एक चुंबकीय टीवी की मरम्मत कैसे करें


शिक्षा

टेलीविजन बंद करें इसे शांत करने दें। आपको आधा घंटे एक घंटे तक इंतजार करना होगा। प्रतीक्षा समय उस समय पर निर्भर करता है जब टेलीविजन चालू था।

टेलीविजन चालू करें। प्रत्येक बार एक सीआरटी सेट पूरी तरह से ठंडा होने पर चालू होता है, Degausser चुंबकीयकरण के प्रभाव को सक्रिय और कम करेगा। टीवी बंद करें और कुछ और मिनट के लिए छोड़ दें। आंतरिक degausser को सक्रिय करने के लिए इसे फिर से चालू करने के लिए। यदि प्रारंभिक प्रभाव बहुत गहरा नहीं था तो यह स्क्रीन के चुंबकत्व को समाप्त कर सकता है।

यदि टीवी के चुंबकत्व ने सेट के भीतर degausser को प्रभावी ढंग से हल नहीं किया है तो एक हैंडहेल्ड degausser कॉइल का उपयोग करें। Demagnetization कॉइल और टेलीविजन फोकस चालू करें।

टेलीविजन चालू करें। यह आपको होने वाले degaussing प्रभाव को देखने की अनुमति देगा, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप demagnetization सही ढंग से कर रहे हैं।




टीवी के सामने डेमनेटाइजेशन कॉइल रखें। एक सर्कल में तार लहराते हैं। आप तुरंत स्क्रीन पर इंद्रधनुष प्रभाव देखेंगे। पूरे स्क्रीन के चारों ओर कुंडल ले जाएँ।

स्क्रीन से वापस कदम। एक सर्कल में बॉबिन को आगे बढ़ाना जारी रखें। इस प्रक्रिया को दोहराएं - स्क्रीन से दूर चले जाओ और कुंडल को ले जाएं - जब तक कि इंद्रधनुष स्क्रीन पर दिखाई न दे। यह तब होता है जब आप टेलीविजन से 3-4 मीटर दूर होते हैं।

रील बंद करें। टेलीविजन पूरी तरह से demagnetized होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
मेरा पैनासोनिक प्लाज्मा टीवी चालू क्यों है?मेरा पैनासोनिक प्लाज्मा टीवी चालू क्यों है?
एक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करेंएक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करें
42Hds69 हिटाची की मरम्मत कैसे करें42Hds69 हिटाची की मरम्मत कैसे करें
एक प्रमुख टीवी कैसे स्थापित करेंएक प्रमुख टीवी कैसे स्थापित करें
प्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करेंप्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करें
अगर यह काला हो जाए तो मैं अपने टीवी को कैसे ठीक कर सकता हूं?अगर यह काला हो जाए तो मैं अपने टीवी को कैसे ठीक कर सकता हूं?
Fios टीवी विकल्प कैसे स्थापित करेंFios टीवी विकल्प कैसे स्थापित करें
टीवी के साथ एक डीवीडी प्लेयर के रूप में अपनी मैकबुक का उपयोग कैसे करेंटीवी के साथ एक डीवीडी प्लेयर के रूप में अपनी मैकबुक का उपयोग कैसे करें
एक कैमरा फोन के साथ अपने टीवी रिमोट कंट्रोल की जांच कैसे करेंएक कैमरा फोन के साथ अपने टीवी रिमोट कंट्रोल की जांच कैसे करें
» » एक चुंबकीय टीवी की मरम्मत कैसे करें
© 2022 TonMobis.com