अपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करें

अपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करें

खरगोश angorá केवल अपने लंबे और रेशमी बाल द्वारा आसानी से पहचाना जाता है। कुछ लोग उन्हें चुनते हैं अनुमानित जानवर क्योंकि वे प्रीसीनॉन (साथ ही कुत्तों और बिल्लियों) के लिए दूसरों की देखभाल करने के लिए मजेदार और आसान हैं। उन्हें एक ही देखभाल की आवश्यकता है? खरगोशों में एक कोट होता है जिसके लिए अन्य खरगोशों की तुलना में अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। इसलिए, animales.sitio2.xyz में हम आपको समझाते हैंएक एंग्लो खरगोश की देखभाल कैसे करें

एक एंगोरिया खरगोश की देखभाल मेंवह बाथरूम की बहुत सिफारिश की हैकिसी भी खरगोश के लिए अनुशंसित ई की तरह, क्योंकि वे बहुत परेशान हैं, जो एक दर्दनाक अनुभव हो सकता है। लेकिन, कभी-कभी, आपके पास बाथरूम होने का एक और मौका होगा, लेकिन केवलप्रति वर्ष 2 या 3 बारऔर उसके लिए एक उपयुक्त शैम्पू के साथ। हेयर ड्रायर का उपयोग करने से पहले एक तौलिया के साथ सूखा, क्योंकि ड्रायर इसे संभाल सकता है।

  • आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपका खरगोश angoráउसे अपने बाल ब्रश करना पड़ता हैक्योंकि यह बहुत लंबा है, और इस प्रकार जानवरों से संबंधित nós या doenñlas से बचें। आपको सप्ताह में कम से कम दो या तीन बार ब्रश करना चाहिए। धीरे-धीरे और धीरे-धीरे ब्रश करें, ताकि आपके खरगोश को इसका उपयोग किया जा सके और ऐसा लगता है कि यह गंदा है।

  • याद रखें, यद्यपि वे (बिल्लियों की तरह) अकेले उनका ख्याल रखते हैं, फर न कर सकते हैं या वे बाल निगल सकते हैं,लेकिन खरगोशों के vomitamबिल्लियों के रूप में, जो उनके पेट भर सकते हैं, जिससे उन्हें खाने और अपने जीवन को खतरे में डाल दिया जाता है। यदि आप बहुत सूखे मल को खाली कर रहे हैं, बहुत छोटे और खाते हैं, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं। इसलिए अक्सर बाल ब्रश करना बहुत महत्वपूर्ण है।

  • आदर्श ब्रश धातु होना चाहिएऔर, यदि आप एक जटिल पूर्ववत करने में सक्षम नहीं हैं, सावधानीपूर्वक कटौती करें।

  • यह बहुत महत्वपूर्ण है किफीडिंगस्टफ में, घास की कमीक्योंकि यह posíveis आंतों की समस्याओं से बचने में मदद करता है और कुछ खरगोशों को बिस्तर के रूप में उपयोग करना पसंद है। यह सभी खरगोशों के लिए काम करता है।




  • फ़ीड में उसकी डायरी, आप विशेष रूप से उसके लिए विटामिन वाले खाद्य पदार्थों को शामिल कर सकते हैं। बागवानी के छोटे टुकड़े भी दे सकते हैं, जैसा कि गाजर (सप्ताह में 2 या 3 बार)। इस तरह की खरगोश बहुत हैगाजर की पत्तियांयही कारण है कि आप उसे दिन में एक बार कुछ दे सकते हैं और अच्छी तरह से धोया ... आप इसे प्यार करेंगे!

  • पिंजरे वह बहुत अच्छा होना चाहिए, क्योंकि एंग्लो खरगोश वयस्कता में चार किलो वजन कर सकते हैं, हालांकि आम तौर पर वे 2 किलो वजन करते हैं। उसे मांसपेशियों के एट्रोफी के साथ स्थानांतरित करने और चलाने की जरूरत है। व्यायाम करने के लिए दिन में कम से कम एक बार पिंजरे को खींचना भी सुविधाजनक होगा। पिंजरे अच्छी तरह से हवादार होना चाहिए और तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर या 10ordm-C से नीचे होना चाहिए।

  • नाखून उन्हें समय-समय पर कटौती की जानी चाहिए, जब वे बढ़ते रहें और उन्हें समस्याएं आ सकें। एक पिंजरे में रहना, शेर स्वाभाविक रूप से नाखूनों को खरोंच और काट सकता है।

  • सुनिश्चित करें कि दांत अपने खरगोश angorá estón saudáveis ​​के और जीवन के किसी भी durings से पहले पशुचिकित्सा पूछो।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरे खरगोश की स्वच्छता कैसे होनी चाहिए?मेरे खरगोश की स्वच्छता कैसे होनी चाहिए?
    एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
    नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करेंनवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें
    मेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंमेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
    एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें
    घरेलू खरगोश कैसे चुनेंघरेलू खरगोश कैसे चुनें
    मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया हैमेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है
    मेरे खरगोश की दौड़ कैसे जानेंमेरे खरगोश की दौड़ कैसे जानें
    खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
    खरगोश बेली के प्रकार क्या हैंखरगोश बेली के प्रकार क्या हैं
    » » अपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com