कैसे पता चलेगा कि बिल्ली दौड़ की है?

कैसे पता चलेगा कि बिल्ली दौड़ की है?

जब हम अपने घर में एक बिल्ली लाते हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह किसी विशेष नस्ल से संबंधित है या नहीं। ऐसा नहीं है क्योंकि हम मानते हैं कि खतरे इसे अधिक मूल्यवान या स्नेह और ध्यान देने योग्य बनाता है, लेकिन क्योंकि ज्ञान हमें उनके व्यवहार और विशेष देखभाल में अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है जिसके लिए आवश्यकता हो सकती है।

जाहिर है, बिल्ली की नस्ल की पहचान करने का सबसे अच्छा विकल्प इसे मूल्यांकन करने के लिए एक बिल्ली के विशेषज्ञ को ले जा रहा है और इसके बारे में अपनी राय दे रहा है। हालांकि, अगर आप इसे स्वयं करना चाहते हैं, और इस प्रक्रिया में इस अद्भुत दुनिया के बारे में कुछ सीखें, तो अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है।

सबसे पहले आपको यह जानने की जरूरत है कि, एबीसी बिल्लियों के मुताबिक, फीफा द्वारा मान्यता प्राप्त घरेलू फेलिन की चालीस नस्लें हैं (फेलिन इंटरनेशनल फेडरेशन), चार श्रेणियों में वर्गीकृत स्पष्ट रूप से विभेदित।

श्रेणी 1

यह सबसे छोटी श्रेणी है। यह पूरी तरह से फारसी और छोटे बाल के साथ विदेशी बिल्ली द्वारा अनुरूप है, जिसमें फारसी का एक ही रंग और भौतिक विज्ञान है लेकिन बहुत कम कोट लंबाई के साथ।

श्रेणी 2. आर अर्द्ध लंबे बाल के Azas

सबसे लोकप्रिय नस्लों में से कई इस समूह का हिस्सा हैं। वे बहुत लंबे बड़े आकार, मध्यम लंबाई और मोटी कोट है, जो पेट में विशेष देखभाल की आवश्यकता है, बगल और पैरों के अंदर नहीं किया जा रहा के रूप में बाहर खड़े हो जाओ, अपने शरीर रचना विज्ञान के कुछ हिस्सों जहां बाल जाता गाँठ करने के लिए।

इस श्रेणी के भीतर अमेरिकी कर्ल बाल लंबे और shorthaired बिल्ली नार्वेजियन वन, मेन कून, पवित्र Birman, तुर्की अंगोरा, साइबेरियाई और तुर्की हैं।




श्रेणी 3. लघु बालों वाली नस्लें

यह सबसे अधिक श्रेणी है। उनके आकार और बनावट काफी भिन्न हैं। वे एक छोटी कोट कि अधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं है की विशेषता के रूप में। इस समूह में सबसे लोकप्रिय नस्लों, अबीसीनिया बंगाल, ब्रिटिश हैं, बर्मी, Burmilla, Chartreux, कोर्निश रेक्स, Cymric, डेवोन रेक्स, मिस्र के मऊ, यूरोपीय, जर्मन रेक्स, जापानी कट दुम, Korac, kurilian कट दुम, मैंक्स, Ocicat, रूसी नीला, स्नोशो, सोकोक और सोमाली।

फर की स्पष्ट कमी के कारण स्फिंक्स इस बिल्ली के वर्ग का हिस्सा भी है और क्योंकि यह एक है दुनिया में अजीब बिल्ली नस्लों.

श्रेणी 4. ओरिएंटल नस्लों


वे बिल्लियों कि एक पतला निर्माण, अच्छी तरह से परिभाषित मांसलता, बहुत रेशमी छोटे बाल और उसके असर में एक निश्चित लालित्य की विशेषता है कर रहे हैं। इस समूह में सबसे लोकप्रिय नस्लों हैं: बाली, ओरिएंटल लंबे बाल और shorthair, स्याम देश, सेशेल्स लंबे बाल और shorthair, सीलोन, चीनी बिल्ली ड्रैगन ली और ओरिएंटल बिल्ली ।

खैर, चार श्रेणियों को परिभाषित करने के बाद, आपको केवल अपनी बिल्ली का ध्यानपूर्वक पालन करना होगा और यह निर्धारित करना होगा कि उनमें से कौन सा दिखता है। याद रखें कि एक और दूसरे के बीच सबसे अलग विशेषता आपके बालों की लंबाई है।

फिर खोज इंजन में उस श्रेणी का नाम टाइप करें जिसमें आपकी बिल्ली का बच्चा संबंधित है। निश्चित रूप से कई परिणाम दिखाई देंगे, जिसमें आपको छवियों और रचनाओं के विस्तृत विवरण मिलेगा जो इसे लिखते हैं। उन्हें सावधानी से अध्ययन करें और, उस पर आधारित, यह निर्धारित करें कि आपकी दौड़ क्या है। यदि आपको यह नहीं मिलता है, तो अपनी तस्वीर को एक विशेष प्रश्न के साथ प्रकाशित करें, एक महत्वपूर्ण सवाल के साथ ताकि विशेषज्ञ आपको कार्य में मदद कर सकें।

यदि आप अंततः अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं करते हैं, तो शायद यह है कि आपकी बिल्ली नस्ल नहीं है। सौंदर्य उद्देश्यों के लिए फेलिन का प्रजनन उन्नीसवीं शताब्दी में शुरू हुआ, अपेक्षाकृत हाल ही में, यही कारण है कि अभी भी कई समायोजन किए जा रहे हैं। किसी भी तरह से, चिंता मत करो। घर पर बिल्ली रखने के लाभ वे दौड़ को अलग नहीं करते हैं। ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फारसी बिल्ली चॉकलेटफारसी बिल्ली चॉकलेट
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
लिलाक विदेशी बिल्लीलिलाक विदेशी बिल्ली
मेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैंमेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैं
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
नीली फारसी बिल्लीनीली फारसी बिल्ली
लिलाक फारसी बिल्लीलिलाक फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली नीली क्रीमफारसी बिल्ली नीली क्रीम
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
नार्वेजियन वन बिल्ली काले और सफेदनार्वेजियन वन बिल्ली काले और सफेद
» » कैसे पता चलेगा कि बिल्ली दौड़ की है?
© 2022 TonMobis.com