मैं एक दर्पण सेल कैसे डिजाइन करूं?


शिक्षा

चिपबोर्ड के टुकड़े पर दर्पण रखें और एक पेंसिल के साथ इसके चारों ओर ट्रेस करें। एक रोटरी उपकरण के साथ सर्कल काट लें।

सर्कल को 1/2 इंच चिपबोर्ड के टुकड़े पर रखें और एक पेंसिल के साथ इसके चारों ओर ट्रेस करें। एक समतुल्य त्रिभुज को आकर्षित करने के लिए शासक का उपयोग करें (जिसमें एक कोण बराबर है)। आपके द्वारा खींचे गए त्रिकोण को काटें। त्रिकोण में सर्कल रखकर, त्रिकोण के कोण सर्कल से आगे जाना चाहिए।

त्रिभुज के कोनों के माध्यम से तीन छेद ड्रिल करें। छेद को 120 डिग्री अलग रखें, यह सुनिश्चित करें कि वे त्रिभुज में समान रूप से डाले गए हों। इसका मतलब है कि दर्पण एक समान तरीके से सर्विस किया जाता है, जो इसे और अधिक सटीक बनाने में मदद करता है। छेद पीतल की छड़ी से बड़ा होना चाहिए ताकि केबलों को पकड़ा न जाए। आप पीतल की छड़ी डालने और इसे खींचकर छेद के व्यास को नियंत्रित कर सकते हैं। यदि आप पकड़े बिना छेद नीलामी करते हैं, तो आप अगले चरण पर जा सकते हैं। अगर लकड़ी को लकड़ी पर लगाया जाता है, तो ड्रिल होल के आकार को एक बड़ी नोक के साथ बढ़ाएं।




पीतल की पट्टी को एक vise में पकड़ो और तीन 1.5 इंच शिकंजा में शंकु काटने के लिए एक आंख का उपयोग करें। त्रिकोण में छेद के माध्यम से शिकंजा डालें। शिकंजा में स्प्रिंग्स (हार्डवेयर स्टोर या शौक स्टोर पर उपलब्ध) डालें। स्क्रू कैप्स पर सुपर गोंद रखें और agglomerated बोर्ड शीर्ष पर रखें। इसे सही ढंग से संरेखित करना सुनिश्चित करें। शिकंजा के नीचे नट्स डालें।

चिपबोर्ड पर दर्पण केंद्र करें और इसे टेप की लंबाई से सुरक्षित करें जो दर्पण और मेसनसाइट के किनारों के चारों ओर लपेटता है। जब हम तरफ दर्पण कक्ष देखते हैं, तो टेप नरम काले ठोस बनाता है। टेप आपको साफ या पॉलिश करने के लिए आसानी से दर्पण को हटाने की अनुमति देता है।

बोल्ट नट्स को ऊपर और नीचे ले जाकर दर्पण सेल की ऊंचाई और कोण समायोजित करें। वसंत प्रतिरोध प्रदान करेगा जो दर्पण स्थिर रखेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए एक हैच कैसे स्थापित करेंबिल्लियों के लिए एक हैच कैसे स्थापित करें
कंक्रीट ड्रिल किए बिना टीवी कैसे लटकाएंकंक्रीट ड्रिल किए बिना टीवी कैसे लटकाएं
मधुमक्खियों के बारे में जिज्ञासामधुमक्खियों के बारे में जिज्ञासा
Vhs टेप को कैसे ठीक करेंVhs टेप को कैसे ठीक करें
शराब कॉर्क के साथ शिल्प शांत DIYशराब कॉर्क के साथ शिल्प शांत DIY
रेगिस्तान में मैचों के बिना आग कैसे शुरू करेंरेगिस्तान में मैचों के बिना आग कैसे शुरू करें
ऑटिज़्म वाले बच्चे के लिए निर्देश बोर्ड कैसे बनाएंऑटिज़्म वाले बच्चे के लिए निर्देश बोर्ड कैसे बनाएं
अपने फ्लैट स्क्रीन टीवी स्टैंड कैसे बनाएंअपने फ्लैट स्क्रीन टीवी स्टैंड कैसे बनाएं
शेक्सपियर एंटीना vhf निर्देशशेक्सपियर एंटीना vhf निर्देश
एक उच्च शक्ति uhf एंटीना कैसे बनाएँएक उच्च शक्ति uhf एंटीना कैसे बनाएँ
» » मैं एक दर्पण सेल कैसे डिजाइन करूं?
© 2022 TonMobis.com