मेरे खरगोश की स्वच्छता कैसे होनी चाहिए?

मेरे खरगोश की स्वच्छता कैसे होनी चाहिए?

है एक पालतू जानवर के रूप में एक खरगोश

यह बहुत फायदेमंद हो सकता है जब हम जानते हैं कि इसके साथ कैसे रहना है और हम जानते हैं कि इसका सही तरीके से देखभाल कैसे करें। लेकिन यद्यपि हम उनकी देखभाल करने के लिए इन बुनियादी अवधारणाओं को जानते हैं, लेकिन इसे ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है उसकी स्वच्छता . खरगोश अधिकांश दिन सफाई और चाट-हां खर्च करते हैं, लेकिन उनकी स्वच्छता के पहलू हैं जो "अनदेखा" करने के लिए महत्वपूर्ण हैं ताकि हमारा छोटा मित्र सद्भावनापूर्ण रहे। इसलिए, animales.sitio2.xyz में हम आपको समझाते हैंखरगोश स्वच्छता कैसे होनी चाहिए?

  • बाथरूम

स्नान यहां तक ​​कि अगर यह एक एंग्लो खरगोश है, तो इसकी अनुशंसा की जाती है। लेकिन कभी-कभी उन्हें साफ रखने के लिए स्नान करने से कहीं अधिक विकल्प होता है। याद रखें कि यदि आप अपने खरगोश में स्नान करने का फैसला करते हैं, तो आपको इससे अधिक करना चाहिए साल में दो बार चूंकि यह गतिविधि उनमें बहुत अधिक तनाव पैदा करती है और इसके साथ संबद्ध, उन्होंने अपनी प्राकृतिक परत बनाई। निम्नलिखित पहलुओं को ध्यान में रखें:

  • स्नान की पूरी प्रक्रिया को अपने खरगोश को सिग्नल किए बिना किया जाना चाहिए क्योंकि वह बहुत तनाव डाल सकता है। समय और धैर्य खर्च करें।
  • यदि आप स्नान करने का फैसला करते हैं, जब यह ठंडा होता है, और गर्म होने पर बेहतर होता है।
  • पानी का तापमान कमजोर होना चाहिए।
  • जब उसका चेहरा गीला हो जाता है तो वह आँखों में, कानों में, नाक में या मुंह में प्रवेश करने से रोकता है।
  • खरगोशों के लिए एक विशेष शैम्पू का प्रयोग करें या, केसन में ढूंढें, डीईएस के लिए एक तटस्थ पीएच के साथ।
  • एक तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखा और सूखा कुल्ला जब तक यह पूरी तरह सूखा नहीं है। ओवन हेयर ड्रायर का प्रयोग करें क्योंकि यह डरावना हो सकता है और आपकी आंखों से गर्म हवा के साथ गुस्सा हो सकता है।
बाथरूम
  • नाखूनों

    खरगोशों की नाखून बहुत तेजी से बढ़ती हैं, इसलिए आदर्श चीज को काटना हैनाखून हर दो हफ्ते में एक बार. नाखून कटर जानवरों के लिए विशेष होना चाहिए, बिल्लियों के लिए नाखून कटर का एक उदाहरण होना चाहिए। यह अनुशंसा की जाती है कि पहली बार अपनी नदी में पशुचिकित्सा द्वारा किया जाए, ताकि आप इसे करना सीख सकें। लेकिन आइए आपको कुछ सुझाव दें:

  • किसी अन्य व्यक्ति की मदद से फिया को काटने के लिए, यह एक नाजुक क्षण है और खरगोश असहज महसूस कर सकता है और हर समय भागने की कोशिश करता है। एक व्यक्ति को गर्दन में या एक टेबल के शीर्ष पर खरगोश को मजबूती से पकड़ना चाहिए और दूसरा अपनी नाखूनों को काटना चाहिए।
  • ए में प्रदर्शन अच्छी तरह से जलाया जगह गलतियों को रोकना बंद करो। आपको केवल नाखून का हिस्सा ही काटना चाहिए और मांस का हिस्सा उस हिस्से को काटने से रोकने के लिए खा जाता है जिसमें एक आंतरिक नस है जिसे कट में व्याख्या किया जाना चाहिए। सिलाई वाले हिस्से में ध्यान दें कि यह नाखून है और केवल प्रत्येक नाखून का न्यूनतम कटौती करता है। थोड़ा सा झुकाव बनाने के नाखून के आकार का सम्मान करें। यदि आप जरूरी से अधिक कटौती करते हैं, घाव धो लें, नाखून को ढक दें और पशुचिकित्सा पर जाएं।
  • नाखूनों
  • फर

    खरगोश का कोट यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह अच्छी तरह से साफ और ब्रश किया जाता है। ब्रश में आपके खरगोश के शरीर के सभी हिस्सों (सिर, पीठ, पैर, पेट ...) शामिल होना चाहिए। विभिन्न पहलुओं पर विचार करें:

  • सप्ताह में एक या दो बार ब्रश करें और देखें कि सभी मृत बाल हटा दिए गए हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है ताकि जब खरगोश चाटना अन्यथा निगल जाए, क्योंकि वे पेट में जमा होते हैं और जब गेंदें बनती हैं, तो शेर निष्कासित कर सकता है गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • उसे फाइबर गिनने के लिए घास दें जो उसे पचाने की अनुमति देगा, और उसे मल से निकाल देगा।
  • अपने बालों को कभी भी काट लें, अगर यह एक छोटा बालों वाली खरगोश है। यदि यह एक एंग्लो खरगोश है और यदि वे गठित होते हैं, तो यह आवश्यक है कि यह आवश्यक है या यदि इससे बचना बेहतर है तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं।
  • आंखें, कान, त्वचा और दांत

  • आंखेंहमारे estuarine जानवर के सूखे या सूखे सूप हो सकता है जो बहुत महत्वपूर्ण हैं और पानी या सीरम के साथ एक बाँझ गौज के साथ हटाया जा सकता है। इसे देखभाल के साथ और साफ-सुथरे लोगों के साथ किया जाना चाहिए, डारियो के मामले में हम जीवाणुओं को पार कर सकते हैं जो सिंचाई या इन्फेकन का कारण बन सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि उसकी आंखें lagrimejam या suppurating तुरंत पशुचिकित्सा के लिए जाओ।
  • स्वच्छकानएक खरगोश के साथ अपने खरगोश की गीली और बहुत सावधानी से और वह एक नाजुक क्षेत्र था। यदि आपको कोई विसंगतियां या परजीवी पशु चिकित्सक के पास जाते हैं।
  • त्वचानाजुक खरगोश के, यदि आप देखते हैं कि यह स्केल है या शरीर के गुंबदों में परजीवी है, तो पशुचिकित्सा की तलाश करें।
  • दांतउन्हें सफाई की आवश्यकता होती है लेकिन वे लगातार बढ़ते हैं और उन्हें नियंत्रित किया जाना चाहिए ताकि उन्हें सही ढंग से और विसंगतियों के बिना crested किया जा सके। हे विचलन को रोकने में मदद करता है। यदि आप पशुचिकित्सा के लिए कुछ अजीब जाते हैं।
  • यौन अंग




    यह सबसे नाजुक क्षेत्रों में से एक है। इसके अलावा, वे बहुत आवृत्ति जोन के साथ गंदे हैं कि exón के साथ सीधे संपर्क में एस्टोन। अगर आपका ख़रगोश गंदे हो जाओ, आप अपने यौन अंगों और नग्न के चारों ओर गुंबदों को इकट्ठा कर सकते हैं जो आपके लिए बहुत ही बेवकूफ हो क्योंकि आपके खरगोश के लिए यह असहज हो सकता है। सायन के पास लेनिया है, यह गर्म पानी में एक बाँझ गौज के साथ किया गया था।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे खरगोश की स्वच्छता कैसे होनी चाहिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    Cabredas belier खरगोश खरगोश एक कठिन गेंद हैCabredas belier खरगोश खरगोश एक कठिन गेंद है
    मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
    एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
    अपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करेंअपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करें
    नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करेंनवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें
    मेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंमेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
    एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें
    सूजन मुंह के साथ बौना खरगोशसूजन मुंह के साथ बौना खरगोश
    कैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश में बुखार है या नहीं
    खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
    » » मेरे खरगोश की स्वच्छता कैसे होनी चाहिए?
    © 2022 TonMobis.com