क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?

आकार

जब आप मानते हैं कि प्लाज्मा टीवी आमतौर पर ट्यूब टीवी की तुलना में काफी बड़े होते हैं, जो 30 और 65 इंच के स्क्रीन आकार के बीच होते हैं, तो यह स्पष्ट है कि प्लाज्मा बड़े ट्यूबों के सेट की तुलना में अधिक बिजली निकाल देगा छवि को एक बहुत बड़े क्षेत्र में बांटा गया है। एक 28 इंच की चौड़ी टेलीविजन स्क्रीन में लगभग 87 वाट औसत होंगे, जबकि 42.6 इंच का प्लाज्मा 111.80 वाट पर चला सकता है।

प्रौद्योगिकी

प्लाज्मा खाद्य स्क्रीन प्रौद्योगिकी वह जगह है जहां खपत में सबसे महत्वपूर्ण प्रगति पाई जाती है। प्लाज्मा काम करते हैं, अपने स्वयं के प्रकाश स्रोत के साथ प्रत्येक पिक्सेल मोड़ स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन बढ़ाने और प्रत्येक व्यक्ति पिक्सेल द्वारा उत्सर्जित प्रकाश की बड़ी छवि गणित उत्कटता, और एक पूरे के रूप में छवि बनाते हैं।


ऊर्जा का उपयोग


ब्रिटेन ऊर्जा की बचत ट्रस्ट के अनुसार, प्लाज्मा स्क्रीन पर औसत 50 प्रतिशत टीवी CRT से बड़े होते हैं और चार गुना अधिक ऊर्जा है, जो एक प्लाज्मा टीवी प्रति वर्ष CO2 के 400 किलो पैदा करेगा मतलब है उपभोग करते हैं, जबकि एक टेलीविजन स्क्रीन 100 किलो उत्पादन करेगी। हाल के वर्षों में प्लाज्मा स्क्रीन अधिक कुशल हो गई है। कुछ साल पहले 50 इंच का टेलीविजन मीडिया जिसका उपयोग आज किया जाता है केवल 400 वाट और 150 वाट का उपयोग करता है। हालांकि, वे अभी भी एक ट्यूब टेलीविजन की ऊर्जा दक्षता से मेल खाने के लिए एक छोटा रास्ता तय करने के लिए है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
प्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटीप्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटी
एक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करेंएक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करें
प्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएंप्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएं
प्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करेंप्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करें
यदि आप प्लाज्मा टीवी के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदना चाहते हैं?यदि आप प्लाज्मा टीवी के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदना चाहते हैं?
प्लाज्मा टीवी पर लाइनों को कैसे खत्म करेंप्लाज्मा टीवी पर लाइनों को कैसे खत्म करें
टीवी के प्रकारटीवी के प्रकार
» » क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
© 2022 TonMobis.com