डिस्क को 78 सीडी में कैसे परिवर्तित करें


शिक्षा

फोनो इनपुट का उपयोग करने के लिए देखभाल करते हुए, आरसीए केबल का उपयोग करके एम्पलीफायर को टर्नटेबल से कनेक्ट करें। आरसीए केबल का उपयोग 1/8 इंच मिनी जैक से कंप्यूटर के ऑडियो इनपुट एम्पलीफायर से कनेक्ट करें।

सिस्टम ट्रे में स्पीकर आइकन पर डबल क्लिक करके विंडोज़ में एप्लिकेशन वॉल्यूम कंट्रोल शुरू करें (घड़ी होने पर नीचे दाएं कोने में)। वॉल्यूम नियंत्रण में, विकल्प मेनू पर गुण क्लिक करें। गुण स्क्रीन के "वॉल्यूम समायोजित करें" खंड में, पंजीकरण करने का विकल्प चुनें। नीचे दिए गए क्षेत्र में, सुनिश्चित करें कि "लाइन-इन" चेक किया गया है और ठीक क्लिक करें। चैनल लाइन एंट्री के लिए वॉल्यूम स्लाइडर को सभी तरह स्लाइड करें और एंट्री लाइन के लिए चेक बॉक्स का चयन करें। डिस्क का प्लेबैक शुरू करें। डिस्क प्लेबैक के दौरान, वॉल्यूम नियंत्रण स्लाइड करें जब तक कि स्तर मीटर हरा न हो और पीला कूदें। यदि पैर के पंख लाल हो जाते हैं, तो रिकॉर्ड की गई ध्वनि प्रभावित हो सकती है।




ऑडियो रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर खोलें और एक नई फाइल बनाएं जो 10 मिनट लंबी हो। यदि आप उन्हें विकल्प देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि नई फ़ाइल 44,100 khz संगीत के रूप में सेट है - यह ऑडियो सीडी प्रारूप है। रिकॉर्ड बटन पर क्लिक करें और डिस्क प्लेबैक शुरू करें। जब पंजीकरण पूरा हो जाए, तो स्टॉप बटन पर क्लिक करें। रिकॉर्डिंग की शुरुआत में अतिरिक्त चुप्पी को खत्म करने के लिए ऑडियो रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें, माउस को निकालने के लिए क्षेत्र को हाइलाइट करें और हटाएं कुंजी दबाएं। रिकॉर्डिंग के अंत में मौन के साथ फिर से करो। WAV प्रारूप में फ़ाइल को हार्ड डिस्क पर सहेजें। प्रत्येक रिकॉर्ड के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं जिसे आप कनवर्ट करना चाहते हैं।

कंप्यूटर की सीडी ड्राइव में एक खाली सीडी डालें। अपने कंप्यूटर पर सीडी बर्नर के साथ शामिल अपने सीडी जलने सॉफ्टवेयर को खोलें और एक नई ऑडियो सीडी परियोजना शुरू करें। परियोजना के लिए पहले बनाई गई फ़ाइलों को सीडी पर अलग-अलग ट्रैक के रूप में जोड़ें। सीडी पर गाने रिकॉर्ड करने के लिए फिनिश या रिकॉर्ड बटन पर क्लिक करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करेंडिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करें
डायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करेंडायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करें
टर्नटेबल को पायनियर रिसीवर से कैसे कनेक्ट करेंटर्नटेबल को पायनियर रिसीवर से कैसे कनेक्ट करें
मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?
आइपॉड 160 जी कैसे विभाजित करेंआइपॉड 160 जी कैसे विभाजित करें
सिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करेंसिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करें
सीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करेंसीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करें
रिबन रील स्थानांतरित करने के लिए रीलरिबन रील स्थानांतरित करने के लिए रील
केबल टीवी को कंप्यूटर मॉनीटर से कैसे कनेक्ट करेंकेबल टीवी को कंप्यूटर मॉनीटर से कैसे कनेक्ट करें
एक जेड -5500 कैसे स्थापित करेंएक जेड -5500 कैसे स्थापित करें
» » डिस्क को 78 सीडी में कैसे परिवर्तित करें
© 2022 TonMobis.com