एक कछुए की उम्र कैसे जानें

एक कछुए की उम्र कैसे जानें

आप क्या खोज रहे हैं एक कछुए की उम्र कैसे जानना है ? इस आलेख में animales.sitio2.xyz हम एक साधारण विधि प्रस्तुत करते हैं जो आपको खोजने की अनुमति देगा! यह स्वाभाविक है कि आप इसके बारे में उत्सुक हैं, क्योंकि कछुए महान दीर्घायु का एक सरीसृप है, जो 100 वर्षों तक जीवित रहने में सक्षम है। इसका मतलब है कि वह किसी व्यक्ति के जीवन के एक बड़े हिस्से के साथ, सम्मान के जानवर के रूप में उसके साथ प्यार का विकास कर सकती है। इसकी तलाश में एक कछुए की उम्र की खोज करें carapaía और यह जानने के लिए कि यह विधि कैसे काम करती है, पढ़ें!

कई जानवरों के साथ, जीवन के पहले वर्षों में कछुए अधिक तेज़ी से बढ़ते हैं, जिससे इंप्रेशन मिलता है कि वे तब रुक जाते हैं बढ़ने क्योंकि दिन सार्थक दिन है।

  • एक कछुए की उम्र का पता लगाने के लिए, इसकी कारपेश सावधानी से मनाई जाती है। सीई के जासूसी के बावजूद, उनमें से अधिकतर ढाल प्रस्तुत करते हैं आप anéis, और प्रत्येक जीवन के एक वर्ष से मेल खाता है। तो, सिर्फ यह जानने के लिए एनीस की गिनती करें कि कछुआ कितनी पुरानी है!

  • संलग्न करके एक कछुए की उम्र का पता लगाना आसान है 4 या 5 साल तब उस क्षण से, मंडल एक साथ बहुत करीब हो जाएंगे या हटाए जाएंगे, उन्हें अलग करना मुश्किल होगा। हालांकि, यह स्वाभाविक है कि मैंने वर्तमान वर्ष में कछुए की उम्र के पहले वर्ष को जोड़ा था।

  • Latortugaé की उम्र का एक और तरीका है मापने उसके कार्पिया ऊर्ध्वाधर (गधे सेबेना से) में और इस माप की तुलना अपने एस्पिसी के मध्यम आकार के साथ करें।




  • सीई के घरेलू जासूस कछुए Trachemys (छवि में) वे वयस्क चरण में 30 से 35 सेमी तक पहुंचते हैं, जो उनकी 10 वर्ष की आयु के अनुरूप होता है। यह प्रजातियां कैद में 35 साल तक रहती हैं।

  • सीए के जेए lastortugasla जासूस Pseudemys (छवि में), यदि वे महिलाओं में वयस्कों में 35 सेमी कैरपेस हैं, और 25 सेमी हैं तो वे पुरुष हैं। 7 साल में महिलाओं के पास लगभग 13 सेमी कार्पाना होता है।

  • एक कछुए के कैरपेस के निशान यह भी इंगित करते हैं कि वह कितनी पुरानी है। अगर कैरपेस बहुत दिखाई देता है पहनना खरोंच के रूप में, इसका मतलब है कि कछुए पहुंचने के करीब है या वयस्कता तक पहुंच गया है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कछुए की उम्र कैसे जानना है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य जानवर.

  • युक्तियाँ
    कछुए की प्रजातियों की खोज करने के लिए इंटरनेट पर समानताएं तलाशें या इसे अवलोकन के लिए पशु स्टोर में ले जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करेंएक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करें
    मेरे कछुए को कैसे साफ करेंमेरे कछुए को कैसे साफ करें
    खोल पर धब्बे के साथ पानी कछुएखोल पर धब्बे के साथ पानी कछुए
    मेरा कछुआ थ्रेड की तरह हार जाता हैमेरा कछुआ थ्रेड की तरह हार जाता है
    निरंतर सर्दी के साथ स्थलीय कछुएनिरंतर सर्दी के साथ स्थलीय कछुए
    कछुए अपने शरीर को डूबता हैकछुए अपने शरीर को डूबता है
    कैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ हाइबरनेटिंग है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ हाइबरनेटिंग है या नहीं
    पानी में दुर्घटनाग्रस्त स्थलीय कछुएपानी में दुर्घटनाग्रस्त स्थलीय कछुए
    कछुए बहुत बड़ा है और जिस स्थान पर हम रहते हैं वह अपर्याप्त लगता हैकछुए बहुत बड़ा है और जिस स्थान पर हम रहते हैं वह अपर्याप्त लगता है
    मेरे कछुए में पीला स्थान हैमेरे कछुए में पीला स्थान है
    » » एक कछुए की उम्र कैसे जानें
    © 2022 TonMobis.com