधार पर नई स्थिति के साथ बेहतर महसूस करने में हमारी बिल्ली की सहायता करें, चाहे वह एलिजाबेथ कॉलर या पट्टी हो।

एक पट्टी का उपयोग करने के बजाय, घाव के साथ घाव ढकने के बाद, आप बिल्ली पर कपड़े डाल सकते हैं, एक विशेष स्वेटर या पायजामा बिल्लियों या छोटे कुत्तों के लिए।

5

लोशन और मलहम हैं जो सेवा करते हैं घावों की खुजली से छुटकारा पाएं फेलिन में। वे ज्यादातर सूजन को कम करने और खुजली और दर्द को कम करने के लिए एंटीहिस्टामाइन या कोर्टिसोन उत्पाद होते हैं।

अगर हमारे बिल्ली के मामले में हमें कुछ पशु या मलम है जो हमें इस असुविधा को कम करने में मदद कर सकता है तो हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। इस तरह हम बहुत कम खरोंच प्राप्त करेंगे या अगर घाव आपको परेशान नहीं करता है तो हम पूरी तरह से खरोंच से बचेंगे।

6

उपरोक्त सभी के अलावा, यह अच्छा है कि हम अपने साथी को रखने का प्रयास करते हैं नाखून साफ ​​और देखभाल की . इस प्रकार, भले ही आप खुद को खरोंच करते हैं, आप कम नुकसान करेंगे। यदि घाव समान रूप से खोला जाता है, तो कम गंदगी होगी और कम समस्याएं हो सकती हैं।

हमें उन्हें विशेष कैंची के साथ पर्याप्त कटौती करनी चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि वे धुंधले और साफ हैं। यद्यपि यह आपकी पसंद के हिसाब से नहीं हो सकता है, लेकिन हमें घावों को ठीक होने तक इस तरह की नाखूनों को पकड़ने की कोशिश करनी चाहिए। फिर आप उन्हें फिर से तेज करने के लिए स्क्रैपर पर वापस आ सकते हैं।

7

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे पास एक है संशोधन और देखभाल की नियमितता जबकि घाव का उपचार रहता है। इसलिए हमें घाव को साफ करना होगा कि पशुचिकित्सा हमें कितना और कैसे बताता है और हम इसे फिर से कवर करेंगे या एलिजाबेथ कॉलर को करने के बाद इसे रखेंगे। हम उन मलमों को भी लागू कर सकते हैं जो खुजली और दर्द से छुटकारा पा सकते हैं और हमारे पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित क्रीम भी उपचार कर सकते हैं। हमें देखना होगा कि हमारी बिल्ली लगातार पट्टियों या कॉलर को हटाने की कोशिश नहीं कर रही है, या घाव को खरोंच करने की कोशिश कर रही है, और इसके लिए सकारात्मक सुदृढ़ीकरण अच्छा होगा।

इस देखभाल और धैर्य के साथ, थोड़े समय में हमारे बिल्ली साथी ठीक हो जाएंगे और बिना किसी कॉलर या पट्टी के परेशान किए बिना सामान्य गतिविधियों में वापस लौट सकेंगे।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घाव खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली उसके सिर पर बाल लापता हैमेरी बिल्ली उसके सिर पर बाल लापता है
मेरी बिल्ली की पूंछ के लिए लगातार चोटेंमेरी बिल्ली की पूंछ के लिए लगातार चोटें
इस दोपहर से बिल्ली घायलइस दोपहर से बिल्ली घायल
गर्दन क्षेत्र में पिकाज़गम के साथ बिल्लीगर्दन क्षेत्र में पिकाज़गम के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली में मेरे कान में बहुत दर्द है, और यह सूजन हैमेरी बिल्ली में मेरे कान में बहुत दर्द है, और यह सूजन है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिस्तर से गिरने के बाद मेरी नई गोद ले ली गई बिल्लीबिस्तर से गिरने के बाद मेरी नई गोद ले ली गई बिल्ली
बिल्ली खरोंच के साथ संक्रमणबिल्ली खरोंच के साथ संक्रमण
कान में मेरी बिल्ली भूरा मोम हैकान में मेरी बिल्ली भूरा मोम है
बिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करेंबिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करें
» » घाव खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकें
© 2022 TonMobis.com