क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?

क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?

प्रकृति द्वारा बिल्लियों अत्यधिक स्वतंत्र जानवरों, उत्सुक और नए रोमांच के प्रेमी हैं। बहुत से लोग सोचते हैं कि बिल्लियों को खुले वातावरण और स्वतंत्रता की आवश्यकता होती है ताकि वे अपने जंगली वृत्ति को खुश और बनाए रख सकें, लेकिन कई बिल्ली मालिक हैं जो उन्हें सहज महसूस नहीं करते हैं या उन्हें बाहर जाने से डरते हैं।

एक बिल्ली को छोड़ना आपके शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हो सकता है, लेकिन साथ ही, यह सावधानी बरतने के लिए महत्वपूर्ण है और संभावित प्रभावों से अवगत रहना महत्वपूर्ण है।

यदि आप सोच रहे हैं iquest- क्या मेरी बिल्ली को बाहर करना बुरा है? जवाब स्वस्थ संतुलन में है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम आपको सिखाएंगे कि उस बिंदु पर कैसे जाना है जहां आपकी बिल्ली खुश है और आप शांत हो सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?

अपनी बिल्ली को बाहर करने के लाभ

घरेलू बिल्लियों के लिए, दिन में एक बार ब्रेक करें, सकारात्मक प्राकृतिक उत्तेजना प्रदान करता है, ताकि बिल्लियों को एक असली मनोरंजन पार्क मिल सके। भी यह उन्हें एक अच्छे मूड में रहने में मदद करता है : पेड़ चढ़ने के लिए, शाखाओं के साथ खेलने के लिए, चूहों और कीड़े का पीछा करने के लिए पीछा करने के लिए और सूरज की रोशनी गर्मी महसूस करने और साहसिक के बाद एक आराम से झपकी लेते हैं।

बिल्लियों को छोड़ने की इजाजत दी जा सकती है ताकि वे अन्य स्थानों में खुद को अधिक प्राकृतिक रूप से महसूस कर सकें और महसूस कर सकें, इस प्रकार अपने मालिकों को बॉक्स को साफ करने और अक्सर रेत खरीदने की आवश्यकता को कम या समाप्त कर दिया जा सकता है।

यह कहा जाता है कि घरेलू बिल्लियों के बाहर जाने के लिए और एक इनडोर बिल्ली एक बिल्ली "गारफील्ड" की तरह आलसी और मोटापे से ग्रस्त पालतू बनने के लिए नहीं है कोई चरम की जरूरत है, भले ही हम परवाह है और एक अच्छा दे घर की गर्मी के अंदर दिलचस्प जीवन।




हालांकि, हम इनकार नहीं कर सकते कि बिल्लियों को बाहर जाना पसंद है और बिना किसी जवाब के हवा की तरह मुक्त चलना पसंद है। वे उस शारीरिक गतिविधि और उस भेदभाव से लाभ उठा सकते हैं जो इसमें शामिल है। आप कर रहे हैं एक समर्थक है कि बिल्लियों को अपने स्वयं के स्वतंत्रता के मालिक हैं, वे आते हैं और जाते जब भी वे घर चाहते हैं और अपनी बिल्ली के लिए है कि लाभ देना चाहते हैं कर सकते हैं, यह महत्वपूर्ण है पहले कुछ सावधानियों तो संरक्षित लेने के लिए जब आप में अकेले हैं " जंगली दुनिया ":

  • अपनी बिल्ली की स्थिति और बिल्ली टीकाकरण कार्यक्रम की जांच के लिए अपनी बिल्ली को पशुचिकित्सा में ले जाना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप इसे बाहर जाने जा रहे हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपनी बिल्ली का बच्चा निर्जलित या कास्ट करें। बिल्लियों जो स्वतंत्र रूप से बाहर घूमती हैं और इस ध्यान को प्राप्त नहीं करती हैं पालतू जानवरों की अवांछित प्रजनन , जिनमें से अधिकांश बहुमत, त्याग सड़कों में घूमते हैं।
  • अपनी बिल्ली को एक पहचान टैग के साथ दोहन या कॉलर रखें जिसमें आपकी संपर्क जानकारी है।
  • आप पूरी तरह से अपनी बिल्ली के नाखून काट है उसे दूर होने की वजह से वे खुद को अन्य जानवरों के खिलाफ की रक्षा करने के लिए पर्याप्त क्षमता नहीं होगा देना चाहिए (कुछ मालिकों कर अभ्यास लेकिन यह बिल्कुल बिल्ली के लिए स्वस्थ नहीं है)।
  • एक माइक्रोचिप रखें . रोमांच की तलाश में कई बिल्लियों बाहर निकलती हैं लेकिन प्रयास में हार जाती हैं और फिर घर नहीं मिलती हैं। माइक्रोचिप इसे खोजने और पहचानने की अनुमति देगा।
अपनी बिल्ली को बाहर करने के लाभ

अपनी बिल्ली को बाहर करने के नुकसान

आपके पालतू जानवरों के संबंध में आपके द्वारा किए गए सभी निर्णयों का आपके जीवन पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव होगा, या तो लघु या दीर्घकालिक। जब चाहें इसे बाहर निकालो सीधे जीवन प्रत्याशा को प्रभावित करें आपकी बिल्ली का

बिल्लियों कि विदेश में रहते हैं क्योंकि वे रोग और दुर्घटनाओं और अन्य जानवरों, डकैतियों, हमले और गैर के साथ झगड़े के साथ झगड़े का खतरा होता है एक जीवन प्रत्याशा कम जीवन घर सुरक्षा में आराम से रहने वाले बिल्लियों की तुलना में है बिल्लियों के बहुत करीब जो उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं या यहां तक ​​कि जहर भी कर सकते हैं।

सड़क पर रहने वाली कई बिल्लियों बीमारियों के वाहक हो सकती हैं जो तब आपके पालतू जानवरों को भेज सकती हैं। कुछ गंभीर या यहां तक ​​कि घातक भी हो सकते हैं, उन लोगों को न भूलें जिन्हें बाहरी वातावरण में सड़े हुए भोजन और एजेंटों के कारण अनुबंधित किया जा सकता है। उनमें से हम उल्लेख कर सकते हैं:

  • बिल्ली का बच्चा एड्स
  • फेलिन ल्यूकेमिया
  • फेलिन संक्रामक पेरिटोनिटिस
  • बिल्ली का बच्चा परेशान
  • फ्लीस और टिक्स
  • आंतों कीड़े
  • फंगल संक्रमण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली में दस्त होता है और वजन कम हो रहा हैबिल्ली में दस्त होता है और वजन कम हो रहा है
मेरी बिल्ली गोली के साथ वी विस्फोटक हैमेरी बिल्ली गोली के साथ वी विस्फोटक है
नए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलननए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलन
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
आत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्लीआत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्ली
मेरी नई बिल्ली के लिए घर कैसे तैयार करेंमेरी नई बिल्ली के लिए घर कैसे तैयार करें
कैंटब्रिया में खोया बिल्लीकैंटब्रिया में खोया बिल्ली
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
क्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम हैक्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम है
» » क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?
© 2022 TonMobis.com