बैटरी चार्जर के लिए अनुचित केबल कनेक्शन के कारण क्या नुकसान होता है?

कनेक्शन टर्मिनलों

जब बैटरी चार्ज की जाती है, तारों को सही टर्मिनल से कनेक्ट करना महत्वपूर्ण है। लाल तार को बैटरी के सकारात्मक टर्मिनल और काले तार को नकारात्मक टर्मिनल से कनेक्ट करें। यदि आप लाल तार को नकारात्मक टर्मिनल से जोड़ते हैं और ब्लैक वायर को सकारात्मक टर्मिनल से जोड़ना कई समस्याएं पैदा कर सकता है।

बैटरी को नुकसान

यदि बैटरी चार्जर की ध्रुवीयता बैटरी को उलट दी जाती है, तो बैटरी विस्फोट हो सकती है। यह बैटरी को स्थायी चार्ज रखने से रोक सकता है। जब ऐसा होता है, तो आपको अतिरिक्त बैटरी खरीदनी होगी। जब बैटरी क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो इसे ठीक से निपटाना चाहिए, क्योंकि यह रिसाव हो सकता है।


क्षतिग्रस्त चार्जर


जब आप केबल को सीधे बैटरी से कनेक्ट करते हैं, तो यह बैटरी के अतिरिक्त चार्जिंग सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आपके पास चार्जर है, और आप गलत केबलों को टर्मिनल से कनेक्ट करते हैं, तो आप डिब्बे में गलत प्रकार की ध्रुवीयता भेज सकते हैं। यह चार्जर को स्थायी रूप से क्षतिग्रस्त कर सकता है, इसलिए आप अधिक बैटरी लेने में सक्षम नहीं होंगे। कभी-कभी, चार्जर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो सकता है और चार्जर धीरे-धीरे चार्ज करेगा।

विद्युत घटक

बैटरी को नुकसान पहुंचाने के अलावा, गलत केबल को जोड़ने से बैटरी कनेक्ट होने वाली किसी भी चीज़ के विद्युत घटकों को नुकसान पहुंचा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि चार्जर से कनेक्ट होने पर बैटरी से एक विद्युत डिवाइस छोड़ा जाता है, तो डिवाइस के विद्युत कनेक्शन को संक्षिप्त सर्किट किया जा सकता है। यदि ऐसा होता है, डिवाइस को फिर से संचालित करने से पहले तारों और अन्य घटकों को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आइपॉड टच 1 जी की बैटरी का आदान-प्रदान कैसे करेंआइपॉड टच 1 जी की बैटरी का आदान-प्रदान कैसे करें
रिचार्जेबल बैटरी क्षमतारिचार्जेबल बैटरी क्षमता
मेरे आईपॉड में विस्मयादिबोधक चिह्न वाला बैटरी क्यों है?मेरे आईपॉड में विस्मयादिबोधक चिह्न वाला बैटरी क्यों है?
जब मैं इसे रिचार्ज करने के लिए आया तो मेरे आईपॉड ने 4 बार नारंगी झपकी क्यों डाली?जब मैं इसे रिचार्ज करने के लिए आया तो मेरे आईपॉड ने 4 बार नारंगी झपकी क्यों डाली?
आइपॉड शफल के बैटरी जीवन को कैसे सुधारेंआइपॉड शफल के बैटरी जीवन को कैसे सुधारें
आईपॉड यूएसबी की समस्या निवारण कैसे किया गया हैआईपॉड यूएसबी की समस्या निवारण कैसे किया गया है
कॉमकास्ट केबल डिकोडर को कैसे कनेक्ट करेंकॉमकास्ट केबल डिकोडर को कैसे कनेक्ट करें
घर में एम्पलीफायर कैसे बनाएंघर में एम्पलीफायर कैसे बनाएं
आईपॉड में जनवरी 3 8 जीबी बैटरी को कैसे बदलेंआईपॉड में जनवरी 3 8 जीबी बैटरी को कैसे बदलें
पेलिकन 7060 निर्देशपेलिकन 7060 निर्देश
» » बैटरी चार्जर के लिए अनुचित केबल कनेक्शन के कारण क्या नुकसान होता है?
© 2022 TonMobis.com