कैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ हाइबरनेटिंग है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ हाइबरनेटिंग है या नहीं

आप किस बारे में चिंतित हैं और आप किसके लिए खोज रहे हैं? कैसे पता चलेगा कि आपका कछुआ हाइबरनेटिंग है या नहीं ? इस लेख में animales.sitio2.xyz हम आपको जवाब पाने में मदद कर सकते हैं! हिब्रर्नोन कुछ जानवरों के अपने बचाव तंत्र है जो उन्हें ठंडे महीनों तक जीवित रहने की अनुमति देता है। जब एक कछुए हाइबरनेट करता है, तो यह कैरपेस के अंदर इकट्ठा होता है और गहरी नींद में प्रवेश करता है, जिसे मृत्यु से भ्रमित किया जा सकता है। यदि आपका कछुए एक पेश करने आया है अजीब व्यवहार ,जब आप खिलाते हैं और गतिहीन रहते हैं, तो यह पता लगाना जारी रखें कि क्या आप हाइबरनेटिंग या बीमार हो रहे हैं!

अपने प्राकृतिक आवासों में, कछुए हाइबरनेट करते हैं, लेकिन जब वे हमारे घरों के इंटीरियर में टैरियो या एक्वाटेरियोस में पाए जाते हैं, तो कम सक्रिय यह तब होता है जब तापमान बहुत नीचे जाता है।

  • जिसे आप देख सकते हैं वह है जिसे कहा जाता है अर्द्ध hibernañón आमतौर पर स्पेन की निरंतरता 15-16ordm-C में होती है। अर्ध-हाइबरनानोला में कछुए कम बार जाता है और खाने को रोकता है।

  • यह राज्य उसे सलाह दी जाती है खैर, कई बार, वसंत और कछुए की गर्मियों के दौरान, खाने के बिना अगले महीनों में खर्च करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त खिलाया जाता था। इस कारण से, अक्सर यह मामला होता है कि वे बीमार और मर जाते हैं।

  • को सेमी-हाइबरनमोन या हाइबरनेशन से बचें , पानी के तापमान को नियंत्रित करने के लिए थर्मोस्टेट के माध्यम से कमरे के हीटिंग और हीटिंग को बनाए रखना आवश्यक है, जो लगभग 26 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए, जो कमरे के तापमान पर दिन के दौरान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस से अधिक होनी चाहिए। यदि एक्वाटेरिएरो सरल है, तो यह दीपक को यूवी लैंप के साथ निर्देशित करने के लिए पर्याप्त है।




  • यदि यह एक छोटा कछुआ है, तो यह झील या झील के तल में शरण लेगा और यह पूरे सर्दियों में रहेगा। यह जानना संभव है कि वह है जीवित और सांस लेना सूक्ष्म हवा बुलबुले के माध्यम से जो उसकी नाक में गठित हुआ।

  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि कछुए के साथ हाइबरनेट करता है पर्याप्त भंडार जीवित रहने के लिए, समुद्री कछुए को कैसे खिलाया जाए, जमीन कछुओं को कैसे खिलाया जाए, सीखें। उन्हें पौष्टिक और विविध भोजन प्रदान करना महत्वपूर्ण था।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ हाइबरनेटिंग है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य जानवर.

  • युक्तियाँ
    हाल ही में हासिल किए गए कछुए को हाइबरनेट न करें या वह बीमार है।
  • कछुए के लिए हाइबरनेट करने के लिए, कमरे के तापमान और पानी पर एक महीने के लिए इसे धीरे-धीरे कम किया जाना चाहिए, जब तक यह 10 -11 ºC तक न पहुंच जाए।
  • गर्म क्षेत्रों से कछुए हाइबरनेट नहीं करते हैं, इसलिए कछुए की प्रजातियों के बारे में जानना उपयोगी होगा।
  • जब तक वे 1 वर्ष की उम्र तक कछुए हाइबरनेट नहीं करते हैं।
  • यदि संदेह है, तो कछुए को पशुचिकित्सा में ले जाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कछुए पंद्रह दिनों के लिए खाना नहीं चाहता हैकछुए पंद्रह दिनों के लिए खाना नहीं चाहता है
    एक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करेंएक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करें
    खोल पर धब्बे के साथ पानी कछुएखोल पर धब्बे के साथ पानी कछुए
    मेरा कछुआ थ्रेड की तरह हार जाता हैमेरा कछुआ थ्रेड की तरह हार जाता है
    निरंतर सर्दी के साथ स्थलीय कछुएनिरंतर सर्दी के साथ स्थलीय कछुए
    एक कछुए की उम्र कैसे जानेंएक कछुए की उम्र कैसे जानें
    कैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहीं
    मेरे पास एक भूमि कछुआ है जो अंडे रखता हैमेरे पास एक भूमि कछुआ है जो अंडे रखता है
    मेरे कछुए में पीला स्थान हैमेरे कछुए में पीला स्थान है
    एक और कछुए द्वारा काटा कैपेसएक और कछुए द्वारा काटा कैपेस
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ हाइबरनेटिंग है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com