अमेरिकी पानी कुत्ते नस्ल

की दौड़ अमेरिकी जल कुत्ता यह अमेरिकी मिडवेस्ट में विकसित किया गया था, शुरुआत में इस नस्ल ने लोगों को शिकार में मदद की। इस कुत्ते में विशेष रूप से कोट रंग में आयरिश वॉटर डॉग नस्ल की कुछ विशेषताएं हो सकती हैं।

आज, हालांकि कभी-कभी कुत्ते के शो में देखा जाता है, यह कुत्ता अभी भी एक है शिकार कुत्ता इस क्षेत्र में लोगों द्वारा बहुत सराहना की।

अमेरिकी जल कुत्ता मध्यम आकार है, 38 सेमी से 45 सेमी लंबा और वजन 12 किलो से 20 किलो तक है।

कुत्ते अनुपात में और संतुलित रूप से संतुलित होना चाहिए, आंखों को थोड़ा गोलाकार किया जाता है और भूरे रंग के भूरे रंग के, भूरे रंग के, भूरे या भूरे रंग के हो सकते हैं जो फर के साथ मिलकर बनते हैं। कान डूपिंग और लंबे हैं। बाल एक प्रतिरोधी परत के साथ लहरदार और घुंघराले है। बाल ठोस, भूरा या काला चॉकलेट है।


इस कुत्ते की देखभाल के लिए सप्ताह में दो या तीन बार ब्रश करना चाहिए, और हर दूसरे सप्ताह भी स्नान करना चाहिए। यदि आप एक कुत्ते देखभाल पेशेवर की यात्रा करना चाहते हैं तो इसे हर छह से आठ सप्ताह में करने की सिफारिश की जाती है।

ये कुत्तों उन्हें व्यायाम करने की ज़रूरत है हर दिन और उनके खेलने के घंटे भी होते हैं। इस नस्ल के विशेषज्ञ प्रजनकों का कहना है:



"यह दौड़ खेलना पसंद करती है, वे मालिकों को खिलौने लाएंगे और उन्हें खेल शुरू करने के लिए गोद में डाल देंगे".

यद्यपि इस नस्ल के मानक से संकेत मिलता है कि वे दोस्ताना कुत्ते हैं, कुछ कुत्ते शर्मीली हो सकते हैं, इससे भविष्य में कुछ आक्रामकता हो सकती है। इस कमी का सामना करने के लिए प्रारंभिक समाजीकरण बहुत महत्वपूर्ण है।

ये कुत्ते हैं तेजी से, स्मार्ट और व्यापक गतिविधियों के लिए उपयुक्त, जो एक अमेरिकी जल कुत्ते की प्रकृति को संतुष्ट करने के लिए उत्पादक गतिविधियों पर विचार करने वाले कुत्ते के मालिक की ओर जाता है। इन गतिविधियों में से हम प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, करियर इत्यादि पा सकते हैं।

ये कुत्ते बच्चों के लिए अच्छे साथी हैं, जब तक कि बच्चे उनके प्रति सम्मान करते हैं। वे अन्य जानवरों के भी अच्छे साथी हैं लेकिन बिल्लियों और पक्षियों के साथ उन्हें अकेला छोड़ने के लिए देखभाल की जानी चाहिए।

कुछ स्वास्थ्य समस्याओं में गंजापन, हृदय की स्थिति और आंख की समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन नस्ल कुत्ते नस्लजर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
Beauceron कुत्ते नस्लBeauceron कुत्ते नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेदएक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद
अमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ताअमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ता
» » अमेरिकी पानी कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com