DIY हेडफोन एम्पलीफायर

एम्पलीफायर सर्किट कैसे काम करता है

एक ऑडियो एम्पलीफायर सर्किट एक छोटे से वैकल्पिक वर्तमान सिग्नल को परिवर्तित करता है और इसे एक बड़े सिग्नल में परिवर्तित करता है। विरूपण के बिना एसी सिग्नल को पुन: पेश करने के लिए एक ऑडियो एम्पलीफायर। क्लास-ए ऑडियो एम्पलीफायर जैसे कुछ एम्पलीफायर, विद्युत ऊर्जा के इनपुट के बड़े हिस्से को गर्मी में परिवर्तित करके अपशिष्ट ऊर्जा, और फिर यदि बिजली की बचत एक महत्वपूर्ण कारक है, तो एम्पलीफायर आधारित परिचालन एम्पलीफायर के एक छोटे चिप में।

सर्किट बनाने ऑपरेशनल एम्पलीफायर

एक संचालन या op-amp एम्पलीफायर "संक्षेप में, एक एकीकृत प्रणाली है कि संकेत विकृतियों सर्किट को शुरू करने के बिना एक एसी संकेत परिवर्धित करने में सक्षम है प्रवर्धन कारक या लाभ है।", "एक सर्किट op-amp है उन्हें op-amp के इनपुट केबल्स से जुड़े दो प्रतिरोधकों का उपयोग करके कॉन्फ़िगर किया जा सकता है।

एक परिचालन प्रवर्धक के साथ एक ऑडियो एम्पलीफायर के लिए, निम्न की जरूरत है: (जैसे एक दोहरी LM833 सेशन amp के रूप में) एक दोहरी चिप op-amp, 1 Kiloohm, 10 Kiloohm, एक शक्ति एडाप्टर के एक प्रतिरोध का एक बाधा (जैसे , एक क्षारीय बैटरी), इलेक्ट्रिक केबल, इलेक्ट्रिक क्लैंप, वेल्डिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और एक सोल्डरिंग लोहे।

तार के छह टुकड़ों को काटें, तार के प्रत्येक छोर से 1/2 इंच इन्सुलेशन खींचें। पहले केबल के एक छोर को घुमाएं, परिचालन एम्पलीफायर की आउटपुट पावर, और 10 किलोहॉम प्रतिरोध तारों में से एक। एक 10 ओहम किलोहम, किलहॉम 1 प्रतिरोधी के नेताओं में से एक, और परिचालन एम्पलीफायर के इन्वर्टर इनपुट केबल की पहल को एक साथ मोड़ो।




दूसरे तार के एक छोर को एक साथ मोड़ो, 1 किलोहम के तारों का प्रतिरोध, और "वी;" पहनें (कभी-कभी "जीएनडी" या "वी-ईई" लेबल किया जाता है) op-amp में। दूसरी केबल के मुक्त अंत को नकारात्मक डीसी पावर टर्मिनल से कनेक्ट करें।

गैर-इनवर्टिंग इनलेट के साथ तीसरे तार केबल के एक छोर को एक साथ मोड़ो। ओपी-amp पर वी + टर्मिनल के चौथे तार के एक छोर को एक साथ मोड़ें (जिसे "वी-सीसी" भी लेबल किया जा सकता है)।

ऑडियो इनपुट तीसरे तार के नि: शुल्क छोर से जुड़ा हुआ है, और हेडफ़ोन इनपुट को पहले तार के मुक्त अंत में कनेक्ट करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नाकामीची एसआर -2 ए स्टेसी एएम / एफएम स्टीरियो रिसीवर निर्दिष्टीकरणनाकामीची एसआर -2 ए स्टेसी एएम / एफएम स्टीरियो रिसीवर निर्दिष्टीकरण
श्रव्य भ्रम एल 1 के लिए विशिष्टताश्रव्य भ्रम एल 1 के लिए विशिष्टता
समुद्री ऑडियो सिस्टम के बारे मेंसमुद्री ऑडियो सिस्टम के बारे में
एक सोनी amp की समस्या निवारण कैसे करेंएक सोनी amp की समस्या निवारण कैसे करें
प्रतिस्थापन फ़ीडिंग ट्यूबों के मामले में एम्पलीफायर को धक्का देना आवश्यक है?प्रतिस्थापन फ़ीडिंग ट्यूबों के मामले में एम्पलीफायर को धक्का देना आवश्यक है?
सिग्नल एम्पलीफायर कैसे स्थापित करेंसिग्नल एम्पलीफायर कैसे स्थापित करें
ध्वनि शक्ति एम्पलीफायर चालू नहीं होता हैध्वनि शक्ति एम्पलीफायर चालू नहीं होता है
घर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करेंघर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करें
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
निष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओंनिष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओं
» » DIY हेडफोन एम्पलीफायर
© 2022 TonMobis.com