अपनी बिल्ली को अपने फर्नीचर को खरोंच से कैसे रोकें?

क्या आपकी बिल्ली आपके फर्नीचर को खरोंच करती है? क्या यह आपके धैर्य को समाप्त करता है? क्या आपको नहीं पता कि क्या करना है? ये तीन युक्तियाँ आपको इससे बचने में मदद करेंगी।

खरोंच के दौरान, हमारी बिल्ली द्वारा चुने गए स्थान से एक निशान बनाया जाता है। इसलिए यह क्षेत्रीय चरित्र का खरोंच है। उस पल में, उसके पंजे फेरोमोन नामक पदार्थों को छोड़ देते हैं जो मनुष्यों के प्रति संवेदनशील नहीं हैं, बल्कि उनके और उनके साथी मनुष्यों के लिए। हम इससे बच सकते हैं, या इन सरल युक्तियों के साथ इसे पुनर्निर्देशित कर सकते हैं।

  1. इसे रोको: हम अपने बिल्ली को फर्नीचर के पसंदीदा टुकड़े को चिह्नित करने के अपने विचार से हमारी बिल्ली को विसर्जित करने का प्रयास कर सकते हैं। सबसे पहले, हमें उन क्षेत्रों को बनाना चाहिए जिन्हें आप खरोंच करना चाहते हैं या कम आकर्षक खरोंच करना चाहते हैं।
    सोफा और कुर्सियों के असबाबदार कोनों एक अनूठा चुंबक हैं, लेकिन हम इसे ऐसा नहीं कर सकते हैं।
    ऐसे उत्पाद हैं जैसे कि फेलीन फेरोमोन के कृत्रिम समान स्प्रे जो कि उस विशेष साइट को चिह्नित करने के लिए बिल्ली के लिए अनावश्यक बना देंगे। कई प्रस्तुतियां हैं, लेकिन हम इसे चिह्नित क्षेत्र पर एक एयरोसोल के रूप में उपयोग कर सकते हैं, बिना किसी निशान या गंध को छोड़े। अन्य निवारक प्रणालियों को एक स्प्रे प्रतिरोधी के साथ छिड़काया जा सकता है, या बस उस सतह पर प्लास्टिक या डबल-पक्षीय टेप चिपकाएं जिसे आप संरक्षित करना चाहते हैं। बिल्लियों के पैर भी थोड़ी सी कंपनों का पता लगाने के लिए विकसित होने के बाद स्पर्श करने के लिए बेहद संवेदनशील हैं। यह संवेदनशीलता "चिपचिपा" सतहों को असाधारण रूप से कष्टप्रद बनाती है, और बिल्ली किसी भी अप्रिय जगह पर खरोंच से बच जाएगी।
  1. सही खुरचनी: अपने सपनों की खुरचनी खोजना, हम आपकी पिछली "इच्छा की वस्तु" को स्थानांतरित कर सकते हैं। बाजार में कई मॉडल हैं, यहां तक ​​कि विभिन्न सामग्रियों और बनावट, और विभिन्न ऊंचाइयों के संयोजन भी। आपको बिल्ली को पर्याप्त स्थिरता और खरोंच को प्रभावित करने के लिए एक साइट के साथ प्रदान करना होगा। बिल्लियों को भी उनके नाखूनों और खिंचाव की बाहरी परतों से छुटकारा पाने के लिए खरोंच होती है, इसलिए स्क्रैपर को उस कर्षण का समर्थन करना होता है जो बिल्ली इसके लिए करता है। जिनके पास रस्सियों से ढके हिस्से हैं, वे बहुत ही प्रतिरोधी हैं और इस सामग्री की तरह बिल्लियों हैं।
    यह आपके स्थान पर बहुत महत्वपूर्ण है, यानी, हमें इसे अपनी बिल्ली द्वारा स्वीकार किए गए स्थान पर रखना चाहिए या जिसे आप विशेष रूप से पसंद करते हैं। कई बिल्लियों वाले घरों में एक से अधिक स्क्रैपर लगाने की सलाह दी जाती है।



बिल्ली-ऑन-बिल्ली-वृक्ष की 3-1617345-639x426

  1. नाखूनों की व्यवस्था: यह हमारी बिल्ली अभ्यस्त करने के लिए, छोटे के बाद से, कट और नाखून संवारने के लिए सुविधाजनक है। इस तरह हम आगे "खराब" से बचेंगे। इसके अलावा, अगर एक ही कपड़ा है, जो बिल्लियों के नाखून काटने के लिए विशिष्ट होना चाहिए, बाहरी परत, अलग करने के लिए आसान निकालने के लिए, हमारे पुसीकैट कम जरूरत महसूस उनमें से छुटकारा पाने के लिए।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कैसे परेशान करेंअपने कुत्ते को कैसे परेशान करें
बिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित कियाबिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित किया
बिल्लियों के लिए खुरचनीबिल्लियों के लिए खुरचनी
बिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओबिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओ
बिल्ली कम रक्षा हैबिल्ली कम रक्षा है
बिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करेंबिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करें
खरोंच के दौरान बिल्ली का बच्चा उसके कान को चोट पहुंचाता हैखरोंच के दौरान बिल्ली का बच्चा उसके कान को चोट पहुंचाता है
मेरी बिल्ली अक्सर उसके कान खरोंच करती हैमेरी बिल्ली अक्सर उसके कान खरोंच करती है
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
» » अपनी बिल्ली को अपने फर्नीचर को खरोंच से कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com