मेरा कुत्ता खून का पेशाब क्यों करता है?

मेरा कुत्ता खून का पेशाब क्यों करता है?

की उपस्थिति कुत्ते के मूत्र में रक्त का नाम प्राप्त करता है रक्तमेह और यह आमतौर पर एक गंभीर लक्षण है जो इंगित करता है कि जानवरों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। सबसे आम कारण ट्यूमर, मूत्र पथ या पत्थरों में संक्रमण, पार्वोवायरस जैसी संक्रामक बीमारियों से हो सकते हैं। इसलिए, यदि आप मूत्र में रक्त की बूंदें देखते हैं, या एक बहुत ही अंधेरा पेशाब देखते हैं, तो आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को देखना चाहिए। विशेषज्ञ एनीमल के इस आलेख में पढ़ना और खोजना जारी रखें आपका कुत्ता रक्त का मूत्र क्यों करता है और क्या करना है

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में capybara
सूची

कुत्ते के पेशाब में रक्त के मुख्य कारण

कुत्ते के पेशाब में रक्त के निष्कासन का कारण बनने वाले कारण कई और विविध हैं, ताकि इस लक्षण को कभी अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए। इसलिए, यदि हम एक लाल पेशाब देखते हैं, हालांकि जानवर अलार्म का कोई अन्य संकेत नहीं दिखाता है, तो हमें आवश्यक परीक्षण करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए और यह निर्धारित करना चाहिए कि यह एक बीमारी है, यदि कोई प्रभावित अंग है, आदि। हालांकि रक्त की कमी कम मात्रा में होती है, यह एक गंभीर लक्षण है जो अंतर्निहित कारण के आधार पर जानवर की मृत्यु का कारण बन सकता है।

सबसे आम कारण जो कुत्ते के पेशाब में रक्त की उपस्थिति को न्यायसंगत साबित करता है:

  • मूत्राशयशोध मूत्राशय की सूजन जो बैक्टीरिया, पत्थरों, ट्यूमर या विकृतियों के कारण हो सकती है।
  • संक्रमण मूत्र पथ में, आमतौर पर बैक्टीरिया के कारण होता है।
  • ट्यूमर .
  • गणना गुर्दे या मूत्राशय में।
  • जहर या जहर .
  • घायलपन एक झटका, गिरावट के कारण, खत्म हो गया ...
  • संक्रामक रोग लेप्टोस्पायरोसिस की तरह।

इसलिए, समस्या के पहले कारण को खोजने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक है और जितनी जल्दी हो सके सर्वोत्तम उपचार शुरू करने के लिए सटीक निदान तक पहुंचना आवश्यक है।

अंतर्निहित कारण के आधार पर कुत्ते के मूत्र में रक्त की उपस्थिति कई तरीकों से हो सकती है:

  • बूंदों के रूप में, यानी, पेशाब करते समय कुत्ता रक्त सूख जाता है।
  • क्लॉट्स के साथ रक्त, जो एक गहरे रंग के रंग पर ले जाता है।
  • शुद्ध रक्त, ताकि कुत्ता केवल रक्त का आग्रह करता है।

चूंकि हीमेटुरिया अक्सर उल्टी या दस्त के साथ होता है, इसलिए कुत्ते के मौजूद सभी लक्षणों के बारे में सतर्क रहना और पशुचिकित्सा को सूचित करना बहुत महत्वपूर्ण है।

कुत्ते के मूत्र में खून की बूंदें

जब कुत्ते जाहिरा तौर पर सामान्य, है यानी, खाता है, नाटकों और हमेशा की तरह अपनी आवश्यकताओं, लेकिन मूत्र में एक मामूली लाल रंग से पता चलता है, यह सामान्य है कई ट्यूटर्स आश्चर्य है कि अगर यह वास्तव में रक्त की बूंदों या रंग है सामान्य पीई कुत्ते के आहार के बावजूद, मूत्र का रंग हमेशा पीला होना चाहिए , ताकि इसकी tonality में कोई भी बदलाव संकेत मिलता है कि कुछ सही नहीं है।

जिन मामलों में कुत्ते को पेशाब में कठिनाई होती है या मूत्र में खून की बूंदें होती हैं, आम तौर पर, इससे जुड़े होते हैं निचले मूत्र पथ में समस्याएं , जिसमें मूत्राशय, प्रोस्टेट और मूत्रमार्ग के क्षेत्र शामिल होते हैं, जो चैनल के अनुरूप होते हैं जिसके माध्यम से मूत्र समाप्त हो जाता है। इसी तरह, लगभग हमेशा ऐसी समस्याएं होती हैं जिनमें बाधा या मूत्राशय के पत्थर शामिल होते हैं, जो इस अंग के श्लेष्म को खून बहते हैं। इस कारण से, कुत्ते के मूत्र का रंग संशोधित होता है और एक लाल रंग की टोन को गोद लेता है। हालांकि, इन न केवल कारणों कि कुत्ते का मूत्र पर खून की बूंदों की उपस्थिति की व्याख्या, के बाद से ट्यूमर भी इतना है कि केवल एक पशु चिकित्सक कर सकते हैं, यह खून बह रहा है और प्रोस्टेट अगर पुरुष में संक्रमण पैदा कर सकता है कर रहे हैं खून बहने की उत्पत्ति का निर्धारण करें।

दूसरी तरफ, संक्रामक रोग जैसे कि लेप्टोस्पायरोसिस या कैनाइन एहरलिचियोसिस, आमतौर पर टिक बीमारी के रूप में जाना जाता है, हेमेटुरिया का कारण बनता है।

मेरा कुत्ता बहुत सारे रक्त का मूत्र पेश करता है, यह क्या हो सकता है?

जब एक कुत्ता केवल रक्त का आग्रह करता है तो इसका मतलब है कि नैदानिक ​​तस्वीर गंभीर है और तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है। यह संकेत इंगित कर सकता है कि जानवर दुर्घटना का शिकार रहा है, जिसने एक गंभीर झटका पैदा किया है जिसने एक उत्पादन किया है आघात या जहर हो गया है , जिन मामलों में केवल विशेषज्ञ ही पालन करने के लिए उपचार निर्धारित कर सकते हैं। कारण और रक्त की मात्रा खोने के आधार पर, इसे करने के लिए आवश्यक हो सकता है रक्त संक्रमण.

मेरा कुत्ता बहुत सारे रक्त का मूत्र पेश करता है, यह क्या हो सकता है?

मेरे कुत्ते को थक्के के साथ खून का पेशाब क्यों करता है?

हमारे कुत्ते के व्यवहार में बदलावों के साथ-साथ समय में किसी भी बदलाव की पहचान करने के लिए मूत्र और मल की जांच करना बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे मामलों में जहां कुत्ते के पेशाब को थक्के के साथ दिखाई देता है, हमें अन्य लक्षणों जैसे कि उदासीनता, भूख की कमी या सफेद मसूड़ों की जांच करनी चाहिए, क्योंकि वे संकेत हैं कि कुत्ते को कुछ पीड़ित हैं आंतरिक रक्तस्राव या गंभीर संक्रामक बीमारी . इसके विपरीत, यदि कुत्ता या कुतिया रक्त मूत्र पका लेकिन उसका रवैया बदल नहीं है तो यह है कि खेलने के लिए और हमेशा की तरह खाते हैं, आप एक स्ट्रोक कि मूत्राशय, भग या लिंग में आंतरिक चोट का कारण बना है पीड़ित हो सकता है।

थक्के की उपस्थिति के अन्य कारण हो सकते हैं जहर या जहर , मूत्र पथ के किसी भी क्षेत्र में ट्यूमर, पत्थर या संक्रमण। विशेष रूप से यदि प्रभावित कुत्ते ने कृंतक के लिए जहर जताया है, तो उल्टी या दस्त के अलावा, रक्तग्रस्त रक्त के साथ मूत्र आमतौर पर मुख्य लक्षणों में से एक होता है। आम तौर पर, कुत्ते के मूत्र में रक्त की व्याख्या करने के कारण आमतौर पर वही होते हैं, जिस पर हेमेटुरिया होता है, हम इस मामले की गंभीरता का अनुमान लगा सकते हैं। इस तरह, थक्के संकेत दे सकते हैं कि संक्रमण, रक्तस्राव या बीमारी मध्यम से गंभीर है, खासकर अगर यह उपरोक्त वर्णित अन्य संकेत दिखाती है।




कुत्ते के मूत्र में जमा रक्त रक्त प्राप्त करता है चिपचिपा और अंधेरा उपस्थिति . बेहतर निदान के लिए, हम जानवर के शरीर के सभी हिस्सों की जांच करने और अन्य क्षेत्रों, चोटों या घावों में खून बहने के लक्षणों की जांच करने की सलाह देते हैं।

मूत्र के रंग के साथ मूत्र में रक्त को भ्रमित नहीं करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुछ रंग परिवर्तन रक्त की उपस्थिति से हमेशा नहीं बनाए जाते हैं। यदि कुत्ता भूरे या काले रंग का मूत्र पेश करता है, तो यह एक की उपस्थिति के कारण हो सकता है गंभीर गुर्दे की बीमारी , जिसे केवल प्रयोगशाला परीक्षणों द्वारा निर्धारित किया जा सकता है। इसलिए, यदि आपका कुत्ता बहुत अंधेरा पेश करता है, तो रंग को ठीक करने और तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाने का प्रयास करें।

मेरी कुतिया रक्त को पेश करती है, यह क्या हो सकती है?

जब एक मादा कुत्ता रक्त का मूत्र पेश करती है, तो यह संकेत दे सकता है कि उसके पास निचले मूत्र पथ में संक्रमण है, जैसे संक्रमण, मूत्राशय की सूजन, पत्थरों या ट्यूमर, या गर्मी की अवधि में है . यद्यपि यह चक्र बिट्स और महिलाओं में अलग है, लेकिन पहले भी रक्तस्राव दिखाते हैं, जो विशेष रूप से प्रोस्टरस के पहले चरण के दौरान कम या ज्यादा हल्का हो सकता है। अब अगर आप एक गर्भाशय में संक्रमण के कारण लगता है कि कुत्ते को सबसे अधिक संभावना है, गर्मी मूत्र और रक्त में नहीं है, खासकर अगर खून बह रहा है भग के माध्यम से सफेद निर्वहन के साथ है (सफेद स्राव) सिस्टिटिस या मूत्र संक्रमण के लिए। यदि कुत्ता रक्त और उल्टी का मूत्र पेश करता है, तो यह संभव है कि समस्या गुर्दे की क्रिया में रहती है, जो संक्रमण या पत्थरों को पेश करती है। इसलिए, पशुचिकित्सा की यात्रा आवश्यक है।

मेरा निर्जलित कुतिया रक्त का पेशाब करता है

यदि आप नसबंदी के बाद मूत्र रक्त कुचलना , शल्य चिकित्सा या संज्ञाहरण के परिणामस्वरूप आंतरिक रक्तस्राव या संक्रमण के मामले में पशु चिकित्सक के पास वापस जाएं। के बाद कुत्ते मूत्र रक्त समय निष्फल किया जा रहा है, जैसे कि यह मद थे, यह संभव है कि सर्जरी के दौरान डॉक्टर अनजाने कुछ आराम या डिम्बग्रंथि बचे हुए है, जो चक्र फिर से सक्रिय कर सकते हैं छोड़ दिया है। इसी प्रकार, यह संभव है कि कुत्ते में अंडाकार डिम्बग्रंथि ऊतक हो, जो अंडाशय के बाहर है, क्योंकि उसके शरीर ने इसे जन्म दिया है या जन्म से। किसी भी मामले में, पशुचिकित्सा की यात्रा यह निर्धारित करना अनिवार्य है कि ऑपरेटिंग रूम में वापस जाना आवश्यक है या नहीं।

मेरी कुतिया गर्भवती है और रक्त का पेशाब करती है

गर्भवती कुत्ते के मूत्र में खून की उपस्थिति सतर्कता और पशुचिकित्सा की तत्काल यात्रा का कारण है। आम तौर पर, यह आमतौर पर संकेतक है कि कुछ भ्रूण की मृत्यु हो गई है . यह गर्भ के पहले सप्ताह के दौरान होता है, पशु का एक ही शरीर स्थिति विखंडित को हल करने और भ्रूण reabsorbing के लिए जिम्मेदार है, यह मूत्र में कुछ खून निष्कासित करने के लिए सामान्य हो सकती है। लेकिन, अगर रक्तचाप तब होता है जब गर्भावस्था अधिक उन्नत होती है, तो आपका शरीर अब समस्या को उलट नहीं सकता है, इसलिए, आपको मृत भ्रूण को जल्द से जल्द हटा देना चाहिए, क्योंकि यह कुतिया में गंभीर संक्रमण विकसित कर सकता है।

मेरा कुत्ता रक्त और उल्टी का पेशाब करता है

अगर कुत्ता एक है पिल्ला और मूत्र रक्त और उल्टी , सबसे अधिक संभावना है कि यह है कुत्ते Parvovirus , एक वायरस के कारण एक बीमारी जो घातक हो सकती है अगर इसका समय पर इलाज नहीं किया जाता है। इस रोगविज्ञान के मुख्य लक्षण मूत्र में ठीक, उल्टी और रक्त होते हैं, और यह आम तौर पर पिल्ले, अनचाहे या immunosuppressed वयस्क कुत्तों में अधिक बार होता है। यह एक बेहद संक्रामक बीमारी है जो कुछ दिनों में स्वस्थ जानवरों को संक्रमित करती है और लक्षणों के कारण, अन्य स्थितियों या साधारण असुविधा के साथ भ्रमित हो सकती है। इसलिए जितनी जल्दी हो सके विशेषज्ञ को देखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस शुरुआती पहचान जैसे मामलों में जीवन और मृत्यु के बीच अंतर हो सकता है।

के मामले वयस्क कुत्तों जो रक्त और उल्टी पेशाब करते हैं अक्सर संबंधित है गुर्दे की समस्याएं , जैसे पत्थरों या संक्रमण, मूत्र पथ में ट्यूमर, मूत्राशय या प्रोस्टेट में संक्रमण। एक बार फिर, विशेषज्ञ की यात्रा से यह स्पष्ट होगा कि यह क्या है और सबसे अच्छा उपचार क्या है।

मेरा कुत्ता रक्त और उल्टी का पेशाब करता है

एक कुत्ते के लिए उपचार जो रक्त को पेश करता है

चूंकि कई कारण हैं जो बताते हैं कि एक कुत्ता रक्त का मूत्र क्यों करता है, उपचार अंतर्निहित कारण पर निर्भर करेगा , प्रभावित अंग का, वह रोग जो हेमेटुरिया या विकार का कारण बनता है। इस तरह, केवल पशुचिकित्सा प्रासंगिक भौतिक, छवि और प्रयोगशाला परीक्षण करने के बाद सबसे उपयुक्त उपचार निर्धारित कर सकता है। इस प्रकार, जानवर को अंतःशिरा या मौखिक एंटीबायोटिक्स, और अन्य दवाओं जैसे एनाल्जेसिक या एंटीमेटिक्स की आवश्यकता हो सकती है ताकि दर्द के कारण दर्द हो या उल्टी को शांत किया जा सके।

गंभीर रक्तस्राव या ट्यूमर के मूत्राशय और मूत्रमार्ग की बाधा के मामलों में, कुत्ते को सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। इसी तरह, यह भी संभव है कि मूत्र के माध्यम से होने वाली हानि बहुत अधिक हो जाने पर रक्त संक्रमण किया जाना चाहिए।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता खून का पेशाब क्यों करता है? , हमारी सलाह है कि आप संक्रामक रोगों के हमारे अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
बिल्ली रक्त को पेश करती है और इसे करने पर शिकायत करती हैबिल्ली रक्त को पेश करती है और इसे करने पर शिकायत करती है
रक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्ररक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्र
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
बिल्ली रक्त का मूत्र पेश करती है और उपचार का जवाब नहीं देती हैबिल्ली रक्त का मूत्र पेश करती है और उपचार का जवाब नहीं देती है
मूत्र में बाल, उल्टी और रक्त के साथ क्षीण बिल्लीमूत्र में बाल, उल्टी और रक्त के साथ क्षीण बिल्ली
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
मेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता हैमेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता है
बिल्लियों में सिस्टिटिस के लक्षणबिल्लियों में सिस्टिटिस के लक्षण
फेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोमफेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोम
» » मेरा कुत्ता खून का पेशाब क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com