मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?


शिक्षा

आरसीए-टू-1/8-इंच केबल का उपयोग कर अपने कंप्यूटर पर रील-टू-रील टेप प्लेयर से कनेक्ट करें। लाल रंग के लाल रंग और टेप ड्राइव के सफेद ऑडियो आउटपुट जैक के लिए आरसीए केबल के अंत में लाल और सफेद प्लग। केबल के 1/8-इंच अंत को कंप्यूटर के माइक्रोफ़ोन जैक से कनेक्ट करें।

रील स्पूल पर टेप रखें और इसे फिर से चालू करें।

अपनी पसंद के ऑडियो संपादन सॉफ्टवेयर खोलें। एक नई फाइल बनाएं, इसे नाम दें और एक नया ट्रैक बनाएं।

ऑडियो संपादन सॉफ्टवेयर में रिकॉर्ड रिकॉर्ड करें और रीयल-टू-रील में प्ले दबाएं। टेप की सामग्री कंप्यूटर वक्ताओं के माध्यम से खेलना चाहिए और सॉफ्टवेयर पंजीकृत करना चाहिए। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो कंप्यूटर गुणवत्ता के बजाय हेडफ़ोन के माध्यम से ऑडियो गुणवत्ता को अधिक बारीकी से नियंत्रित करने के लिए सुनें।

सॉफ़्टवेयर इनपुट स्तर या रिकॉर्डर की मात्रा को समायोजित करें ताकि यह विकृत किए बिना जितना संभव हो उतना ज़ोरदार लगे, जिसे चोटी या क्लिपिंग भी कहा जाता है। सॉफ़्टवेयर में एक स्तर की मॉनीटर होनी चाहिए जो ऑडियो स्तर उच्च होने पर लाल हो जाए। इसका उपयोग स्तर को समायोजित करने के लिए किया जाता है ताकि पूरा ट्रैक बिना किसी स्पाइक के खेल सके।




रिकॉर्डिंग बंद करो, और रील रील को रोकने के लिए। कंप्यूटर पर रिकॉर्ड किए गए ट्रैक को हटाएं, और उस बिंदु पर टेप को रिवाइंड करें जिसे आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं। कंप्यूटर पर, एक नया खाली ऑडियो ट्रैक बनाएं।

सॉफ्टवेयर में रिकॉर्ड रिकॉर्ड करें और रील को रील शुरू करें। ट्रैक के अंत में, सॉफ़्टवेयर में रिकॉर्डिंग रोकें और रील-टू-रील को रोकें।

सॉफ़्टवेयर संपादन टूल के साथ ट्रैक की शुरुआत और अंत से खाली स्थान को हटाएं और फ़ाइल को सहेजें। प्रत्येक ट्रैक के लिए चरण 4-8 दोहराएं जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं।

वे फ़ाइलें जिन्हें आपने Wav या एमपी 3 फ़ाइलों के रूप में निर्यात किया है निर्यात करें। एमपी 3 फाइलें हार्ड ड्राइव डब्ल्यूएवी फाइलों में बहुत कम जगह पर कब्जा करती हैं, लेकिन कम गुणवत्ता हो सकती है। यदि आप एमपी 3 फ़ाइलों के रूप में ट्रैक निर्यात करते हैं, तो अच्छी ऑडियो गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए उच्च बिट दर का उपयोग करें।

अपने कंप्यूटर में सीडी-आर डिस्क डालें और सीडी जलने वाले सॉफ्टवेयर के साथ अपने गानों को सीडी में जलाएं। डिस्क को ऑडियो सीडी के रूप में प्रारूपित करने के लिए अपने सीडी जलने वाले सॉफ़्टवेयर को बताना सुनिश्चित करें, यह डेटा डिस्क नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करेंडिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करें
डीवीडी vhs टेप अंतर कैसे करेंडीवीडी vhs टेप अंतर कैसे करें
डायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करेंडायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करें
ध्वनि बार सोनी कैसे बनाएंध्वनि बार सोनी कैसे बनाएं
माइक्रोकैसेट डिजिटल संगीत फ़ाइलों को कैसे परिवर्तित करेंमाइक्रोकैसेट डिजिटल संगीत फ़ाइलों को कैसे परिवर्तित करें
सीडी प्लेयर पर आईपॉड कैसे खेलेंसीडी प्लेयर पर आईपॉड कैसे खेलें
पीसी पर टीवी कैसे स्थापित करेंपीसी पर टीवी कैसे स्थापित करें
टीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसेटीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसे
सीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करेंसीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करें
Vhs से dvd फिल्मों को कैसे परिवर्तित करेंVhs से dvd फिल्मों को कैसे परिवर्तित करें
» » मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com