समाधान ताकि मेरी बिल्ली सोफा खरोंच न करे

समाधान ताकि मेरी बिल्ली सोफा खरोंच न करे

iquest- क्या आप अपनी बिल्ली को बहुत पसंद करते हैं लेकिन कभी-कभी आप इसे मारना चाहते हैं (मूर्तिकला) जब आप पाते हैं कि यह आपके नए सोफे को खरोंच कर रहा है? मुझे आपको यह बताने में खेद है कि यह बिल्ली की गलती नहीं है, वह सिर्फ अपनी बिल्ली की प्रकृति का पालन कर रहा है . इस सुरक्षित रवैये के कारण और इसके समाधान भी हैं।

बिल्लियों बहुत ही तैयार जानवर हैं और कुछ चिंतित हो सकते हैं, वे अपने पंजे को बनाए रखने और तेज करना पसंद करते हैं, इसलिए वे लगातार हर समय चीजों को खरोंच करने की खोज कर रहे हैं। यह अन्य फेलिन, खिंचाव और तनाव मुक्त करने के साथ क्षेत्र को चिह्नित करने का एक तरीका भी है।

एक खुश बिल्ली रखने के लिए, उसे जानना महत्वपूर्ण है, उसे पता है कि उसे क्या खरोंच करना पसंद है और उसका रवैया क्यों है, जांच करें कि क्या आप उसे आवश्यक ध्यान दे रहे हैं या यदि वह वातावरण जहां वह तनाव बढ़ाता है। यदि आपकी बिल्ली एक पेशेवर स्क्रैचर है, तो AnimalExpert में हम कुछ देते हैं समाधान इसलिए आपकी बिल्ली सोफा खरोंच नहीं करती है.

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी बिल्ली स्क्रैच फर्नीचर क्यों करती है?
सूची

सोफा कवर

हालांकि बिल्लियों को जो कुछ भी मिलता है, उसके साथ खेलना पसंद है, कुछ कपड़े के साथ सोफा कवर जो कि कुछ पुरानी चादरों की तरह कम उत्तेजक होते हैं, आपको स्क्रैच करने में बहुत दिलचस्प नहीं लगता है।

इस तकनीक को कुछ हफ्तों तक बनाए रखा जाना चाहिए ताकि आप कुछ स्क्रैपर या अन्य क्षेत्र का उपयोग करने के लिए उपयोग कर सकें, जिसके लिए आपने व्यवस्था की है। आप कभी भी अपनी बिल्ली को खरोंच से रोक नहीं सकते हैं, इसलिए ध्यान हटाने के लिए सबसे अच्छा है।

सोफा कवर

साफ और खरोंच सोफा सेट करें

ध्यान हटाने का एक और तरीका, उन सोफे पदार्थों पर लागू करना है जिन्हें बिल्ली पसंद नहीं करती या ध्यान आकर्षित नहीं करती है। उदाहरण के लिए, आप इसका उपयोग कर सकते हैं अल्कोहल, कुछ नींबू आवश्यक तेल या यहां तक ​​कि फर्नीचर फ्रेशर्स . ऐसा करने से पहले, बिल्ली की गंध को बेअसर करने की कोशिश करने के लिए साबुन और पानी के साथ सोफे को साफ करें, वे बहुत ही क्षेत्रीय हैं, जो वे मानते हैं उन्हें खरोंच करना चाहते हैं, वे अपने क्षेत्र का हिस्सा हैं।

साफ और खरोंच सोफा सेट करें

यदि आप इसे तुरंत नहीं लेते हैं, तो इसे डांटें मत

बिल्लियों, लोगों की तरह, अपने व्यवहार पैटर्न को थोड़ा और प्रशिक्षण के साथ कम करते हैं। अपनी बिल्ली के साथ धैर्य रखें क्योंकि आप इसे शिक्षित करते हैं, इसलिए यह आपके सोफे को खरोंच नहीं करता है। एक महत्वपूर्ण तथ्य, अगर आप इसे इस अधिनियम में नहीं पकड़ते हैं तो उसे डांटें नहीं, आपकी बिल्ली समझ में नहीं आती है कि आप उस रवैये क्यों कर रहे हैं और इसे सही तरीके से प्राप्त नहीं करेंगे, यह डर जाएगा, इस प्रकार आपकी चिंता बढ़ जाएगी।




वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार, सबसे अच्छा है उसे सही पल में डांट दिया जो सोफा खरोंच कर रहा है, शांतता से बात करें लेकिन अधिकार के साथ, सोफा को प्रश्न में इंगित करें और फिर इसे आपदा क्षेत्र से दूर ले जाएं। यदि आप उस पल में ऐसा नहीं करते हैं तो आप एक सुनहरा मौका खो देंगे।

यदि आप इसे तुरंत नहीं लेते हैं, तो इसे डांटें मत

स्क्रैपर्स, एक अच्छा समाधान

बिल्लियों सामान्य जानवर हैं, हमेशा एक ही जगह खरोंच करना चाहते हैं। अपनी बिल्ली की खुशहाली और शांति में अपनी खुद की बिल्ली स्क्रैपर बनाकर और अपने घर में एक छोटे से स्थान को अपने खेल क्षेत्र में परिवर्तित करके निवेश करें।

आप वहां खिलौनों की तरह चीजें रख सकते हैं, उनके गुर्दे, जिसके साथ रगड़ना, स्क्रैपर्स, चढ़ाई करने के लिए कुछ और उसके पंजे को तेज करना है। अपने पालतू जानवरों के लिए यह एक उत्तेजक वातावरण बनाएं, जब भी आपको इसकी आवश्यकता हो, आप जा सकते हैं। जब आप अधिक एक्सप्लोरर महसूस करते हैं, तो घर के चारों ओर बिखरे हुए कुछ अलग-अलग प्रकार के स्क्रैपर्स छोड़ दें।

हालांकि, अगर आपकी बिल्ली स्क्रैपर पर बहुत अधिक ध्यान नहीं दे रही है, तो स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को पढ़ाने के बारे में हमारी पोस्ट पर जाने में संकोच न करें।

स्क्रैपर्स, एक अच्छा समाधान

उसे तैयार रहने में मदद करें

सप्ताह में एक बार या हर दो सप्ताह में एक स्टॉप के रूप में अपने नाखूनों काटकर उसे बहुत प्यार के साथ अपनी बिल्ली का इलाज करें। इस तरह, आप छेड़छाड़ महसूस करेंगे और जब आप पाते हैं, विशेष रूप से, अपने बहुमूल्य सोफा के असबाब को सबकुछ खरोंच करने की वही तात्कालिकता नहीं होगी।

कभी भी, किसी भी परिस्थिति में, अपनी बिल्ली के पंजे को इंगित करें। आप अपने बिल्ली के व्यक्तित्व को बहुत नुकसान पहुंचाएंगे, जो कि बहुत खतरनाक भी हो सकता है।

उसे तैयार रहने में मदद करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं समाधान ताकि मेरी बिल्ली सोफा खरोंच न करे , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली उसके सिर पर बाल लापता हैमेरी बिल्ली उसके सिर पर बाल लापता है
गर्दन क्षेत्र में पिकाज़गम के साथ बिल्लीगर्दन क्षेत्र में पिकाज़गम के साथ बिल्ली
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिस्तर से गिरने के बाद मेरी नई गोद ले ली गई बिल्लीबिस्तर से गिरने के बाद मेरी नई गोद ले ली गई बिल्ली
बिल्ली खरोंच के साथ संक्रमणबिल्ली खरोंच के साथ संक्रमण
कान में मेरी बिल्ली भूरा मोम हैकान में मेरी बिल्ली भूरा मोम है
खुजली के साथ बिल्ली और कान में खून बह रहा हैखुजली के साथ बिल्ली और कान में खून बह रहा है
बिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करेंबिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करें
खरोंच के दौरान बिल्ली का बच्चा उसके कान को चोट पहुंचाता हैखरोंच के दौरान बिल्ली का बच्चा उसके कान को चोट पहुंचाता है
मेरी बिल्ली एक सूजन आंख हैमेरी बिल्ली एक सूजन आंख है
» » समाधान ताकि मेरी बिल्ली सोफा खरोंच न करे
© 2022 TonMobis.com