एक बिल्ली एक मंजिल पर खुश है?

एक बिल्ली एक मंजिल पर खुश है?

पालतू जानवरों के वर्षों के बावजूद, बिल्लियां अभी भी सहज प्रवृत्तियों को बनाए रखती हैं कि वे अन्य जंगली बिल्लियों के साथ साझा करते हैं, यही कारण है कि कई मालिक आश्चर्य करते हैं कि वे वास्तव में हैं घर पर एक बिल्ली अच्छी है . यदि आपने कभी भी घर से बाहर अपनी बिल्ली का बच्चा छोड़ दिया है, तो आप देखेंगे कि वह पेड़ों पर चढ़ने या छोटे जानवरों को पकड़ने का आनंद लेता है ... iexcl-Y जो एक उपहार के रूप में लाने के समाप्त होता है!

हालांकि, उन सभी को जिन्हें किसी भी कारण से बिल्ली को बाहर जाने का मौका नहीं है वे सोचते हैं कि एक बिल्ली एक मंजिल पर खुश है . ExpertoAnimal के इस आलेख में आपको वह उत्तर मिलेंगे जो आप खोज रहे हैं, यह बताते हुए कि आदर्श स्थिति क्या होगी और यह विकल्प संभव नहीं होने पर बिल्ली को खुश कैसे किया जाए। iexcl- पढ़ना जारी रखें और इनडोर बिल्लियों के बारे में सब कुछ पता लगाएं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: अपनी बिल्ली को खुश कैसे करें?
सूची

बिल्लियों घर पर खुश हैं?

जब आपकी बिल्ली घर पर शांति से सो रही है, खाने या खेल रही है, तो आखिरी चीज आपको लगता है कि आप दुखी हो सकते हैं या आप जो कुछ भी चाहते हैं उसकी पेशकश नहीं कर रहे हैं। एक ओर यह ऐसा ही है, बिल्ली के पशु कल्याण को कवर किया गया है यदि आप उसे ध्यान और देखभाल देते हैं तो उसे सम्मानित तरीके से जीने की जरूरत है।

लेकिन दूसरी तरफ, यह पुष्टि करने के लिए कि सभी बिल्लियों हमेशा घर पर रहने के लिए खुश या नाखुश हैं, क्योंकि प्रत्येक बिल्ली का अपना व्यक्तित्व और विशिष्ट ज़रूरत होती है। Iquest- क्या आप जानते थे कि 5 बिल्ली के व्यक्तित्व हैं? लॉरेन फिंका के मुताबिक, अलग-अलग व्यक्तित्व हैं जिनमें हम संपूर्ण बिल्ली की आबादी को शामिल कर सकते हैं और, उदाहरण के लिए, बिल्ली-मानव के मामले में, हम पूरे दिन घर छोड़ते समय गंभीर समस्याएं नहीं देख पाएंगे। इसके विपरीत, बिल्ली शिकारी अनुभव कर सकता था निराशा और तनाव आपको उस सहज व्यवहार को विकसित करने में सक्षम नहीं है जिसमें आप अनुभव करना चाहते हैं।

यदि आपकी बिल्ली बहुत सक्रिय और यहां तक ​​कि अति सक्रिय भी है, तो यह शायद "घरेलू बिल्ली" की विशिष्ट छवि से दूर चली जाती है जो सोने के अलावा कुछ भी नहीं करती है और घर पर शांतिपूर्ण जीवन का आनंद लेती है। iquest- तब हमें क्या करना चाहिए? iquest- क्या हमें उन्हें जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए बाहर या शर्त देना चाहिए?

एक मंजिल पर बिल्ली रखने के फायदे और नुकसान

एक बिल्ली को अपनाने के दौरान, हमें पशु कल्याण की पांच स्वतंत्रता की गारंटी देनी चाहिए, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि आपकी भावनात्मक स्थिति सकारात्मक है। इस कारण से, किसी भी दुर्भाग्य से बचने के लिए, कई लोग बिल्ली को घर छोड़ने से रोकने का फैसला करते हैं, भले ही उनके पास बगीचे हो। Iquest- क्या यह सही है? आइए फायदे और नुकसान की समीक्षा करें:

घर से बिल्ली को मत छोड़ो:

  • आप आश्वस्त कर सकते हैं कि बिल्ली को हर समय इसकी जरूरत होती है: भोजन, बिस्तर, पानी ...
  • बहुत सक्रिय बिल्लियों में निराशा और तनाव उत्पन्न करने में सक्षम नहीं हो सकता है।
  • मज़ा, संवर्द्धन और उत्तेजना के घंटे मालिक पर निर्भर करते हैं।
  • हम लॉग या अन्य ऑब्जेक्ट्स के साथ बाहरी स्थान को कम या ज्यादा यथार्थवादी तरीके से अनुकरण कर सकते हैं।

घर से बाहर एक बिल्ली चलो:

  • बिल्ली उसे आवश्यक शारीरिक गतिविधि करता है।
  • आप उत्तेजना के साथ हर समय प्रयोग कर सकते हैं।
  • आप सीमा के बिना शिकार व्यवहार विकसित कर सकते हैं, जो कि बिल्ली के खाने में सहज है।
  • इसका मतलब अवांछित गर्भावस्था हो सकता है।
  • आप खोने, जहर या दौड़ने का जोखिम रखते हैं।

एक बिल्ली जो घर पर खुश नहीं होती है या उसे देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है इसे दिखाएगा खाने, अतिरक्षण, मोटापा विकसित करना, अपने स्वास्थ्य ट्रे के बाहर पेशाब करना या विभिन्न व्यवहार संबंधी समस्याओं को दिखाना। सबसे गंभीर मामलों में यह होना चाहिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें या एक ऐसे चिकित्सक को जानने के लिए जो वास्तव में इस व्यवहार का कारण बन रहे हैं और आवश्यक उपायों को अपनाते हैं।

इसके विपरीत, अगर आप खुद से पूछें कि "मेरी बिल्ली मुझसे कैसे खुश है या नहीं?", आपको बिल्ली भाषा के बारे में और जानना होगा और कुछ संकेतों का विश्लेषण करना होगा जो दिखाते हैं कि एक बिल्ली यह सुनिश्चित करने में प्रसन्न है कि आप इसकी आवश्यकताओं को सही तरीके से पूरा कर रहे हैं और कि बाहर की पहुंच की कमी उसके लिए कोई समस्या नहीं है।

एक मंजिल पर बिल्ली रखने के फायदे और नुकसान

एक इनडोर बिल्ली को खुश कैसे करें?




तो, Iquest- एक बिल्ली एक मंजिल पर रह सकते हैं? अर्थात् बेशक! लेकिन, Iquest- हम कुछ घरेलू फेलिन का अनुभव कर सकते हैं कि पीड़ा या तनाव को कैसे रोक सकते हैं? कुंजी पर्यावरण संवर्द्धन में है, जो हमें पर्याप्त प्रदान करने में मदद करेगी शारीरिक और मानसिक उत्तेजना व्यवहार, निराशा या चिंता की समस्याओं से बचने के लिए।

बिल्लियों उत्सुक जानवर हैं, जो कि सरल कार्डबोर्ड बॉक्स जैसे सबसे अप्रत्याशित वस्तुओं के साथ जीवन की गुणवत्ता और मनोरंजन में काफी सुधार करते हैं। Iquest- और जानना चाहते हैं? यहां हम आपको कुछ देते हैं युक्तियाँ तो आप जानते हैं कि एक इनडोर बिल्ली को खुश कैसे करें:

  • अपनी अनुपस्थिति में आनंद लेने के लिए बिल्ली के लिए इंटरैक्टिव खिलौने प्राप्त करें, जैसे ध्वनि, मानसिक गेम या भोजन वेंडिंग खिलौने वाले खिलौने। iexcl- बाजार पर खिलौने की एक विस्तृत विविधता है!
  • iquest- क्या आप जानते थे कि नाखूनों को खरोंच और तेज करना बिल्लियों की पसंदीदा गतिविधियों में से एक है? यह व्यवहार न केवल लंबी नाखूनों को फाइल करने के लिए काम करता है, यह अंकन और संचार का एक रूप भी है। विभिन्न प्रकार के स्क्रैपर्स प्राप्त करें ताकि आप प्रयोग कर सकें।
  • यदि आपके पास दीवारों पर जगह है, तो अपनी बिल्ली के लिए पुलों, पैदल चलने और अन्य संरचनाओं को स्थापित करने पर शर्त लगाएं। फेलिन ऊंचाई को पसंद करते हैं और इस नए निजीकृत स्थान का आनंद लेंगे।
  • Iquest- क्या आपने कभी catnip या catnip की कोशिश की है? इस पौधे का बिल्ली पर एक शक्तिशाली प्रभाव पड़ता है, क्योंकि यह आपको उत्तेजित करने में मदद करता है। आप अपने खिलौनों को इसके साथ रगड़ सकते हैं या इसे फर्श पर फैला सकते हैं। यदि आपने पहले कभी बिल्ली के साथ प्रयोग नहीं किया है, तो आपको इसे आजमा देना चाहिए।
  • घर पर आपको अपनी बिल्ली के साथ खेलने में समय बिताना चाहिए, वही खिलौनों का उपयोग करने से बचें जो आप अकेले रहते हैं। एक मछली पकड़ने की छड़ी पाएं और आनंद लें जब आपकी बिल्ली पंखों का पीछा करती है।
  • ताकि आपका सबसे अच्छा दोस्त आपके खिलौनों में रुचि दिखाता रहता है, उन्हें सभी को एक बॉक्स में छोड़ दें और घुमाएं ताकि प्रत्येक दिन एक अलग हो।
  • iquest- घर पर बिल्ली कितनी देर तक हो सकती है? यद्यपि वे स्वतंत्र जानवर हैं, याद रखें कि उन्हें हमारी कंपनी को खुश होने और दैनिक सामाजिककरण की खुराक प्राप्त करने की आवश्यकता है। 24 घंटे से अधिक समय तक अकेले बिल्ली छोड़ें।

अब आप कुछ चालें जानते हैं जो बिल्ली के घर में सुधार कर सकती हैं और मानसिक रूप से सक्रिय और शारीरिक रूप से फिटर होने में भी आपकी सहायता करती हैं। Iquest- क्या आप उन्हें आजमाने की हिम्मत करते हैं?

हम कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि एक अपार्टमेंट में एक बिल्ली खुश है?

बिल्लियों आदत जानवर हैं, इसलिए, यदि आप जरूरी परवाह करते हैं और पालन करते हैं तो आप बाहर नहीं जाते हैं, भले ही आप सकारात्मक भावनात्मक स्थिति की गारंटी दे सकें एक ही दिनचर्या . याद रखें कि एक परिवर्तन जो आपके लिए महत्वहीन प्रतीत होता है वह उसे बहुत अस्थिर कर सकता है।

जब आप घर पर हों, तो सुनिश्चित करें कि आप प्यार महसूस करते हैं और आपको वह ध्यान मिलता है जो आप लायक हैं। और, हालांकि सभी बिल्लियों समान स्नेही नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें आपकी आवश्यकता नहीं है या वे आपके प्रति प्यार महसूस करते हैं। विभिन्न कारकों के आधार पर प्रत्येक व्यक्ति अपने स्नेह को एक अलग तरीके से दिखाता है।

हम हमेशा गारंटी नहीं दे सकते कि एक इनडोर बिल्ली खुश है , फिर भी, हम सर्वोत्तम परिस्थितियों को सुनिश्चित करने के लिए प्रयास कर सकते हैं, जहां तक ​​संभव हो सके अनुभव, आवश्यक समृद्धि और प्रस्ताव प्रदान कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, आप अपनी बिल्ली को पट्टा पर सवारी करने के लिए सिखाने की कोशिश कर सकते हैं और इस तरह उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करते समय उनकी जिज्ञासा का एक हिस्सा संतुष्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, आप इसे भी अनुमति दे सकते हैं बालकनी या छत तक पहुंच , पहले एक रखो सुरक्षा जाल जो एक संभावित गिरावट को रोकता है।

हम कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि एक अपार्टमेंट में एक बिल्ली खुश है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बिल्ली एक मंजिल पर खुश है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिना भूख के सियामी बिल्लीबिना भूख के सियामी बिल्ली
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
वी विस्फोटक के साथ बिल्लीवी विस्फोटक के साथ बिल्ली
बिना नाक सूजन और घाव के साथ बिल्लीबिना नाक सूजन और घाव के साथ बिल्ली
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बेवकूफ बिल्ली और सीमेंट मंजिल licksबेवकूफ बिल्ली और सीमेंट मंजिल licks
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
आत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्लीआत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्ली
» » एक बिल्ली एक मंजिल पर खुश है?
© 2022 TonMobis.com