टेम्स, लंदन के पास करने के लिए चीजें

वेस्टमिंस्टर

लंदन में, जहां भी आप हैं, वेस्टमिंस्टर में सबवे (सबवे) लें और वेस्टमिंस्टर घाट के बाहर निकलने के संकेतों का पालन करें। सीढ़ियों पर चढ़ो जो स्टेशन के प्रवेश द्वार पर डेक की ओर ले जाते हैं और आधा रास्ते चलते हैं। संसद के सदनों और बिग बेन, शायद दुनिया की सबसे प्रसिद्ध घड़ी हैं। सामने हॉल काउंटी है, वह इमारत जो लंदन में स्थानीय सरकार की सीट थी, लेकिन अब लंदन एक्वेरियम में है। आपकी तरफ लंदन आई और बाईं तरफ आप थैम्स नदी देख सकते हैं, जो टावर ब्रिज, कैनरी घाट और खुले समुद्र की दूरी तक बहती है।

थम्स परिवहन

वेस्टमिंस्टर पियर पर वापस जाएं, लेकिन मेटवे में मत आना। इसके बजाय, पता लगाएं कि आप अगली नाव पर जाने के लिए कहां जा सकते हैं। सबसे अधिक बार सेवाएं नदी द्वारा टॉवर ऑफ लंदन और ग्रीनविच में जाती हैं। वहाँ भी संभावना सही टेम्स बैरियर, बाढ़ के खिलाफ शहर के मुख्य रक्षा में बदलने के लिए है, लेकिन आप भी नदी के साथ अपनी खूबसूरत उद्यान के साथ रिचमंड और हैम्पटन कोर्ट पैलेस के विपरीत दिशा में नेविगेट कर सकते हैं, ।


लंदन का टॉवर

वेस्टमिंस्टर पियर से टॉवर ऑफ लंदन पहुंचने में लगभग 40 मिनट लगते हैं। यह वह जगह है जहां वे हेनरी अष्टम की छह पत्नियों में से दो मौत की सजा दी गया है, और "बीफईटर गार्ड जो हमेशा पर्यटकों के साथ तस्वीरों के लिए पोज़ देने के लिए खुश हैं के निवास है। क्राउन ज्वेल्स ब्रिटिश सम्राटों के राज्याभिषेक में इस्तेमाल किया , "ला टोरे में भी दिखाए जाते हैं। "देखने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए, यदि संभव हो, तो अपनी छुट्टी के दिन उसे देखने के लिए व्यतीत करें।

ग्रीनविच

ग्रीनविच का लंदन जिला वेस्टमिंस्टर पियर से नाव द्वारा एक घंटा है। और `ग्रेट ब्रिटेन और रॉयल नेवल कॉलेज में राष्ट्रीय समुद्री संग्रहालय की साइट। रॉयल वेधशाला ग्रीनविच के खूबसूरत पार्क में स्थित है और ग्रीनविच मेरिडियन लाइन का घर है, जिसमें 0 डिग्री और ग्रीनविच मेरिडियन की लंबाई है। मशहूर चाय क्लिपर कट्टी सर्क ग्रीनविच में भी स्थित है, लेकिन 2010 से इसे बहाल किया जाएगा। यदि आप नाव पर वापस नहीं जाना चाहते हैं, तो डॉकलैंड्स लाइट रेलवे, ग्रीनविच कट्टी सर्क में बोर्ड का उपयोग करें। आप कैनरी घाट और बैंक दोनों में मेटवे में स्थानांतरित कर सकते हैं।

केव गार्डन


नदी के नीचे रॉयल बोटेनिक गार्डन की यात्रा, केव में लगभग 9 0 मिनट लगते हैं। इसकी शानदार सीमाओं, बिस्तरों, उद्यानों और ग्रीनहाउसों के साथ विशाल साइट दुनिया के पौधों की आठ प्रजातियों में से एक है। रस्सी पुल आपको दुनिया की एक ही दृष्टि का आनंद लेते हुए, एक निश्चित दूरी पर चलने की अनुमति देता है क्योंकि पक्षियों को उच्चतम शाखाओं पर रखा जाता है। निर्देशित पर्यटन की पेशकश की जाती है। मेट्रो स्टेशन केव के पास है।

थॉमस पर रिचमंड

केंद्रीय लंदन से नाव से रिचमंड पहुंचने में दो घंटे लगते हैं। यह शहर बड़ी संख्या में संग्रहालयों, दीर्घाओं और ऐतिहासिक घरों का घर है। इसका सबसे बड़ा आकर्षण लंदन के सबसे बड़े रिचमंड पार्क के बाहर है, जिसमें 2,500 हेक्टेयर शामिल हैं जिनमें मीडोज, पहाड़ियों और जंगलों शामिल हैं। पार्क में एक उच्च बिंदु रिचमंड हिल, जो लंदन में सेंट पॉल कैथेड्रल के शानदार दृश्य पेश करता है। पार्क एक प्रकृति आरक्षित भी है और हिरण और फलो हिरण के बड़े झुंडों पर कब्जा कर लिया गया है। सड़क से केंद्रीय लंदन लौटने पर मेट्रो नेटवर्क सेवाओं या रिचमंड स्टेशन की मुख्य पंक्ति का उपयोग शामिल होगा।

हैम्पटन कोर्ट

वेस्टमिंस्टर पियर से हैम्पटन कोर्ट पैलेस तक नदी के नीचे यात्रा बहुत अच्छी है, लेकिन यह भी बहुत लंबी है, इसमें तीन घंटे लगते हैं। एक बार वहां, आप सुंदर बगीचों और विश्व प्रसिद्ध भूलभुलैया का आनंद ले सकते हैं, साथ ही अंदर से एक ऑडियो गाइड के साथ ऐतिहासिक पर्यटन भी आनंद ले सकते हैं। भूत शिकारी कुछ स्थानों को देखने के लिए तैयार होंगे जिसमें महल की बड़ी संख्या में दर्शक दिखाई दिए हैं। ट्रेन पास के हैम्पटन कोर्ट ट्रेन स्टेशन से केंद्रीय लंदन लौट आई।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक गुणवत्ता दंत चिकित्सक लिंकनशायर कॉस्मेटिक दंत प्रक्रियाओं को खोजेंएक गुणवत्ता दंत चिकित्सक लिंकनशायर कॉस्मेटिक दंत प्रक्रियाओं को खोजें
कैरोल, मैरीलैंड की काउंटी में सेवानिवृत्त होने के लिए सबसे अच्छे स्थानकैरोल, मैरीलैंड की काउंटी में सेवानिवृत्त होने के लिए सबसे अच्छे स्थान
शैतान टावर, वायोमिंग के पास कैम्पिंगशैतान टावर, वायोमिंग के पास कैम्पिंग
यूनाइटेड किंगडम में वाटरलू, लंदन में होटलयूनाइटेड किंगडम में वाटरलू, लंदन में होटल
बजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करेंबजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करें
ब्लूज़ को वैकल्पिक तरीके से दूर चुंबन देंब्लूज़ को वैकल्पिक तरीके से दूर चुंबन दें
शिकागो में 10 सर्वश्रेष्ठ चीजें करने के लिएशिकागो में 10 सर्वश्रेष्ठ चीजें करने के लिए
एक डीपोल टीवी एंटीना के रूप मेंएक डीपोल टीवी एंटीना के रूप में
इंग्लैंड में प्रसिद्ध होटलइंग्लैंड में प्रसिद्ध होटल
¿श्री क्वैक या महासागर क्यूक?¿श्री क्वैक या महासागर क्यूक?
» » टेम्स, लंदन के पास करने के लिए चीजें
© 2022 TonMobis.com