मेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता है

मेरी बिल्ली रक्त पेश करती है - कारण

की उपस्थिति बिल्ली के मूत्र में रक्त यह एक ऐसा लक्षण है जो आम तौर पर मालिकों से डरता है, और ज्यादातर कारणों से। हेमटेरिया (जैसा कि इसे चिकित्सा भाषा में कहा जाता है) एक ऐसा लक्षण है जो कई रोगों से संबंधित हो सकता है और इसे नैदानिक ​​पशुचिकित्सा द्वारा तत्काल मूल्यांकन की आवश्यकता होती है।

आपको सूचित करने के लिए और आपको बताएं कि आपकी बिल्ली के साथ क्या हो रहा है, विशेषज्ञों के इस आलेख में हम मुख्य बातों के बारे में बात करेंगे बिल्ली मूत्र में रक्त के कारण . अपने प्यारे साथी के व्यवहार पर ध्यान देना और यदि आप किसी अन्य लक्षण है पशु चिकित्सक हर संभव विस्तार की पेशकश करने के देखते हैं, के बाद से कई अवसरों में विस्तार से बताया नीचे यह रोग बिल्ली की वसूली सुनिश्चित करने के लिए जल्दी पहचान करने के लिए आवश्यक हो जाएगा।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी बिल्ली खून खांसी खाती है
सूची

हेमेटुरिया क्या है?

जैसा कि पहले से ही ऊपर बताया गया है, मूत्र में रक्त की उपस्थिति (लाल रक्त कोशिकाओं का) चिकित्सकीय रूप से हेमेटुरिया के रूप में जाना जाता है। हालांकि, ऐसे लक्षण हैं, जैसे मूत्र में हीमोग्लोबिन की उपस्थिति, जिसे हीमोग्लोबिनुरिया कहा जाता है। हेमोग्लोबिन वर्णक है जिसमें लाल रक्त कोशिका है, इसलिए इसे पहले बड़े पैमाने पर तोड़ दिया जाना चाहिए, और मूत्र के माध्यम से गुर्दे से हटाया जाना चाहिए। एक दूसरे से अलग होना जरूरी है और यह एक के माध्यम से किया जाता है बिल्ली मूत्रमार्ग कि केवल पशुचिकित्सा प्रदर्शन कर सकते हैं।

बिल्ली के मूत्र में रक्त का कारण क्या हो सकता है?

कई रोगी हैं जो हेमेटुरिया और हीमोग्लोबिनुरिया के साथ प्रकट हो सकती हैं। हालांकि, जब भी निदान तक पहुंचने का प्रयास किया जाता है, तो सबसे संभावित कारणों को आमतौर पर पहले माना जाता है। हालांकि, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि सबसे संभावित कारण बिल्ली की आयु, आहार और जीवन की आदतों के साथ भिन्न हो सकते हैं।

सबसे संभावित कारणों बिल्ली के मूत्र में रक्त का आमतौर पर होता है:

  • घायलपन . यह अक्सर होता है कि प्रभाव के कारण, अन्य चोटों के अलावा, काफी ऊंचाई से गिरने वाली बिल्ली मूत्र के मूत्राशय में एक छोटा ही रक्तचाप हो सकती है।
  • संक्रमण . बिल्लियों में सिस्टिटिस आम है, साथ ही पुरुषों में बालाइटिस (लिंग में संक्रमण)। पेशाब की स्थिति, पेशाब कि आमादा है कारण, यह anogenital क्षेत्र दाग और अच्छी तरह से उत्पादन विभिन्न संक्रमण के प्रवेश का मार्ग, बिल्ली मूत्र में रक्त की उपस्थिति हो सकता है। लंबे बाल वाले बिल्लियों में आमतौर पर यह अधिक आम होता है।
  • मूत्राशय पत्थरों . बिल्ली के मामले में, क्योंकि यह एक ऐसा जानवर है जो आमतौर पर थोड़ा पानी पीता है, अगर भोजन पानी में समृद्ध नहीं है और थोड़ा अम्लीय है, तो यह धीरे-धीरे यूरोलिथ या मूत्र पथ बना सकता है। ये रगड़ते हैं और मूत्र पथ के सभी श्लेष्म को खराब करते हैं, जिससे छोटे रक्तस्राव होते हैं जिन्हें हम बिल्ली के मूत्र के मूत्र के माध्यम से देख सकते हैं।
  • में लम्बी बिल्लियों यह देखना बहुत महत्वपूर्ण है कि बाल पुरुषों के लिंग के चारों ओर उलझन में नहीं आते हैं, क्योंकि इससे क्षेत्र में संक्रमण और नेक्रोसिस हो सकता है।
  • विभिन्न रक्त परजीवी . वे आमतौर पर प्रोटोजोआ होते हैं जो fleas और ticks के माध्यम से फैल जाते हैं। जब वे लाल रक्त कोशिकाओं को बड़े पैमाने पर नष्ट कर देते हैं, तो एनीमिया के कारण, वे हीमोग्लोबिनुरिया का कारण बन सकते हैं।
  • मूत्राशय ट्यूमर . वे बिल्ली में अक्सर नहीं होते हैं, लेकिन वे हो सकते हैं। वे आमतौर पर उन्नत उम्र के जानवरों में होते हैं और मूत्राशय की दीवार में ट्यूमर ऊतक के घुसपैठ के कारण भारी रक्तस्राव हो सकता है।
  • वायरल रोग जो immunosuppression के साथ होता है, जैसे कि बिल्ली का बच्चा immunodeficiency, आदि जानवरों में यह आमतौर पर जीवाणु रोगों के लिए कम प्रतिरोधी होता है, उदाहरण के लिए सिस्टिटिस का निरीक्षण करता है, जो हेमेटुरिया के साथ होता है।
  • गैर-जालीदार महिलाओं के मामले में, पाइरोमीटर यह मूत्र द्वारा खींचा जा रहा है, जननांग छिद्र के माध्यम से हीमोराजिक-purulent सामग्री के निष्कासन के साथ हो सकता है।
बिल्ली के मूत्र में रक्त का कारण क्या हो सकता है?

पशु चिकित्सक के पास जाओ




बिल्ली के मूत्र में रक्त के मुख्य कारणों को देखने के बाद, हम देख सकते हैं कि विशेषज्ञ को देखना कितना महत्वपूर्ण है। पशु चिकित्सक, जानकारी के माध्यम से आप के मालिक प्रदान करते हैं अन्वेषण जानवर और अन्य नैदानिक ​​साधन (यूरीनालिसिस और रक्त, साथ ही एक्स-रे और ultrasounds) है, जो बिल्ली पीड़ित रोग का निर्धारण प्रदर्शन करेंगे और सबसे उचित उपचार का चयन करें।

याद रखें, जैसा कि हमने लेख की शुरुआत में टिप्पणी की थी, बिल्ली को मूल देखभाल की आवश्यकता है और इसे पर्याप्त पोषण प्रदान करने से हेमेटुरिया का कारण बनने वाले रोगों की उपस्थिति से बचने में मदद मिल सकती है। इसी प्रकार, और विशेष रूप से अगर बिल्ली का बच्चा उन्नत युग का है, तो उसकी टीकाकरण और ड्यूमरिंग कैलेंडर के साथ अद्यतित रहना महत्वपूर्ण होगा।

पशु चिकित्सक के पास जाओ

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली रक्त पेश करती है - कारण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रक्त पोस्ट cagada के साथ बिल्ली मूत्ररक्त पोस्ट cagada के साथ बिल्ली मूत्र
मतदान के बाद बिल्ली खून बह रहा नहीं हैमतदान के बाद बिल्ली खून बह रहा नहीं है
मेरी बिल्ली खून बहती है और रक्त को हरा देती हैमेरी बिल्ली खून बहती है और रक्त को हरा देती है
रक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्ररक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्र
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
बिल्ली रक्त का मूत्र पेश करती है और उपचार का जवाब नहीं देती हैबिल्ली रक्त का मूत्र पेश करती है और उपचार का जवाब नहीं देती है
मूत्र पेश करने और रक्त के अवशेषों के साथ बिल्लीमूत्र पेश करने और रक्त के अवशेषों के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली रक्त नहीं खाती और मूत्र पेश नहीं करती हैमेरी बिल्ली रक्त नहीं खाती और मूत्र पेश नहीं करती है
मूत्र में बाल, उल्टी और रक्त के साथ क्षीण बिल्लीमूत्र में बाल, उल्टी और रक्त के साथ क्षीण बिल्ली
बिल्ली कई बार पेशाब करने के लिए जाता है और रक्त के साथ ऐसा करता हैबिल्ली कई बार पेशाब करने के लिए जाता है और रक्त के साथ ऐसा करता है
» » मेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता है
© 2022 TonMobis.com