अमेरिकी बिल्ली का बच्चा नस्ल कर्ल

आज हमने आपको एक खूबसूरत बिल्ली का बच्चा दौड़ पेश करने के लिए कुछ समय समर्पित करने का फैसला किया है जो जानना और जीवन साथी के रूप में चुनना उचित है। यह अमेरिकी कर्ल नामक एक नस्ल है, जिनके नमूनों में निस्संदेह एक सुंदर उपस्थिति और विशेषता विशेषताएं हैं, जैसे उनके घुमावदार कान। यह अमेरिका में एक बहुत ही लोकप्रिय बिल्ली है, 1980 में अपेक्षाकृत हाल ही में बनाया है, और तेजी से दुनिया के बाकी हिस्सों पर वितरित, यूरोपीय देशों में यह पिछले समय में अधिक लोकप्रियता प्राप्त कर रहा।

यह नस्ल सेमी-लांछित बिल्लियों से संबंधित है, और फीफा वर्गीकरण के भीतर यह श्रेणी II, अर्ध-लंबे बाल वाले बिल्लियों में पाया जाता है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

अमेरिकी कर्ल की उत्पत्ति

इस नस्ल के क्रॉस, 1980 में शुरू हुआ लंबे बाल और घुमावदार कान कैलिफोर्निया और मेन Coon बिल्ली नस्ल में कुछ प्रजनकों द्वारा पाया साथ एक आवारा बिल्ली के साथ। 1 99 1 में, नस्ल सीएफए में पहचाना गया था और 2002 तक यह नहीं था कि फीफा ने इसे मान्यता दी थी। यह सबसे नई नस्लों में से एक है जिसे हम जानते हैं और इससे थोड़ा कम यह अधिक लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है।

अमेरिकी कर्ल नस्ल बिल्लियों की शारीरिक विशेषताओं

इन बिल्लियों आकार में मध्यम कर रहे हैं, आम तौर पर तीन और पांच किलोग्राम के बीच वजन, और उसके शरीर semipesada, लम्बी है और मध्यम अपनी मांसपेशियों संविधान का विकास। सिर चौड़े के आकार में, चौड़े से लंबा है, और प्रोफ़ाइल के साथ थोड़ा आगे अनुमान लगाया गया है। आंखें अखरोट के आकार के होते हैं, वे पीले या हरे होते हैं, रंग-बिंदु विविधता (सियामी बिल्ली की रंग योजना) को छोड़कर, जिसमें नीली आंखें होती हैं। उनकी ऊपरी पलकें थोड़ा अंडाकार होते हैं, जबकि निचले भाग गोल होते हैं।

इस नस्ल के घुमावदार कान कान अचूक हैं, जो अंदर से बाहर आने वाले बालों के कुछ हिस्सों से सजाए गए हैं। यही वह जगह है जहां उसका नाम "कर्ल"अंग्रेजी में कौन सा मतलब है" घुंघराले "। युवा सीधे कान के साथ पैदा होते हैं, जो अधिकतम 10 महीनों तक अधिकतम बिंदु तक पहुंचने के बाद रोल करना शुरू करते हैं। वक्रता की डिग्री 120º तक पहुंच सकती है। सीधे कान के साथ अमेरिकी कर्ल नमूने भी हैं।

पूंछ लंबा है, आधार के साथ, और टिप थोड़ा और गोलाकार है, और क्षेत्र में प्रचुर मात्रा में बाल है।

उनके पास एक रेशमी, बढ़िया कोट है, और यह चॉकलेट, दालचीनी और इसकी tonalities को छोड़कर उनके टन में भिन्न हो सकता है। दो किस्में हैं: लघु और अर्द्ध-लंबी, हालांकि उत्तरार्द्ध सबसे आम है। पूंछ के बाल बाकी की तुलना में लंबा और मोटा है।

अमेरिकी कर्ल का व्यवहार और चरित्र

इस नस्ल से संबंधित बिल्ली के बच्चे के पास बहुत स्नेही और शांतिपूर्ण चरित्र होता है। वे बेहद बुद्धिमान, आकर्षक और मजेदार हैं। वे आम तौर पर अन्य जानवरों के साथ बहुत सहनशील होते हैं और सह-अस्तित्व के लिए एक बहुत अच्छे पालतू जानवर होते हैं। वे बहुत मिलनसार हैं, और किसी भी स्थान पर बहुत अच्छी तरह अनुकूल हैं, हालांकि वे उन जगहों को पसंद करते हैं जहां उनके पास बाहरी पहुंच है।

विशिष्ट नस्ल कि इस नस्ल की बिल्लियों की जरूरत है




इन बिल्लियों को बहुत अधिक विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है, जो कि अर्ध-लंबे बाल वाले किसी भी बिल्ली की तुलना में अधिक होती है, जैसे बाल में दिखाई देने वाले नॉट्स से बचने के लिए लगातार ब्रशिंग। कानों को साफ करना महत्वपूर्ण है क्योंकि उस क्षेत्र में गंदगी और सीरोसिटी उस आधार के कारण जमा होती है जो दौड़ के अपने विशिष्ट वक्रता के कारण इतनी संकीर्ण होती है।

उनके बाल काटने के लिए कोई ज़रूरत नहीं, आवश्यक अगर वे नहाया जा सकता है, यह सबसे अच्छा है उन्हें बचपन से ही अभ्यस्त करने के लिए, और भी बिल्लियों कि बाथरूम में जोर दिया जाता है के लिए आ वाणिज्यिक सूखी स्नान फोम आदर्श।

रेस स्वास्थ्य

बिल्लियों आमतौर पर स्वस्थ, trichobezoars से कुछ नमूनों में कुछ समस्याओं के अलावा हैं hairballs कि पाचन तंत्र विशेषता बिल्लियों अर्द्ध लंबी और लंबे बाल, जो बहुत से निपटने के लिए आसान है में फंस रहे हैं कर रहे हैं अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सक।

यह एक संतुलित अच्छी गुणवत्ता भोजन पर आधारित अच्छे पोषण प्रदान करने के लिए, जब तक उम्र के बारे में उन्हें एक विशिष्ट पिल्ला भोजन और फिर वयस्क को खिलाने के लिए सलाह दी जाती है महत्वपूर्ण है। विशेष रूप से ट्राइकोबेज़ार समस्याओं के साथ बिल्लियों के लिए डिज़ाइन किए गए खाद्य पदार्थ भी हैं। भोजन आपके पालतू जानवर के अच्छे स्वास्थ्य के लिए आधारों में से एक है।

टीकाकरण के समय और जानवर के पूरे जीवन के लिए टीकाकरण के कैलेंडर और deworming का पालन करना भी बहुत महत्वपूर्ण है। अपने आप को सूचित करने में संकोच न करें और बिस्तर पर अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें और अपनी बिल्ली को टीकाकरण और योजनाओं के बारे में बताएं।

अमेरिकी कर्ल बिल्ली के बच्चे की अधिक छवियां

तीन महीने पुरानी अमेरिकी कर्ल बिल्ली के बच्चे अपनी मां के साथ।

अब जब आप इस खूबसूरत बिल्ली के बच्चे की नस्ल के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात जानते हैं, तो आप इन्हें एक साथी के रूप में कॉपी करने से नहीं रोक सकते हैं।

हमें अपनी टिप्पणी या सुझाव छोड़ने में संकोच न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लू रजत burmilla बिल्लीब्लू रजत burmilla बिल्ली
बिल्ली सिंगापुरबिल्ली सिंगापुर
बिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेटबिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेट
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
अमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्ली
बिल्ली toniquг © s visgii प्राकृतिकबिल्ली toniquг © s visgii प्राकृतिक
बॉम्बे बिल्लीबॉम्बे बिल्ली
अमेरिकी नीली बालों वाली हार्डहायर बिल्लीअमेरिकी नीली बालों वाली हार्डहायर बिल्ली
घुमावदार कान टैब्बी चॉकलेट के साथ अमेरिकी बिल्लीघुमावदार कान टैब्बी चॉकलेट के साथ अमेरिकी बिल्ली
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
» » अमेरिकी बिल्ली का बच्चा नस्ल कर्ल
© 2022 TonMobis.com