Bélier

Bélier

ख़रगोश Bélier इसमें मिनी लॉप या छोड़े गए कानों के साथ खरगोश सहित नामों की विविधता है, और यह है कि, इसके डूपिंग कान इसे एक अद्वितीय और अलग उदाहरण बनाने के लिए खड़े हैं। इसका वैज्ञानिक नाम है Oryctolagus Cuniculus.

इस खरगोश की उत्पत्ति के बारे में दो सिद्धांत हैं, कुछ का दावा है कि वे फ्लेमिश खरगोश के वंशज, हालांकि दूसरों को बात करने के लिए एक फ्रेंच मूल पुस्तकों cuincultura उन्नीसवीं सदी में उल्लेख कर रहे हैं।

स्रोत
  • यूरोप
  • फ्रांस
सूची

शारीरिक उपस्थिति

खरगोश Bélier एक मोटा और व्यापक सिर कि अपने लंबे कान कि दोनों पक्षों पर उतरना के लिए बाहर खड़ा है, उनके जीवन की शुरुआत में वे ईमानदार हैं और धीरे धीरे छोड़ने के रूप में यह बढ़ता है। यह आकार में मध्यम है, वजन 5 से 7 किलोग्राम के बीच है।

मादाएं, थोड़ी छोटी होने के अलावा, पुरुषों के मामले में एक अस्तित्व में डुबकी मौजूद है।

हम उन्हें रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला में पा सकते हैं जिनमें उदाहरण के लिए सफेद, भूरा या भूरा शामिल है। इसके अलावा, और प्रजनन देश के आधार पर, वे इस प्रकार पेश होने वाली कुछ मामूली विशिष्ट भौतिक विशेषताओं को पेश कर सकते हैं खरगोश बेलियर के कई प्रकार :

  • फ्रांसीसी बेलियर - यह अपने महान वजन और आकार के लिए खड़ा है, इसके कान विशेष रूप से बड़े हैं।
  • अंग्रेजी बेलियर - इस प्रकार के बेलियर के कान 55 से 64 सेमी के बीच मापने में सक्षम होने के संबंध में बहुत बड़े हैं।
  • डच बेलियर - यह काफी छोटा है, आमतौर पर 2 किलो से अधिक नहीं होता है।
  • बेलियर या जर्मन लूप - डच बेलियर से कुछ बड़ा हालांकि यह अभी भी कुछ छोटा है।
  • कश्मीर के बेलियर या लूप - उनके बाल विशेष रूप से मुलायम हैं, कुछ हद तक लंबे हैं।
  • बेलियर या लूप शेर का सिर - बहुत बालों वाली और विदेशी।

व्यवहार

आमतौर पर हम एक के बारे में बात करते हैं lagomorfo डॉकिल और शांत अन्य खरगोश नस्लों के विपरीत, यह एक विशेष रूप से मीठा और सौम्य नमूना है। यह उन घरों के लिए इंगित किया जाता है जिनमें शांति और सद्भाव को पुरस्कृत किया जाता है, और यह है कि बेल खरगोश आराम और आराम से प्यार करता है और यहां तक ​​कि एक फ्लैट या घर के अंदर भी रहता है।

यदि आपके पास संघर्ष से बचने के लिए घर पर अन्य पालतू जानवर हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए। आप एक अच्छे वातावरण को प्रोत्साहित करने का प्रयास कर सकते हैं, इसके लिए आपको बिल्लियों और खरगोशों के बीच सह-अस्तित्व जैसे लेख मिलेंगे जो बहुत उपयोगी होंगे।

ध्यान

खरगोश की देखभाल उचित विकास के लिए मौलिक है। Belier खरगोश के पास एक विस्तृत पिंजरे के साथ ही एक चौड़ा होना चाहिए आपके लिए खेलने और चलाने के लिए जगह , और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपनी मांसपेशियों का प्रयोग करें। याद रखें कि जब आप फर्श पर हों तो आपको हमेशा निगरानी करनी चाहिए, आपको केबल या खतरनाक वस्तु काटने का मौका मिल सकता है।

लकड़ी या भूरे रंग के अपने पिंजरे के शेव में रखें, जो अच्छी तरह से मूत्र को अवशोषित करते हैं। आपके दांत, फीडर और शराब के असामान्य विकास को रोकने के लिए आपको रात में छिपाने में सक्षम होने के लिए भी घोंसला होना चाहिए। तापमान में अचानक परिवर्तन किए बिना समशीतोष्ण वातावरण प्रदान करें। Belier खरगोश की विशिष्ट देखभाल के बारे में पता लगाएं।




हालांकि आवृत्ति नस्ल पर निर्भर करेगी, बेलियर को नियमित ब्रशिंग की आवश्यकता होती है जो उसके बालों को गले, गंदगी और मृत बाल से मुक्त रखेगी। आपको स्नान करने की ज़रूरत नहीं है, वे खुद को दूल्हे करते हैं, अगर आपको गंदगी दिखाई देती है तो आप इस क्षेत्र में एक बच्चे को पोंछ सकते हैं।

यदि आपका खरगोश पर्याप्त व्यायाम नहीं करता है तो समय-समय पर कटौती की जाने वाली नाखूनों की वृद्धि का सामना करना पड़ेगा, अगर आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है यह आपके पशुचिकित्सा को आपको दिखाने के लिए जाना है।

अंत में आपको पता होना चाहिए कि यह बहुत महत्वपूर्ण है खरगोश पिंजरे की सफाई चूंकि मूत्र के आस-पास होने के कारण संक्रमण या कवक पकड़ने का खतरा पैदा हो सकता है।

खिला

Bélier खरगोशों खाने के लिए, कि कारण के लिए और मोटापे सलाह आप सही तरीके से की जरूरत भोजन की मात्रा की गणना से बचने के लिए प्यार प्रतिदिन दो या तीन खुराक में भोजन को विभाजित करने के अलावा (आप पैकेज दिशाओं देख कर ऐसा कर सकते हैं)। इसके अलावा, भोजन को विभाजित करना पाचन का पक्ष लेता है।

जाहिर है, आपको पूरे दिन उपलब्ध अपनी उंगलियों पर बहुत ताजा और साफ पानी होना चाहिए। हम कृंतक या बड़े लैगोमॉर्फ के लिए ठेठ पिंजरे पीने वालों की सलाह देते हैं क्योंकि कटोरे को टिपना आसान होता है और गंदे अधिक तेज़ी से मिलता है।

अपने जीवन के प्रत्येक ठोस चरण में आपको क्या चाहिए, यह जानने के लिए खरगोश के भोजन के बारे में जानें।

स्वास्थ्य

खरगोश Bélier आमतौर पर 8 से 10 वर्ष की औसत रहते हैं, जबकि एक खरगोश की जीवन प्रत्याशा एक मुद्दा है कि इस तरह के भोजन, देखभाल या रोग के अभाव के रूप में कुछ कारकों पर निर्भर करता है।

हम आपको पशु चिकित्सक के पास जाकर और अपने खरगोश को कुछ विशिष्ट वायरस के खिलाफ टीकाकरण करने वाली प्रासंगिक टीकों को प्रशासित करके सभी प्रकार की बीमारियों को रोकने के लिए सलाह देते हैं। यहां तक ​​कि यदि आपका खरगोश घर में रहता है, तो यह हमारे कपड़ों में बैक्टीरिया या अवशेषों से संक्रमित हो सकता है, उदाहरण के लिए। यहां हम सबसे आम बीमारियों का विवरण देते हैं जो आपके खरगोश बेलियर को प्रभावित कर सकते हैं:

  • खाज : यह एक पतंग है जो सीधे हमारे पालतू जानवर की त्वचा पर हमला करता है। अगर वह घर के अंदर रहता है तो हमारे खरगोश को पीड़ित करना मुश्किल होता है, वह जल्दी से पशुचिकित्सक के पास जाने के लिए चला जाता है।
  • लाल मूत्र : यह आमतौर पर आहार में पोषक तत्वों की कमी के कारण होता है। देखें कि क्या आप फल और सब्जियां खाते हैं, यदि ऐसा है तो यह मूत्र संक्रमण हो सकता है।
  • coccidiosis : कोकोइड नामक सूक्ष्मजीवों के कारण, एक परजीवी जो आसानी से संक्रमित मल के माध्यम से फैलता है। गंभीर दस्त और निर्जलीकरण का कारण बनता है। अपने पशुचिकित्सा पर जाएं क्योंकि यदि आप तेजी से कार्य करते हैं तो इसका इलाज किया जा सकता है।
  • निमोनिया : आमतौर पर वर्ष के ठंडे मौसम में होता है या यदि हम अपने पालतू जानवरों को ड्राफ्ट के संपर्क में छोड़ देते हैं। अगर हम अतिरिक्त देखभाल नहीं देते हैं तो हमारा खरगोश खराब हो सकता है।
  • कुंजी : वे तब होते हैं जब खरगोश शारीरिक रूप से निष्क्रिय होता है। यदि आप अपने पिंजरे में बहुत अधिक समय बिताते हैं या आप मोटापे से ग्रस्त हो जाते हैं, तो यह हो सकता है, खासकर पिछड़े पैरों पर।
  • असामान्य दांत वृद्धि : यह आम बात है जब हम अपने पालतू जानवर को फोरेज या तत्वों के साथ प्रदान नहीं करते हैं ताकि यह काट सके, जैसे प्रकृति में।

याद रखें कि अगर आपने खरगोश को अपनाने का फैसला किया है तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एक अच्छे नाम की तलाश करें।

Belier की तस्वीरें

बेलियर वीडियो

3 में से 1
बेलियर वीडियो
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश बेली की देखभालखरगोश बेली की देखभाल
खरगोश की अंतरंग देखभालखरगोश की अंतरंग देखभाल
खरगोश में संभावित संक्रमणखरगोश में संभावित संक्रमण
खरगोश में खराब गंध, सरसों के रंग का दस्त होता हैखरगोश में खराब गंध, सरसों के रंग का दस्त होता है
पुरानी rhinitis के साथ निदान खरगोशपुरानी rhinitis के साथ निदान खरगोश
मेरे खरगोश के बैंगनी कान हैमेरे खरगोश के बैंगनी कान है
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
खरगोश बेली के प्रकार क्या हैंखरगोश बेली के प्रकार क्या हैं
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
Belier खरगोश mandible में एक कठिन गांठ हैBelier खरगोश mandible में एक कठिन गांठ है
© 2022 TonMobis.com