एक जोरदार वक्ता कैसे काम करता है?

अध्यक्ष और बुनियादी

यहां तक ​​कि सबसे परिष्कृत वक्ताओं अपेक्षाकृत सरल चीजें हैं। केंद्र में, स्पीकर ड्राइवर एक विद्युत चुम्बक, तार का एक तार है। एक पारंपरिक चुंबक के शीर्ष पर स्थित यह विद्युत चुम्बक। एम्पलीफायर स्पीकर को लहरों को बिजली भेजता है। लहर की चोटी पर, विद्युत चुंबक पारंपरिक चुंबक से दूर और हवा को आगे बढ़ाने के लिए सभी तरह से है। लहर के शिखर पर, विद्युत चुम्बकीय निष्क्रिय हो जाता है और विद्युत चुम्बकीय की ओर खींचा जाता है। इससे हवा निकालें। विद्युत शक्ति हवा का आंदोलन बन जाती है। यह ध्वनि के रूप में सुना जाता है।

एम्पलीफायर को बंद करना

जब एक एम्पलीफायर बहुत ज़ोरदार होता है, तो क्लिपिंग कहा जाता है। साइन लहर के ऊपरी हिस्से को एम्पलीफायर की अधिकतम शक्ति से काटा जाता है। दूसरे शब्दों में, लहर अपने चरम पर पहुंचने से पहले अधिकतम शक्ति तक पहुंच जाती है। इसका मतलब है कि लहर का एक पूरा हिस्सा अधिकतम शक्ति पर एक फ्लैट सिग्नल है।


मंदी के स्पीकर


स्पीकर विद्युत संकेत प्राप्त करने के अनुपात के अनुपात में चलता है। जबकि विद्युत संकेत बदल रहा है, लाउडस्पीकर ऊपर और नीचे चलता है, विद्युत ऊर्जा को ध्वनि में बदल देता है। जब सिग्नल काटा जाता है, हालांकि, स्पीकर आगे बढ़ता रहता है, क्योंकि यह अब नहीं बदल रहा है। लहर के बड़े हिस्से के लिए विसारक अधिकतम वोल्टेज का होता है, और सभी विद्युत ऊर्जा को गर्मी में बदल दिया जाता है। वक्ताओं को इस प्रकार के उपयोग के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। वह गर्मी स्पीकर रखने वाले चिपकने वाले को चिपक जाती है, या तार पर तामचीनी को भी नष्ट कर सकती है। स्पीकर उड़ाया गया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ट्रांसड्यूसर की परिभाषाट्रांसड्यूसर की परिभाषा
श्रव्य भ्रम एल 1 के लिए विशिष्टताश्रव्य भ्रम एल 1 के लिए विशिष्टता
एक सोनी amp की समस्या निवारण कैसे करेंएक सोनी amp की समस्या निवारण कैसे करें
एक टेलीविजन पुनरावर्तक क्या है?एक टेलीविजन पुनरावर्तक क्या है?
जेबीएल एल 112 के विनिर्देशजेबीएल एल 112 के विनिर्देश
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
निष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओंनिष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओं
एक हल्का sld क्या है?एक हल्का sld क्या है?
जोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करेंजोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करें
जब मेरा पोर्टेबल हेडसेट काम नहीं करता है तो क्या गलत हो सकता है?जब मेरा पोर्टेबल हेडसेट काम नहीं करता है तो क्या गलत हो सकता है?
» » एक जोरदार वक्ता कैसे काम करता है?
© 2022 TonMobis.com