एक पावर एडाप्टर का उपयोग कर बैटरी चार्ज करने के लिए


शिक्षा

बिजली की आपूर्ति के वोल्टेज का निर्धारण करें। डीसी बिजली की आपूर्ति वोल्टेज में भिन्न हो सकती है। दो जगह जहां आपको आम तौर पर डीसी पावर का उपयोग करना पड़ता है, एक कार और नाव में होते हैं। एक कार alternator 12 वी डीसी पैदा करता है। समुद्री बैटरी आमतौर पर 24 वी डीसी का उपयोग करते हैं। यूएसबी भी डीसी का उपयोग करता है, लेकिन इसे सॉकेट की शक्ति भी मिलती है। यदि आप इनडोर बैटरी चार्ज करना चाहते हैं जहां कोई पावर आउटलेट उपलब्ध नहीं है, तो पारंपरिक चार्जर प्लग-इन खरीदने के लिए यह अधिक कुशल है।

बैटरी चार्ज होने की वोल्टेज आवश्यकताओं को देखें। यदि आप उस डिवाइस में बैटरी चार्ज करते हैं जिसके लिए बैटरी या मोबाइल फोन जैसे बैटरी को हटाने की आवश्यकता नहीं होती है, तो पावर कॉर्ड का आउटपुट वोल्टेज वह वोल्टेज है जिसे आपको बैटरी चार्ज करने की आवश्यकता होती है। यदि आप एक हटाने योग्य बैटरी चार्ज करते हैं, तो आवश्यक चार्जिंग वोल्टेज बैटरी में दाईं ओर दाईं ओर लिखा जाएगा।

बैटरियों को रिचार्ज करने के लिए उपलब्ध डीसी पावर के उपयोग के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया चार्जर खोजें। कई लैपटॉप और सेल फोन कंपनियां वास्तव में पोर्टेबल कार चार्जर बनाती हैं जो विशेष रूप से किसी विशेष मॉडल या श्रृंखला के लिए डिज़ाइन की जाती हैं। अन्य मामलों में, आप नीचे दिए गए लिंक के रूप में एक सार्वभौमिक लैपटॉप चार्जर का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप बैटरी को 12 से अधिक वी के साथ चार्ज कर रहे हैं, या यदि आपको विशेष बैटरी के लिए चार्जर नहीं मिल रहा है, तो चरण 4 के साथ जारी रखें।




एक डीसी / एसी इन्वर्टर प्राप्त करें, जो प्लग से वर्तमान आउटपुट को वैकल्पिक रूप से उसी 115 से 120 वोल्ट में सीधे चालू करता है। कारों और नौकाओं डीसी / एसी इन्वर्टर के लिए निम्नलिखित लिंक का पालन करें।

एक मानक एसी चार्जर प्राप्त करें और बैटरी प्लग को दीवार में डालें और इसे फिर से चालू करें। चार्जर के साथ आपूर्ति लोडिंग निर्देशों का पालन करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आईपॉड बैटरी को बदलने के लिए निर्देशआईपॉड बैटरी को बदलने के लिए निर्देश
रिचार्जेबल बैटरी क्षमतारिचार्जेबल बैटरी क्षमता
मेरे आईपॉड में विस्मयादिबोधक चिह्न वाला बैटरी क्यों है?मेरे आईपॉड में विस्मयादिबोधक चिह्न वाला बैटरी क्यों है?
जब मैं इसे रिचार्ज करने के लिए आया तो मेरे आईपॉड ने 4 बार नारंगी झपकी क्यों डाली?जब मैं इसे रिचार्ज करने के लिए आया तो मेरे आईपॉड ने 4 बार नारंगी झपकी क्यों डाली?
आईपॉड टच 4.0 में बैटरी प्रतिशत कैसे प्राप्त करेंआईपॉड टच 4.0 में बैटरी प्रतिशत कैसे प्राप्त करें
रिमोट कंट्रोल डेव्यू टीवी समस्या निवारण काम नहीं करता हैरिमोट कंट्रोल डेव्यू टीवी समस्या निवारण काम नहीं करता है
आइपॉड शफल के बैटरी जीवन को कैसे सुधारेंआइपॉड शफल के बैटरी जीवन को कैसे सुधारें
950 डीवीपी कैसे हल करें950 डीवीपी कैसे हल करें
आईपॉड यूएसबी की समस्या निवारण कैसे किया गया हैआईपॉड यूएसबी की समस्या निवारण कैसे किया गया है
कोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करनेकोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करने
» » एक पावर एडाप्टर का उपयोग कर बैटरी चार्ज करने के लिए
© 2022 TonMobis.com