चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं

चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं

यहां तक ​​कि जब यह स्पष्ट होता है कि हमारे खरगोश की नाखूनों को काटा जाना चाहिए, तो खरगोश घबरा जाता है और सहयोग करने के लिए तैयार नहीं है, तो यह एक चुनौती हो सकती है। खरगोश तुरंत हिलना शुरू करते हैं, इसलिए नाखून तैयार करने और कटौती करने से डरना महत्वपूर्ण नहीं है, अन्यथा यह एक बहुत ही जटिल कार्य हो सकता है। तो नीचे हमारी चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका में हमारी वेबसाइट पर हम आपको बताते हैं कि कैसे अपने खरगोश की नाखूनों को थोड़ा और तनाव और आपके बनी के लिए असुविधा के साथ कटौती करें।


PresentarInstrucciones
  • अपने खरगोश की नाखूनों को काटने के लिए, बिल्ली की नाखून चप्पल खरीदें। वे खरगोशों के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन यदि आपको खरगोशों के लिए चप्पल मिलते हैं, तो भी बेहतर। कैंची या चिमटी जैसे सामान्य उपकरण का उपयोग न करें।

  • शांत रहने के लिए आपको शांत रहना चाहिए और खरगोश इस प्रक्रिया के तनाव को कम करने की कोशिश कर रहा है।

  • अकेले मत करो किसी से आपकी मदद करने के लिए कहें, क्योंकि किसी को खरगोश पकड़ने के लिए बेहतर होगा ताकि हिंद पैर को चोट न पहुंचे या अगर आप बहुत घबराएंगे तो काटने से रोकें।

    यदि आपका खरगोश बहुत परेशान है, तो तीसरे व्यक्ति को पाने में संकोच न करें ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि खरगोश अभी भी आपकी नाखूनों को सुरक्षित रूप से काटने के लिए पर्याप्त है।

  • मजबूत न हों या अचानक तेज़ी से आंदोलन न करें, मुलायम आवाज़ से बात करें और जब आप नाखूनों को काटते हैं तो अनावश्यक रूप से खरगोश को डराने से बचने की कोशिश करें।




  • नाखूनों को काटना बेहतर होता है जहां यह बहुत अच्छी तरह से जलाया जाता है ताकि आप उन्हें देख सकें और उन्हें नाखून कर सकें जहां उन्हें आसानी से काटा जाना चाहिए।

  • कटौती न करें, केवल सफेद और स्पष्ट कट करें, अगर आप वास्तव में नहीं कह सकते हैं, तो सिर्फ नाखून की नोक काट लें।

  • सामने के पैरों की टोनेल पैरों और पिछड़े पैरों की तुलना में तेज़ी से बढ़ती है, ताकि पिछड़े पैर कट किए बिना लंबे समय तक जा सकें।

  • नाखून हुकिंग से बचने या काटने के बाद कैप्चर करने के लिए काटने के दौरान थोड़ा सा घुमाकर प्राकृतिक आकार को बनाए रखने का प्रयास करें।

  • यदि आप नुकसान पहुंचाते हैं, तो खून बहने से रोकने के लिए घाव को धो लें और तुरंत कवर करें, यदि आप एक पशुचिकित्सा से परामर्श की बिगड़ते देखते हैं।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की स्वच्छता कैसे होनी चाहिए?मेरे खरगोश की स्वच्छता कैसे होनी चाहिए?
अपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करेंअपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करें
सूजन मुंह के साथ बौना खरगोशसूजन मुंह के साथ बौना खरगोश
नाजुक पक्षाघात के साथ खरगोशनाजुक पक्षाघात के साथ खरगोश
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
मेरे खरगोश के सिर में थोकमेरे खरगोश के सिर में थोक
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
खरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओखरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओ
» » चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
© 2022 TonMobis.com