मेरे कुत्ते को लिंग से क्यों खून बह रहा है?

मेरे कुत्ते को लिंग से क्यों खून बह रहा है?

रक्त, हालांकि छोटा, हमेशा भय और चिंता का कारण बनता है, खासकर जब, इस मामले में, हम मूल को नहीं देख सकते हैं, यानी, हमारे सामने घाव नहीं है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम देखेंगे कि हमारे कुत्ते के "भागों" से खून बहने के चेहरे में कैसे कार्य करना है। वे क्या हैं संभावित कारण, उनका निदान कैसे करें और संकेतित उपचार क्या है.

के लिए पढ़ना जारी रखें पता लगाएं कि आपका कुत्ता लिंग से खून बह रहा है :

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता खून का पेशाब क्यों करता है?
सूची

रक्त, अलार्म संकेत

आम तौर पर, जब तक कि हमारे कुत्ते एक दुर्घटना, एक हिट या तेजी से गिरावट की तरह पड़ा है, ऐसे मामलों में जहां हम पशु चिकित्सक के चलाने के लिए है का आकलन करने के खून बह रहा है कुछ आंतरिक चोट से आता है कि क्या, ताजा रक्त की कुछ बूँदें देखते हैं, पेशाब की शुरुआत या अंत में.

मिट्टी में पेशाब बनाने वाले पुडल में रक्त का पता लगाना भी संभव है। लेकिन, Iquest- यह लिंग से खून बह रहा क्यों होता है? यदि अब तक हमने अपने कुत्ते में कुछ भी अजीब नहीं देखा है, तो हमें देखना चाहिए कुछ विवरण : iquest-urine सामान्य से अधिक या कम? Iquest- यह आपको लागत है? Iquest- क्या यह चोट लगी है? Iquest- क्या वह उदासीन है? यह सब हम अपने पशुचिकित्सा को निदान तक पहुंचने के लिए बताएंगे, और निश्चित रूप से, एक उपचार।

रक्त, अलार्म संकेत

लिंग से खून बहने का सबसे संभावित कारण

प्रणालीगत बीमारियों को छोड़कर, जो अन्य स्पष्ट लक्षणों के साथ होता है, मूत्र में रक्त की उपस्थिति मुख्य रूप से संबंधित होती है मूत्रमार्ग, लिंग, मूत्राशय और प्रोस्टेट में बीमारियां . इस प्रकार, हम दो निदान, मूत्र प्रणाली (मूत्रमार्ग, मूत्राशय) से संबंधित हैं और प्रजनन प्रणाली (प्रोस्टेट) से संबंधित हैं, हालांकि यह स्पष्ट है कि वे एक दूसरे के साथ बातचीत करते हैं। दोनों मामलों में यह पशुचिकित्सा होगा जो प्रासंगिक परीक्षण करता है। खोजने के लिए AnimalExpert में पढ़ना जारी रखें सबसे लगातार रोगविज्ञान :

मूत्र प्रणाली में समस्याएं

सिस्टिटिस खड़ा है (मानव चिकित्सा में), लेकिन वहां भी हो सकता है मूत्राशय और मूत्रमार्ग पत्थरों . मूत्र नमूना का विश्लेषण करने के लिए पशुचिकित्सा जिम्मेदार होगा। इसे पाने के लिए, आप हमें प्रदान कर सकते हैं एक संग्रह की बोतल , जैसे कि मानव में प्रयोग किया जाता है, ताकि जब हम अपने दोस्त पैर ले लेते हैं तो हम जेट के नीचे डाल देते हैं। कभी-कभी मूत्र प्राप्त करना संभव नहीं है या यह विश्वसनीय नहीं है और आपको इसका सहारा लेना होगा मूत्राशय का प्रत्यक्ष पंचर . बेशक, यह एक तकनीक है कि पशुचिकित्सा को प्रदर्शन करना चाहिए।

यदि संक्रमण होता है, तो यह सामान्य है कि हमें बैक्टीरिया, प्रचुर मात्रा में लिम्फोसाइट्स मिलते हैं (वे संक्रमण से लड़ने के लिए मौजूद सफेद रक्त कोशिकाएं हैं) और रक्तमेह , जो रक्त की उपस्थिति है, वही है जिसे हमने लिंग से बाहर देखा है। उपचार एंटीबायोटिक्स के उपयोग के माध्यम से किया जाता है और जानवर आमतौर पर थोड़े समय में अनुकूल प्रतिक्रिया देता है। एक दूसरा परीक्षण आमतौर पर यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया जाता है कि बैक्टीरिया या पत्थरों में कमी आई है।

मूत्र प्रणाली में समस्याएं

जब समस्या प्रोस्टेट है




प्रोस्टेट एक यौन ग्रंथि है जो मूत्रमार्ग से घिरा हुआ है। ऐसी तीन स्थितियां हैं जो इसके विस्तार का कारण बन सकती हैं, जो लिंग से रक्त बहने का कारण बनती है। वे हैं सौम्य प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया , प्रोस्टेट कैंसर और prostatitis . यह समझाने के लिए कि लिंग से खून बह रहा क्यों हम हाइपरप्लासिया पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो विकार है जो हेमेटुरिया के लिए जिम्मेदार हो सकता है।

बेनिन प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया

डिजिटल रेक्टल परीक्षा के माध्यम से पशुचिकित्सा द्वारा निदान किया जाता है। Palpation प्रोस्टेट के आकार, स्थिति और स्थिरता निर्धारित करता है। अगर यह बढ़ता है तो यह हमें स्पष्टीकरण देता है कि हमारे कुत्ते ने लिंग से क्यों उड़ाया है।

यह हाइपरप्लासिया है हार्मोन निर्भर (टेस्टोस्टेरोन), जिसका अर्थ है कि विकार मध्यम और उन्नत युग के अप्रत्याशित पुरुषों में दिखाई देगा। बढ़ने से पेशाब और मलहम में कठिनाइयों का कारण बन सकता है। यदि आखिरकार यह जवाब है कि हमारा कुत्ता अपने "हिस्सों" के लिए क्यों खून बह रहा है, तो पशुचिकित्सा का विकल्प मूल्यवान होगा बधिया करना.

बेनिन प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया

काटना का एक और फायदा

व्यवहारिक समस्याओं के कुछ विशिष्ट मामलों को छोड़कर कुत्तों में जाति के कई फायदे हैं। और यद्यपि इस लेख में हम पूरी प्रक्रिया का विस्तार नहीं करेंगे, हमें यह इंगित करना होगा कि हां जीरियाट्रिक रोगियों को संचालित करना संभव है , जब तक आपके पूर्ववर्ती परीक्षण संतोषजनक परिणाम प्राप्त करते हैं। और, हालांकि फार्माकोलॉजिकल उपचार भी है, लेकिन कृत्रिम एकमात्र तरीका है जो प्रोस्टेट को बढ़ाने वाले उत्तेजना को पूरी तरह समाप्त करता है। इस प्रकार, हस्तक्षेप के कुछ ही समय बाद, इसका आकार घटता है और समस्या दोबारा नहीं होती है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को लिंग से क्यों खून बह रहा है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के लिंग में छोटा हिस्सामेरे कुत्ते के लिंग में छोटा हिस्सा
मेरा कुत्ता लिंग के माध्यम से लगभग सटीक घंटों में खून बहता हैमेरा कुत्ता लिंग के माध्यम से लगभग सटीक घंटों में खून बहता है
9 महीनों के उपचार के बाद मेरे कुत्ते में फुला हुआ लिंग और खून बह रहा है9 महीनों के उपचार के बाद मेरे कुत्ते में फुला हुआ लिंग और खून बह रहा है
लिंग के पास मेरे कुत्ते के पास एक बड़ी फोड़ा हैलिंग के पास मेरे कुत्ते के पास एक बड़ी फोड़ा है
Pitbull लिंग से खून बह रहा हैPitbull लिंग से खून बह रहा है
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारणमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
मेरे बीगल के लिंग से बहुत खून बह रहा हैमेरे बीगल के लिंग से बहुत खून बह रहा है
मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?
मेरा खरगोश खून का पेशाब क्यों करता है?मेरा खरगोश खून का पेशाब क्यों करता है?
» » मेरे कुत्ते को लिंग से क्यों खून बह रहा है?
© 2022 TonMobis.com